बिल्लियों बहुत शर्मीली और भयभीत क्यों हो जाते हैं?

बिल्ली मालिकों का कहना है कि उनके पालतू जानवर बहुत शर्मीले या डरे हुए हैं। इसके साथ सामना करने के लिए, आप बड़ी चिंताओं को देखते हैं, क्योंकि आप इन भावनाओं को उत्पन्न करने के जवाब नहीं पा रहे हैं। लेकिन, हमेशा के रूप में, यहां हमारे पास आपके पालतू जानवरों के साथ संबंधों का लाभ उठाने में सक्षम होने का उत्तर है और इस प्रकार सबकुछ सकारात्मक है। इसलिए, इस दिन के बाद क्या चल रहा है, हम आपको बताने जा रहे हैं क्यों बिल्लियों शर्मीली और डरावनी हो जाते हैं,

इन व्यवहारों और व्यक्तित्व लक्षणों के आधार पर कौन से कारण हैं और इस प्रकार इस स्थिति को दूर करने में सक्षम हैं ताकि आपकी बिल्ली और आप फिर से खुश रहें।

Peakaboo

आपको इस आलेख में मिलेगा []

बिल्लियों शर्मीली क्यों हो जाते हैं?

प्रत्येक बिल्ली एक एकमात्र जीवित प्राणी है, जिसका अर्थ है कि यद्यपि कुछ व्यवहारिक लक्षण हैं जो सभी फेलिन में सामान्य हैं, कुछ बिंदुओं में उन्हें अलग किया जा सकता है। इस अर्थ में, मृत और शर्मीली बिल्लियों में दिखाई दे सकती है, हालांकि कई लोग बाहर निकलने के लिए खड़े हो जाते हैं। करने वाली पहली बात चिकित्सा कारण को अलग कर दी गई है, इसलिए पशुचिकित्सा से परामर्श करना आवश्यक है ताकि वह इस कारण को त्याग दे। यदि बिल्ली वापस ले ली जाती है और भौतिक कारण नहीं पता चला है, तो नीचे सूचीबद्ध कुछ कारण हैं:

  1. समाजीकरण: जब बिल्ली को जन्म के तीन महीने पहले अपनी मां से अलग किया गया था, तो बिल्ली के पास मूलभूत सामाजिककरण नहीं हो सकता है जो शर्मीली होने से बचने के लिए आवश्यक होगा। इस अर्थ में, अगर हम घर आने पर हर बार बिल्ली को अलग करके सामाजिककरण की इस कमी को मजबूत करते हैं, तो यह बदतर हो जाएगा।



बिल्ली-शर्म-500x334

  1. पर्यावरण में परिवर्तन: एक बार बिल्ली एक घर में रहने के आदी हो गई है, एक अंतरिक्ष कोठरी में, और उदाहरण के लिए एक कदम बनाया जाता है, या वह घर में इस क्षेत्र को बदलता है, एक नया पालतू दिखाई देता है, घर में परेशान शोर हैं, सबसे अधिक संभावना है क्योंकि वे बहुत क्षेत्रीय और जानवर हैं, उनकी प्रतिक्रिया वापस लेने और छिपाने के लिए है।

बिल्लियों भयभीत क्यों हो जाते हैं?

ऐसी कुछ स्थितियां हैं जिन्हें हम आम तौर पर बिल्लियों के भयभीत व्यवहार के आधार पर पा सकते हैं। उनमें से कुछ हैं:

  1. पिछले अनुभव: यदि किसी बिल्ली को पहले अन्य लोगों द्वारा नकारात्मक रूप से इलाज किया गया है, तो यह अधिक संभावना है कि वह अन्य लोगों से एक ही उपचार प्राप्त करके डर जाएगा, और यही कारण है कि वह बहुत डरावना होगा।
  2. जानवरों के साथ नकारात्मक अनुभव: जानवरों को अन्य जानवरों के साथ नकारात्मक अनुभव भी हो सकते हैं, जो दुर्व्यवहार कर रहे हैं, आतंक और डर इन अनुभवों के लिए एक अगली कड़ी थी।

shycat01-600x600

  1. तीव्र शोर: मजबूत तूफान, या जब संगीत इसकी अधिकतम मात्रा या आतिशबाजी के मामले में होता है, तो जानवर भय और भय से डर सकते हैं।
  2. प्राकृतिक आपदाओं के साथ सामना करना पड़ा: प्राकृतिक आपदाएं न केवल लोगों को प्रभावित करती हैं, बल्कि जानवरों को भी प्रभावित करती हैं, जो उन्हें एक महान आतंक के साथ जी सकती हैं जो एक अनुक्रम के रूप में रह सकती है। आपदाओं के उदाहरण तूफान, बाढ़, तूफान और तूफान हैं।

बिल्ली की मदद करने के लिए युक्तियाँ

अपनी बिल्ली को उसकी शर्मीलीपन और उसके डर से बाहर निकालने की कुंजी किसी भी दृष्टिकोण से उसे दुर्व्यवहार या दंडित नहीं करना है, बल्कि उसके बजाय विश्वास और सुरक्षा को बढ़ावा देना है। हमें घर में एक जगह चुननी होगी जहां वह सुरक्षित हो और जब वह चाहें, आगंतुकों के सामने, वह उससे संपर्क कर सकता है और उसे मजबूर नहीं कर सकता, या उसे परेशान या परेशान नहीं कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे?डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे?
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
मेरी बिल्ली बहुत डरा हुआ हैमेरी बिल्ली बहुत डरा हुआ है
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
अपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्सअपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्स
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
बिल्लियों के 6 महान अभिव्यक्तियांबिल्लियों के 6 महान अभिव्यक्तियां
» » बिल्लियों बहुत शर्मीली और भयभीत क्यों हो जाते हैं?
© 2022 TonMobis.com