कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?

कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?

कुत्ते की दुनिया में आजकल, कुत्ते को प्रशिक्षित करने के कई तरीके हैं। यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षण प्रणाली , इसलिए इस लेख में मैं विभिन्न तरीकों का पर्दाफाश करूंगा। उद्देश्य यह है कि आप प्रत्येक प्रकार के पेशेवरों और विपक्ष को समझ सकते हैं और आपको बेहतर परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।

सकारात्मक प्रशिक्षण कुत्ते को हर बार जब वह जवाब देता है तो उसे पुरस्कार देने पर आधारित होता है।

  • पेशेवरों: काम के लिए अच्छा पूर्वाग्रह, कुत्ता काम करने में खुश है।
  • विपक्ष: कुत्ता केवल पुरस्कार प्राप्त करने के उद्देश्य से काम करता है। तो यह संभव है कि कभी-कभी ऐसा कुछ होता है जो आपको पुरस्कार से अधिक प्रेरित करता है। इस मामले में, आपको उस पर ध्यान देने में कठिनाई होगी।

यह प्रशिक्षण शुरू करने का एक अच्छा तरीका है लेकिन लंबे समय तक यह एक कुत्ते के लिए पर्याप्त नहीं है जो आपको स्थिति के बावजूद पालन करता है।

पारंपरिक प्रशिक्षण कुत्ते को कुछ अप्रिय से बचने के लिए तैयार करने पर आधारित है।

  • पेशेवरों: कुत्ता जो कुछ भी स्थिति का पालन करने के लिए आ सकता है, लेकिन अगर यह अप्रिय स्थिति से बचने के दूसरे तरीके के रूप में बंधे हैं तो दूर हो सकता है।
  • विपक्ष: कुत्ते के काम और मालिक के साथ बुरे रिश्ते के लिए बहुत बुरा पूर्वाग्रह।

यह एक बहुत कठिन प्रशिक्षण है जो परिणाम उत्पन्न करता है। हालांकि, अपने कुत्ते के साथ जटिलता और विश्वास का रिश्ता होना बहुत मुश्किल है। मैं आपको इस कुत्ते प्रशिक्षण प्रणाली से बचने के लिए सलाह देता हूं।




मिश्रित प्रशिक्षण इनाम प्रणाली को जोड़ता है जब कुत्ता सही तरीके से व्यवहार करता है, और सुधार विधि जब यह आपके इच्छित तरीके से कार्य नहीं करती है। भावनाओं का प्रबंधन भी काम करता है और सहयोग और टीमवर्क को प्रोत्साहित किया जाता है।

  • पेशेवरों: किसी भी परिस्थिति में काम करने के दौरान बहुत व्यावहारिक और काम करने की अच्छी इच्छा पैदा होती है और सीखने में एक मजबूत रुचि होती है। इसके अलावा, कुत्ता उन्हें रोकने की बजाए अपनी भावनाओं को प्रबंधित करना सीखता है।
  • विपक्ष: इस प्रकार के प्रशिक्षण को करने के लिए गुणवत्ता की जानकारी ढूंढना मुश्किल हो सकता है। पेशेवर कुत्ते प्रशिक्षण सहायता की कुंजी है, जो एक लागत है।

मेरी राय में और बार्सिलोना में एक कुत्ते प्रशिक्षक के रूप में मेरे अनुभव के अनुसार, सर्वश्रेष्ठ कुत्ते प्रशिक्षण प्रणाली मिश्रित और भावनात्मक है। यह आपके कुत्ते के साथ संबंधपरक स्तर पर और आज्ञाकारिता के स्तर पर सर्वोत्तम परिणाम प्रदान करता है।

मुझे उम्मीद है कि मैंने स्पष्ट किया है सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है . यहां मैं कुछ संबंधित लेख छोड़ देता हूं:

  • क्या कुत्ता नस्ल मुझे सूट?
  • एक अच्छा पिल्ला चुनने के 6 तरीके
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्लिकर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंक्लिकर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएजमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
कुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्षकुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्ष
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओएक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
» » कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
© 2022 TonMobis.com