बिल्लियों को कैसा लगता है?

बिल्लियों को कैसा लगता है?

iquest- क्या आप अपने घर को बिल्ली के साथ साझा करते हैं? निश्चित रूप से इन घरेलू felines के व्यवहार आप एक से अधिक अवसर पर चकित है, क्योंकि ठीक इस जानवर की मुख्य विशेषताओं में से एक अपने स्वतंत्र चरित्र है, जो मतलब यह नहीं है कि वे प्यार नहीं हैं, लेकिन निश्चित रूप से, उन लोगों से पूरी तरह से अलग कर रहे हैं कुत्तों।

व्यवहार, संचार और पशु सोच के अध्ययन के उद्देश्य से अब तक किए गए शोध ने आश्चर्यजनक परिणाम प्राप्त किए हैं, खासतौर पर वे जो कि बिल्ली के बारे में सोचने के लिए समर्पित हैं।

Iquest- क्या आप जानना चाहते हैं कि बिल्लियों कैसा सोचते हैं? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको यह समझाते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते कैसे सोचते हैं

क्या बिल्लियों को पता है?

कुछ जानवरों को बिल्लियों के रूप में अपने पर्यावरण पर अधिक नियंत्रण करने की आवश्यकता होती है, यही कारण है कि फेलिन जानवरों को सबसे ज्यादा तनाव के साथ-साथ इस स्थिति के खतरनाक परिणाम भी समय पर लंबे समय तक प्रवण होते हैं।

iquest- लेकिन यह कैसे संभव है कि इस तरह की संवेदनशीलता वाले जानवर के पास नहीं है अपने अस्तित्व के बारे में जागरूकता ? खैर, सच यह है कि यह बिल्कुल सही नहीं है, क्या होता है कि पशु चेतना के बारे में वैज्ञानिक अध्ययन मुख्य रूप से प्रतिक्रियाओं का निरीक्षण करने और चेतना की डिग्री निर्धारित करने के लिए दर्पण का उपयोग करते हैं, और बिल्ली प्रतिक्रिया नहीं देती है।

हालांकि, बिल्ली प्रेमियों को बनाए रखने (और यह उचित लगता है) कि प्रतिक्रिया की कमी इस तथ्य के कारण है कि बिल्लियों वे दर्पण में किसी भी गंध को नहीं समझते हैं और इसलिए कुछ भी उन्हें आकर्षित नहीं करता है कि वे अपने प्रतिबिंब से संपर्क कर सकते हैं और इसके साथ बातचीत कर सकते हैं।

क्या बिल्लियों को पता है?

बिल्लियों हमें मनुष्यों के रूप में नहीं देखते हैं

जीव विज्ञानी डॉ जॉन ब्रेडशॉ, ब्रिस्टल विश्वविद्यालय, अब, 30 साल बिल्लियों का अध्ययन किया गया है और इसके विभिन्न अनुसंधान के माध्यम से प्राप्त परिणाम आश्चर्यजनक है क्योंकि यह निर्धारित किया है कि बिल्लियों मनुष्य के रूप में हमें अनुभव नहीं है, स्वामी के रूप में नहीं है, लेकिन जैसे खुद के विशाल संस्करण.

इस अर्थ में बिल्ली हमें देखता है के रूप में अगर हम सिर्फ एक बिल्ली जिसके साथ आप मेलजोल या नहीं जहाँ तक, उनके हितों और इच्छाओं, लेकिन किसी भी परिस्थिति में मानते हैं कि हम एक प्रजाति है कि कुशल बनने के लिए कर सकते हैं कर सकते हैं कर रहे थे।

यह विशेषता स्पष्ट है अगर हम कुत्तों के साथ बिल्लियों की तुलना करते हैं , चूंकि कुत्ते मनुष्यों के साथ इस तरह से बातचीत नहीं करते हैं कि वे अन्य कुत्तों के साथ करते हैं, दूसरी तरफ, जब बिल्लियों मानव के सामने होते हैं तो उनके व्यवहार में बदलाव नहीं होता है।

बिल्लियों हमें मनुष्यों के रूप में नहीं देखते हैं

बिल्लियों पालतू जानवर नहीं हैं

जाहिर है एक बिल्ली भी सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है को पता है कि वे अपने मानव घर में और एक कुत्ते की तरह कर सकते हैं प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन इस पालतू बनाने की एक प्रक्रिया के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए।




विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पहले कुत्तों का पालतू जानवर लगभग 32,000 साल पहले हुआ होगा, इसके बजाए, एल बिल्लियों ने पहले मनुष्यों के साथ अपना रिश्ता शुरू किया था लगभग 9, 000 साल.

