मेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करें

मेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करें

को यह बताओ कि यह एक बीमारी है हम कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए कुछ चाल का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। यह हमेशा बेहतर है प्राकृतिक उपचार का प्रयोग करें चूंकि रासायनिक यौगिकों के दुष्प्रभाव हो सकते हैं।

हालांकि, पेशेवरों द्वारा किए गए कुछ उत्पाद शुष्कता को प्रभावी ढंग से इलाज के लिए बहुत मदद कर सकते हैं। याद रखें कि घरेलू उपचार के किसी भी तिपाई को शुरू करने से पहले हमारे कुत्ते की सूखी त्वचा क्यों पहचानना बहुत महत्वपूर्ण है।

यहां हम जानने के विभिन्न तरीकों का प्रस्ताव देते हैं अपने कुत्ते की त्वचा को हाइड्रेट कैसे करें प्रभावी ढंग से।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में त्वचा रोग
सूची

उचित भोजन

पहली सलाह होगी अस्थायी रूप से अपने आहार को संशोधित करें त्वचा की प्राकृतिक वसा परत के बेहतर उत्पादन के लिए। मछली का उपयोग करने वाली फीड, सप्ताह में तीन बार तेल की कुछ बूंदें और सप्ताह में एक बार अंडा आपको अपनी त्वचा को स्वाभाविक रूप से पुन: उत्पन्न करने और चमकदार कोट दिखाने में मदद करेगा।

आप अपने पशुचिकित्सा के प्रशासन से भी पूछ सकते हैं आवश्यक तेल ओमेगा 3 ओमेगा 6। याद रखें कि बहुत कम गुणवत्ता वाली फ़ीड और पैट्स खराब पाचन और जानवरों के स्वास्थ्य से संबंधित अन्य समस्याओं का कारण बन सकती हैं।

अपने आहार के अनुसार आप घर पर कुत्तों के लिए गाजर, मीठे आलू या स्क्वैश के साथ अद्भुत सब्जी स्नैक्स बना सकते हैं। हमारे वीडियो में डिस्कवर चरणबद्ध तरीके से इसे कैसे करें।

उचित भोजन

त्वचा उत्तेजना

हालांकि यह एक असहज सलाह प्रतीत होता है, सच यह है कि अपने कुत्ते को पेट करना आपके त्वचा को उत्तेजित करता है और इसलिए वसा की प्राकृतिक परत का उत्पादन। अपनी समस्या को कम करने की कोशिश करने के अलावा आप अपने रिश्ते को मजबूत करेंगे और आपको कुछ अतिरिक्त नकल का आनंद लेंगे।

त्वचा उत्तेजना

ठंड से आपको बचाओ

यदि आप देखते हैं कि जब आप सड़क पर बाहर जाते हैं तो आपका कुत्ता सर्दी से थरथराता है तो वह शायद होता है सर्दी जा रहा है, सूखापन के कारणों में से एक . कुत्ते के कोट का उपयोग करके इस स्थिति से बचें।

विशेषज्ञ कुत्ते में अपने पालतू जानवर के लिए उपयोग कर सकते हैं कि कुछ कुत्ते कपड़े विचारों का पता लगाएं। वर्तमान में बहुत मूल और रचनात्मक वस्त्र हैं।

ठंड से आपको बचाओ

सूखी त्वचा वाले कुत्तों के लिए शैम्पू

बाथरूम का दुरुपयोग उन कारणों में से एक है जो आपके कुत्ते की त्वचा को शुष्क कर सकते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हम त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षा को खत्म करते हैं। आपको खुद को स्नान और बाथरूम के बीच छोड़ने के समय के बारे में सूचित करना चाहिए और कभी भी पार नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, आपको एक का उपयोग करना होगा शुष्क त्वचा के साथ कुत्ते-विशिष्ट शैम्पू.




