क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं

कई बार पालतू मालिक पूछते हैं कि कुत्ते इतने वफादार क्यों हैं। सच्चाई यह है कि मनुष्यों के लिए कुत्तों की निष्ठा अतीत से दोनों प्रजातियों द्वारा साझा की जाती है। कुत्ते के पालतू जानवर के बाद दोनों प्रजातियों ने एक साथ बदलना शुरू कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप, मनुष्यों और कुत्तों ने पारस्परिक समझ विकसित की है कि अन्य प्रजातियां साझा नहीं करती हैं।

कुत्ते और मानव के बीच गठजोड़ के बीच किए गए शोध में कई व्यवहार हुए हैं जो कुत्तों और मनुष्यों के बीच निष्ठा को खिलाने और विकसित करना जारी रखते हैं।

कुत्ते इतने वफादार क्यों हैं

कुत्ते इतने वफादार क्यों हैं
कुत्तों की निष्ठा उनके सबसे महान उपहारों में से एक है
कुछ लोगों का कहना है कि कुत्ते वफादार केवल क्योंकि वे निर्भर हम पर खिलाया जा करने के लिए और आश्रय है, इसलिए वे हमारे लिए अच्छा होना चाहिए। लेकिन हम इन बालों की प्रतिक्रियाओं को देखने जब जब उनके मालिकों एक यात्रा या उदासी कि कभी वापस नहीं अभिभूत जब हम महसूस करते हैं कि यह एक रिश्ता है कि अब तक सिर्फ भोजन से परे चला जाता है कि उसके बाद लौट आते हैं।

जांचकर्ताओं का मानना ​​था मूल रूप से कुत्तों उनके पूर्वजों भेड़ियों से अलग हो गए थे, जब वे मनुष्यों के साथ रहना शुरू, हालांकि, अन्य अध्ययनों से दोनों प्रजातियों में से mitochondrial डीएनए से पता चला है कि इन दो सहायक प्रजातियों 135,000 साल पहले के बारे भिन्नताएं । पुरातात्विक साक्ष्य कुत्ते हड्डियाँ मिली दफन मानव बस्तियों के रूप में हमें ध्यान रखें कि लगभग 13 हजार साल पहले मानव और कुत्तों का हिस्सा जीवन में आता है।

हर्ड व्यवहार




कुत्तों पैक जानवर हैं, वे एक समूह के हैं, चाहे वह दूसरे कुत्तों या मनुष्य या किसी अन्य जानवर की वास्तव में है की परवाह किए बिना चाहते हैं। फिडेलिटी एक गठबंधन है कि दो शरीर का गठन किया जा रहा करने के लिए संदर्भित करता है, तो यह कुत्तों में वफादारी उनके पैक मानसिकता के साथ क्या करना है कि लगता है कि संभव है। जैसा कुत्तों के एक समूह के हैं करना चाहते हैं, इस के सदस्यों के प्रति वफादारी सहज दर्शाते हैं कि निष्ठा पैक के काम की सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

ऐसा माना जाता है कारण है कि कुत्तों को इतना वफादार रहे हैं कि कि हजारों वर्षों से पहले पालतू कुत्ते मनुष्यों के साथ एक पैकेट के रूप में करना चाहता था और पूरी तरह से झुंड काम बनाने के विचार से उन्हें चरम निष्ठा व्यक्त की है और सफल हो।

संचार और निष्ठा

उनके साझा अतीत के लिए धन्यवाद, कुत्तों ने मनुष्यों के साथ संवाद करने के लिए तेजी से बेहतर तरीके विकसित किए हैं। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि कुत्तों के प्राइमेट्स सहित किसी भी अन्य प्रजातियों की तुलना में अधिक मानवीय व्यवहार होते हैं। उदाहरण के लिए, एक अध्ययन से पता चला कि कुत्ते मनुष्यों के लिए सहानुभूति महसूस कर सकते हैं। इस अध्ययन के दौरान कुत्ते के समान कमरे में रोते हुए पालतू जानवर का एक मानव, मालिक या नहीं था। विशेषज्ञों ने क्या देखा है कि कुत्ता न केवल अपने इंसान को आराम देने की कोशिश करता है बल्कि इसे एक पूर्ण अजनबी के साथ भी करता है।

दूसरे अध्ययन में, वैज्ञानिकों ने पाया है कि कुत्तों को मौखिक संचार के साथ-साथ मनुष्य द्वारा निर्मित शारीरिक और चेहरे इशारों को समझ सकते हैं। दो प्रजातियों के बीच आपसी समझ की अन्य अध्ययनों पारस्परिकता में यह रूप में मनुष्य अलग भौंकने या ध्वनियां अपने कुत्ते को बना देता है के लिए कारणों निर्दिष्ट कर सकते हैं पता चला है। यह एक दूसरे के साथ संवाद करने की क्षमता है, कुछ अन्य प्रजातियों के साथ नहीं मिला है, यह विश्वास का रिश्ता है कि कुत्तों और इंसानों के बीच मौजूद है और हमें पता चलता है क्यों कुत्तों इतना वफादार हैं से आता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लोंगार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों
वफादार कुत्तावफादार कुत्ता
वफादार mestizo कुत्ता या "quiltro"वफादार mestizo कुत्ता या "quiltro"
वफादार mestizo कुत्ता या `quiltro`वफादार mestizo कुत्ता या `quiltro`
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
क्या आप अपने कुत्ते को क्लोन करेंगे?क्या आप अपने कुत्ते को क्लोन करेंगे?
हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहासहचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास
» » क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
© 2022 TonMobis.com