महत्वपूर्ण बात यह समझना है कि इन 9,000 वर्षों में बिल्लियों ने खुद को पालतू होने की अनुमति नहीं दी है, बल्कि उन्होंने मनुष्यों के साथ सहवास करना सीखा है सभी संपार्श्विक लाभों का लाभ उठाने के लिए कि इन "विशाल बिल्लियों" उन्हें भोजन, पानी और आरामदायक वातावरण जैसे आराम प्रदान कर सकते हैं।

बिल्लियों पालतू जानवर नहीं हैं

बिल्लियों अपने मालिकों को प्रशिक्षित करते हैं

बिल्लियों हैं बेहद बुद्धिमान , इतना तो, कि वे हमें बिना किसी ध्यान के हमारे बारे में प्रशिक्षित करने में सक्षम हैं।

बिल्लियों लगातार मानव, है, तो निरीक्षण वे सिर्फ विशाल बिल्लियों की तरह लग रहे उदाहरण के लिए पता है, कि purring हमारे सुरक्षात्मक सहज ज्ञान है, जो सबसे अधिक बार भोजन के रूप में एक इनाम समाप्त होता है को जगाने के लिए बहुत संभव है, इसलिए, वे हेरफेर के साधन के रूप में purring का उपयोग करने में संकोच नहीं करते हैं।

वे यह भी जानते हैं कि कुछ शोर छोड़ने पर, कोई उनकी खोज में जाता है या इसके विपरीत, कमरे को छोड़ देता है, और यह उनके मानव परिवार की ओर निरंतर अवलोकन के माध्यम से होता है कि बिल्ली अपनाना आपकी जरूरतों के हमारे जवाब।

लेकिन यह सब कुछ नहीं है, बिल्लियों हमारे प्रति सुरक्षात्मक प्रवृत्तियों को भी महसूस कर सकते हैं ... Iquest- कभी आपकी बिल्ली ने घर के प्रवेश द्वार में एक छोटा शिकार छोड़ दिया है? यह वह करता है क्योंकि वह आपको एक विशाल बिल्ली के रूप में देखता है, वह आपको एक बेकार बिल्ली मानता है जो भोजन पाने में कठिनाइयों का सामना कर सकता है, और अच्छी तरह से, बहुत महत्वपूर्ण, इस महत्वपूर्ण कार्य में आपकी मदद करने का फैसला करता है।

बिल्ली मानती है कि उसे आपको एक निश्चित तरीके से प्रशिक्षित करना होगा क्योंकि जैसा कि हमने बताया है कि वह सोचता है कि आप बेकार हैं (कमज़ोर या कम नहीं), इस कारण से आपकी बिल्ली आप के खिलाफ रगड़ना , अपने फेरोमोन के साथ खुद को चिह्नित करना, जैसे कि आप उनकी संपत्ति थीं। दूसरी बार वह खुद को साफ करना चाहता है या आपको स्क्रैपर के रूप में उपयोग करना चाहता है, लेकिन यह एक अच्छा संकेत है, क्योंकि वह इंगित करता है कि वे हमें शत्रुतापूर्ण प्रतिद्वंद्वियों के रूप में नहीं देखते हैं।

बिल्लियों अपने मालिकों को प्रशिक्षित करते हैं

क्या बिल्ली के विचार का पक्ष लेता है?

बिल्लियों की सोच अलग-अलग कारकों के कारण होती है, हालांकि आम तौर पर सबसे अधिक निर्धारण उनके वृत्ति, उनके द्वारा किए गए अंतःक्रियाओं और सभी के ऊपर, पिछले अनुभवों का रिकॉर्ड होता है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि सभी अध्ययन जो बिल्ली के विचारों को समझने की कोशिश करते हैं, वह निष्कर्ष निकाला है जब वह पूछता है तो आपको केवल बिल्ली से बातचीत करनी चाहिए , अन्यथा, वे बहुत तनाव पीड़ित हैं।

क्या बिल्ली के विचार का पक्ष लेता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को कैसा लगता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?
अपनी बिल्ली को खुश कैसे करें?अपनी बिल्ली को खुश कैसे करें?
जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?
मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
कोराट बिल्ली कैसा हैकोराट बिल्ली कैसा है
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
बिल्ली में तनाव के 5 लक्षणबिल्ली में तनाव के 5 लक्षण
» » बिल्लियों को कैसा लगता है?
© 2022 TonMobis.com