आप घर पर सूखी त्वचा के साथ कुत्ते शैम्पू भी बना सकते हैं जई , एक सुखदायक उत्पाद त्वचा के देखभाल के लिए बहुत उपयोग किया जाता है। कदम से सरल कदम की खोज करें और इसे अपने कुत्ते के डंक से छुटकारा पाने के लिए अभ्यास में डाल दें।

सूखी त्वचा वाले कुत्तों के लिए शैम्पू

सूखी त्वचा वाले कुत्तों के लिए कंडीशनर

लोगों के बालों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों की तरह, बाजार में हमें कंडीशनर मिलते हैं जो हाइड्रेट करते हैं और हमारे कुत्ते के बालों को अतिरिक्त देते हैं। आप उन्हें किसी भी व्यापार में पा सकते हैं और शैम्पू के बाद उन्हें लागू करें.

अधिकांश कंडीशनर चाहिए कम से कम 15 मिनट के लिए खड़े हो जाओ . तब आपको रहने वाले किसी भी अवशेष को हटाने के लिए बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला चाहिए।

सूखी त्वचा वाले कुत्तों के लिए कंडीशनर

मंडल की नियमित देखभाल

जाहिर है कि अगर हम कुत्ते के आवरण पर विशेष ध्यान नहीं देते हैं तो अन्य उपचारों के उपयोग में कोई इंद्रियां नहीं होती हैं। धूल, गंदगी और डैंड्रफ की उपस्थिति को रोकने के लिए इसे नियमित आधार पर ब्रश करें।

मंडल की नियमित देखभाल

प्रभावित क्षेत्र में जैतून का तेल

सूखी त्वचा के लिए जैतून का तेल लगाने से यह समस्या नहीं होगी क्योंकि यह एक है प्राकृतिक उत्पत्ति का उत्पाद मजबूत मॉइस्चराइजिंग गुणों के साथ। हालांकि, इसका उपयोग आपके बिस्तर पर, मंजिल पर और दीवारों पर भी तेल दाग का कारण बन सकता है।

प्रभावित क्षेत्र में जैतून का तेल

ताजा पानी

हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, कि आपका कुत्ता पी सकता है बहुतायत में ताजा पानी आपकी मदद करेगा अपने आंतरिक ऊतकों को मॉइस्चराइज करें इससे आपकी त्वचा भी प्रभावित होगी।

ताजा पानी

अपने सूर्य के संपर्क को सीमित करें

यद्यपि सूर्य जानवरों के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है, अत्यधिक जोखिम से जलने और जलन हो सकती है। गर्मियों में समुद्र तट पर जाने के दौरान बालों वाले कुत्ते सबसे पहले पीड़ित होते हैं, उन्हें कूलर घंटों के दौरान बेहतर पास करते हैं।

अपने सूर्य के संपर्क को सीमित करें

पशुचिकित्सा से परामर्श करें

प्रत्येक त्वचा की समस्या एक की आवश्यकता हो सकती है कुत्ते के अनुसार विशिष्ट उपचार वह समस्या पीड़ित है। ऊपर दी गई युक्तियां आपकी त्वचा की देखभाल के लिए अतिरिक्त हैं, लेकिन प्रभावी रूप से इस समस्या से निपटने के लिए सबसे अच्छा विकल्प निस्संदेह है विशेषज्ञ के पास जाओ.

पशुचिकित्सा से परामर्श करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करें , हम आपको हमारे स्किन केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
बचाया कुत्ता त्वचा और खरोंच scalyches हैबचाया कुत्ता त्वचा और खरोंच scalyches है
शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?क्या करना है जब आंखों के नीचे सूखी त्वचा आपकी खुशी में काटने के लिए है?
स्वाभाविक रूप से त्वचा सूखापन के खिलाफ लड़ोस्वाभाविक रूप से त्वचा सूखापन के खिलाफ लड़ो
एक प्रभावी फर्मिंग क्रीम खोजने के लिए सुझावएक प्रभावी फर्मिंग क्रीम खोजने के लिए सुझाव
सर्वश्रेष्ठ आयु स्थान हटाने की खोज करेंसर्वश्रेष्ठ आयु स्थान हटाने की खोज करें
सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?
स्वाभाविक रूप से झुर्री से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में मूल युक्तियाँस्वाभाविक रूप से झुर्री से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में मूल युक्तियाँ
» » मेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com