एक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए युक्तियाँ

एक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए युक्तियाँ

पूर्वजों से मानव और कुत्ते पारस्परिक सहयोग के मजबूत संबंध बनाए रखते हैं। यद्यपि ऐतिहासिक रूप से अनुशासन को मानवीय कुत्ते के रिश्ते के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में मूल्यवान माना गया है, विशेषज्ञों में हम स्पष्ट हैं कि इन दो प्रजातियों के बीच बनाए गए पहले लिंक परस्पर विश्वास के आधार पर जाली बनाई गई है। इस कारण से, हमने उपयोगी टिप्स संकलित किए हैं एक कुत्ते का विश्वास कमाओ।

प्रत्येक कुत्ते में व्यक्तिगत विशेषताएं होती हैं और यद्यपि प्रजातियां आनुवांशिक रूप से सामाजिककरण के लिए अधिक प्रत्याशित होती हैं और अन्य अधिक डरावनी होती हैं, जो उनके व्यक्तित्व को सबसे अधिक परिभाषित करती हैं। बुरे अनुभव, साथ ही साथ शुरुआती उम्र में शून्य या बुरे समाजीकरण एक कुत्ते को विशेष रूप से भयभीत या अविश्वसनीय बना सकता है। इस समस्या को हल करने में आपकी सहायता के लिए, हमने कई सिफारिशें तैयार की हैं जो बहुत उपयोगी हो सकती हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली के विश्वास को प्राप्त करने के लिए 5 युक्तियाँ
सूची

शांत रहो और ब्रूस मत बनो

अगर हमें चाहिए एक कुत्ते का विश्वास कमाओ यह मूल रूप से है क्योंकि वह हमें अविश्वास करता है। और उसे मनाने के लिए कि हम उसके लिए खतरा नहीं हैं, यह हमें सबसे अच्छा नहीं है कि हम दुश्मन के रूप में देखें। यही कारण है कि हमें इससे डरना नहीं चाहिए और यह शांत और धैर्य के साथ हासिल किया जाता है।

उसके साथ धीमी गति से खेलना जो हमें आने के लिए उत्साहित नहीं करता है और हमें संपर्क करने के लिए मजबूर नहीं करता है। अगर हम घर या नियंत्रित क्षेत्रों में हैं, तो हमें उसे मुक्त करना होगा और कॉलर पकड़ो मत ताकि उसके भागने को सीमित न किया जा सके। इस तरह आप देखेंगे कि अगर आपको इसकी ज़रूरत है तो आप भाग सकते हैं और प्रगतिशील रूप से इसे रोकना बंद कर सकते हैं।

हमें उसे गले लगाने नहीं चाहिए. गले जो उनके लिए इतना प्यार दिखाते हैं, वे एक महान दमन हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि वे नहीं जा सकते हैं, यह उनके रहने की जगह पर एक मजबूत आक्रमण है। हमारे लिए अपने स्थान पर खुद को रखने के लिए, ऐसा लगता है कि हमारे पास एक स्ट्रेटजैकेट था।

शांत रहो और ब्रूस मत बनो

सकारात्मक सुदृढ़ीकरण: सभी जानवर पेट से विजय प्राप्त कर रहे हैं

जीवित प्राणियों को परिभाषित करने वाले तीन महत्वपूर्ण कार्यों में से, रिश्ते, पोषण और प्रजनन, पोषण इस मामले में सबसे उपयोगी है। पोषण एक ऐसी ज़रूरत है जो अधिकतर कुत्तों को लगातार खोज में रखती है, और यदि हमें अपना विश्वास कम करना होगा तो यह एक चाल है जिसे हम अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं।

जमीन पर भोजन छोड़ना और इंतजार करना, वह इसे लेने के लिए आएगा। प्रत्येक बार जब हम इसे हमारे करीब छोड़ देंगे और तब तक संपर्क जारी रखेंगे जब तक कि यह सीधे हमारे हाथ से नहीं ले जाता। इसे मजबूर नहीं किया जाना चाहिए, इसे आपके प्रयास के लिए पुरस्कृत करने के लिए थोड़ा कम करके थोड़ा कम किया जाना चाहिए। इस प्रकार, जानवर हमें उसके लिए, भोजन के लिए एक बहुत ही सकारात्मक उत्तेजना से संबंधित करेगा, और हम कुत्ते का विश्वास जीतेंगे।

इसके अलावा, आपके दैनिक भोजन राशन का एक हिस्सा सीधे हमारे गेम के बीच देने के लिए आरक्षित किया जा सकता है।

