कुत्ते को दर्पण में पहचाना जाता है

निश्चित रूप से आपने कुत्तों की मजाकिया प्रतिक्रियाएं देखी हैं जब वे दर्पण में देखते हैं, खासकर जब वे पिल्ले होते हैं और पहले कुछ बार देखते हैं। हालांकि, समय बीतता है और वे पहले ही दर्पण और इसके प्रतिबिंब को अनदेखा करते हैं। क्या आप समझते हैं कि दर्पण कुत्ता आपका प्रतिबिंब है या नहीं?

कुत्तों और दर्पण




गॉर्डन गैलप जूनियर की अध्यक्षता में मनोवैज्ञानिकों का एक समूह स्तनधारियों की संज्ञानात्मक प्रक्रियाओं का मूल्यांकन करने के उद्देश्य से 70 के दशक में जानना चाहता था। अपने अध्ययन को शुरू करने के लिए, उन्होंने परीक्षण किया पहला स्तनधारी मानव था। इसके लिए, उसने 18 महीने के बच्चे को दर्पण के सामने अपने माथे पर एक लाल स्थान के साथ रखा। इस प्रकार, उन्होंने साबित किया कि कैसे मनुष्य हमारे प्रतिबिंब के बारे में जानते थे, हालांकि, जब वह अन्य स्तनधारियों के साथ प्रयोग कर रहे थे, उन्होंने महसूस किया कि स्तनधारियों जो उनके प्रतिबिंब के बारे में सबसे ज्यादा जानते थे वे मुख्य रूप से दृष्टि की भावना का उपयोग करते थे।
कुत्तों के साथ क्या हो रहा है? कुत्तों की गंध की भावना, फिर कान और तीसरी दृष्टि से ऊपर का उपयोग होता है। जैसा कि मैंने कहा, एक दर्पण में कुत्ते या कुत्ते की पहली प्रतिक्रिया आश्चर्यजनक है और हम बहुत मजेदार हैं, हालांकि, गंध और गंध की भावना शुरू करने के लिए कि प्रतिबिंब कुत्ते के हिस्से पर निराशा आता है: वह कुत्ता है दर्पण में यह कुत्ते की तरह गंध नहीं करता है। और चूंकि गंध उसे आकर्षित नहीं करती है, इसलिए वह हमेशा इसे अनदेखा करता है।

अध्ययन के निष्कर्ष स्पष्ट थे: कुत्ते दर्पण के माध्यम से भोजन, वस्तुओं और यहां तक ​​कि लोगों को पहचान सकते हैं, लेकिन स्वयं नहीं और गलती की गंध की कमी है। कुत्ते अपने मस्तिष्क में वस्तुओं या किसी विशिष्ट गंध वाले लोगों के किसी भी आंकड़े को एकीकृत करते हैं। अगर वे अपनी छवि को गंध से जोड़ने में असमर्थ हैं, तो उन्हें शायद ही पता चलेगा कि वह कुत्ता कौन है जो किसी भी चीज की गंध नहीं करता है जब भी यह दर्पण तक पहुंचता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में नाक स्रावकुत्तों में नाक स्राव
कुत्ते के कंकाल, मांसपेशियों और तंत्रिका तंत्रकुत्ते के कंकाल, मांसपेशियों और तंत्रिका तंत्र
कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?कुत्ते काले और सफेद देखते हैं, है ना?
आपका कुत्ता सबसे अच्छा गर्भावस्था परीक्षण हैआपका कुत्ता सबसे अच्छा गर्भावस्था परीक्षण है
कुत्ते क्या रंग देखते हैं?कुत्ते क्या रंग देखते हैं?
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते कैसे दिखते हैं?क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते कैसे दिखते हैं?
कुत्ते कैसे देखते हैंकुत्ते कैसे देखते हैं
हम आपको यूट्यूब पर 4 सबसे शरारती बिल्लियों दिखाते हैंहम आपको यूट्यूब पर 4 सबसे शरारती बिल्लियों दिखाते हैं
बिल्लियों को कैसा लगता है?बिल्लियों को कैसा लगता है?
» » कुत्ते को दर्पण में पहचाना जाता है
© 2022 TonMobis.com