शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव




सूखी त्वचा विभिन्न कारणों से होती है, त्वचा को स्वस्थ, मुलायम और चिकनी रखने के लिए पर्याप्त नमी बरकरार नहीं होती है। त्वचा की सफाई या स्नान करने के बाद सबसे आम प्रभाव स्पष्ट हैं। एक मॉइस्चराइज़र तुरंत लागू करने के बिना त्वचा सूखी और flaky दिखने लगती है। यहां तक ​​कि जब नमी लागू होती है, यदि स्थिति गंभीर है, तो यह जल्दी सूख जाती है। यह त्वचा का एक नमूना है जो निर्जलीकरण से ग्रस्त है।

शुष्क त्वचा का एक समाधान अभ्यास बनाएँ, वेसिलीन के छह बड़े चम्मच और नींबू का रस और ग्लिसरीन के दो चम्मच मिश्रण से।, प्रत्येक सप्ताह समाधान त्वचा लोशन के रूप में प्राप्त आवेदन करना कम से कम दो बार। इस तरह से यह न केवल सूखी त्वचा के लिए प्रभावी ढंग से उपचार करने के लिए दिखाया गया है, बल्कि हथियारों और पैरों को भी मजबूत करता है। यह एप्लिकेशन एक आरामदायक गतिविधि भी हो सकता है, खासकर जब आप कार्य कर रहे हैं जैसे कि आप स्वयं मालिश कर रहे हैं।

सामान्य स्वस्थ त्वचा संरचना में नरम और लचीला है। जब त्वचा स्वस्थ होती है, तो त्वचा की शीर्ष परत में यह 10% से 35% पानी नहीं होता है। उपयुक्त गीला त्वचा के लिए त्वचा पानी की कमी की जरूरत की बाहरी परत रखने के लिए ग्रंथियों वसामय ग्रंथियों कहा जाता है और तेल पदार्थ सीबम नामक निर्माण करने के लिए कर रहे हैं। फैटी एसिड, शर्करा, मोम और अन्य प्राकृतिक रसायनों से बना, सेबम त्वचा संरक्षण का एक जटिल मिश्रण है

सूखे त्वचा के उपचार के लिए बाजार तेजी से बढ़ता जा रहा है, लेकिन बाजार पर ज्यादातर उत्पाद बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं। कुछ लंबे समय तक इस्तेमाल होने के बाद सुधार दिखा सकते हैं, जबकि अन्य तुरंत काम करने का दावा करते हैं, लेकिन बहुत कम करते हैं। यदि आप इस गड़बड़ी के माध्यम से छंटनी और पैसे खोने से थक गए हैं, तो उन लोगों को स्पॉट करना सीखें जो वास्तव में बहुत अच्छे परिणाम प्रदान करते हैं।

एक महत्वपूर्ण संसाधन जिसे आसानी से पालन किया जा सकता है वह बहुत सारे पानी पी रहा है। यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो कम से कम दो लीटर पानी एक दिन में लिया जाना चाहिए। यह त्वचा को निर्जलीकरण से रोकता है। दूसरा विकल्प विटामिन ए और बी युक्त खाद्य पदार्थों की एक बड़ी मात्रा में लेना होगा।

सूखी त्वचा अक्सर बहुत संवेदनशील होती है क्योंकि इसमें सेबम का बहुत कम स्तर होता है। नमी को बनाए रखने में इसकी अक्षमता के कारण, त्वचा बहुत शुष्क और शुष्क है, और यह हाइड्रेटेड होने तक बहुत ही असहज और उबाऊ लगती है। तीव्र सनसनी के लिए धन्यवाद, त्वचा चरम शुष्कता के स्थानों को छीलने, टोपी और प्रवेश करने के लिए जाता है। सूखी त्वचा अक्सर हड्डियों में अच्छी तरह से स्थापित होती प्रतीत होती है और आंखों और मुंह जैसे संवेदनशील क्षेत्रों के आसपास छोटी झुर्रियों से संकेत मिलता है।

कोई भी उत्पाद है कि शुष्क त्वचा के साथ जुड़े समस्याओं को दूर करने का वादा किया है करने में खुशी होगी, लेकिन अंत में साबित एक अस्थायी राहत होने के लिए करने के लिए समस्या समय की एक निश्चित अवधि के बाद पुन: दिखाई देता। यह त्वचा में नमी की कमी के कारण त्वचा शुष्क करने के लिए बांधता है, उत्पाद प्रयोग की जाने वाली त्वचा में मदद करने के हाइड्रेटेड रखने के लिए अधिक नमी उत्पादन करने में सक्षम होना चाहिए। सूखी त्वचा चिकित्सा के लिए तत्पर होने पर आपको यह वही बात होगी जो आपको देखना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करेंकुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
त्वचा देखभाल युक्तियाँ - फल जो आपको सही त्वचा में मदद कर सकते हैंत्वचा देखभाल युक्तियाँ - फल जो आपको सही त्वचा में मदद कर सकते हैं
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
स्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन हैस्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन है
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
» » शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com