अपनी सहज जिज्ञासा का लाभ उठाएं

कुत्ते बहुत उत्सुक हैं, वे नई चीजों का पता लगाने और खोजना पसंद करते हैं। हमारे पालतू जानवरों में इस गुणवत्ता को पहचानना आसान होता है जब हमारे पास नया खिलौना होता है या कोई घर आता है, क्योंकि यह देखने के लिए गपशप करने वाला पहला व्यक्ति होता है कि क्या होता है। कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए इस गुणवत्ता का भी हमारे पक्ष में उपयोग किया जा सकता है। अगर हम कुत्ते को हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमें करना होगा अपना ध्यान पाएं और उदाहरण के लिए, हम इसे छोटी गेंद के साथ कर सकते हैं। इस बिंदु से शुरू करना कि कुत्ता शर्मीला है या शायद कुछ बुरा अनुभव हो सकता है, वह शुरुआत में हमारे साथ खेलना नहीं चाहेगा, लेकिन गेंदें उनके शिकार कौशल में जागृत हुईं, उत्पीड़न का अगर हम उसके करीब गेंद के साथ खेलते हैं तो वह आने और भाग लेने का विरोध नहीं कर पाएगा।




जानवर की भागीदारी को सुविधाजनक बनाने के लिए, यह बहुत सकारात्मक है कुत्ते की ऊंचाई पर उतर जाओ, वह है, फर्श पर बैठो। इस तरह हम इतने बड़े और खतरनाक नहीं हैं और हमारे अभिव्यक्ति की व्याख्या करने के लिए चेहरे पर हमें देखना आसान होगा।

अपनी सहज जिज्ञासा का लाभ उठाएं

नियमित दिनचर्या और दिनचर्या

प्राकृतिक biorhythm सभी जीवित प्राणियों और तथ्य को प्रभावित करता है एक नियमित बनाए रखें स्थिर भोजन के साथ और एक ही समय में चलता है, यह विनियमित होने के लिए बायोइरिथम का पक्ष लेता है। यह सरल रिवाज हमारे अविश्वासपूर्ण जानवरों को उन आदतों को आंतरिक बना देगा जो आपके शरीर का उपयोग कर रहे हैं। इसके साथ हम उसे बाहर जाने के समय प्राप्त करेंगे और आप इसे महसूस करेंगे और फिर आपको पुरस्कृत महसूस होगा।

दूसरी ओर, दिनचर्या रखने से वह उम्मीद कर सकता है और महसूस करें कि आप स्थिति को नियंत्रित करते हैं. उन घंटों तक बाहर जाने का तथ्य जो आपके शरीर को बाहर जाने और घंटों में खाने के लिए आवश्यक है, जो आपके शरीर से पूछता है, आपकी चिंता को कम कर देगा क्योंकि इसका आपके जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है।

एक बार फिर, हम देखते हैं कि पशु को मजबूर नहीं करना और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का चयन करना कुत्ते के आत्मविश्वास को हासिल करने की कुंजी है, और थोड़ा सा, थोड़ा मजबूत बंधन स्थापित करना। सकारात्मक मजबूती के साथ हम न केवल मिठाई या भोजन का उल्लेख करते हैं, बल्कि चलने, खेलने या एक साधारण सहवास के लिए जाने के तथ्य के लिए भी।

नियमित दिनचर्या और दिनचर्या

अपने रिश्ते को मजबूत रखने के लिए अक्सर खेलते हैं

बजाना उन चीजों में से एक है जो सबसे ज्यादा एकजुट होते हैं और कुत्ते-मानव संबंधों को मजबूत करते हैं। गेम के बारे में कुछ भी नहीं लिखा है और प्रत्येक व्यक्ति अपने कुत्ते के साथ अपनी चाल विकसित करता है। नई चाल सीखो मस्तिष्क को सक्रिय रखता है हमारे कुत्ते का और दृढ़ता से अपने आत्म सम्मान को मजबूत करता है।

उस ने कहा, हमें आशा है कि आपको ये युक्तियां उपयोगी होंगी, याद रखें कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक कुत्ते का विश्वास कमाओ यह उसके लिए एक खतरे की तरह नहीं दिख रहा है। इसके लिए, धैर्य रखने और अपनी कंपनी में कई घंटे खर्च करना सबसे अच्छा है।

कुत्ते के सामाजिककरण पर आपको इन युक्तियों में भी रुचि हो सकती है, क्योंकि एक बार उनके साथ एक लिंक स्थापित करने के बाद, अगला कदम अन्य जानवरों और लोगों के साथ संबंधों को मजबूत करना होगा।

अपने रिश्ते को मजबूत रखने के लिए अक्सर खेलते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए युक्तियाँ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे दोस्त मेरे कुत्तेमेरे दोस्त मेरे कुत्ते
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
एक बिल्ली का विश्वास पाने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली का विश्वास पाने के लिए 5 युक्तियाँ
किशोरों के लिए पेरेंटिंग तकनीकेंकिशोरों के लिए पेरेंटिंग तकनीकें
घर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजनघर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजन
रेकी की प्रकृतिरेकी की प्रकृति
चूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती हैचूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती है
» » एक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com