पिल्ला का सामाजिककरण

पिल्ला का सामाजिककरण
पिल्ला का सामाजिककरण यह नहीं है कि आपके कुत्ते को किसी पार्टी या सामाजिक सभा में अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। पिल्लों की समाजीकरण क्या जीवन के अपने पहले सप्ताह के बाद से यह चारों ओर है कुत्ते को पढ़ाने के लिए बाहरी दुनिया के साथ अन्य कुत्तों के साथ और के साथ, लोगों के साथ, बातचीत करने के लिए है।

कुत्ते जो सामाजिककरण करना सीखते हैं वे बहुत खुश हैं और नए लोगों और अन्य कुत्तों से मिलने का आनंद लेते हैं। यदि कुत्ता एक छोटी उम्र से सामाजिककरण करना नहीं सीखता है तो यह आक्रामक कुत्ता बन सकता है और हमले से बचने या काटने से बच सकता है। यह मालिक में तनाव और भय का कारण बनता है, जो कुत्ते को दंडित करने, मारने या चिल्लाकर प्रतिक्रिया करता है, जिससे कुत्ते में अधिक डर और तनाव पैदा होगा।

समाजीकरण की प्रक्रिया नई चीजों का अनुभव करने के पिल्ला का परिचय है, यह मदद करता है आप अपने सभी इंद्रियों का विकास, पिल्ला चीजें हैं जो उनके आसपास हो, अपने नए वातावरण में संभाल करने के लिए सीखना बना रही है। लगभग 3 सप्ताह की उम्र में, पिल्ला के कान खुलने लगते हैं और वह तब होता है जब पिल्ला अपने आसपास के बारे में अधिक जागरूक हो जाता है।

हम में से अधिकांश जब हमने कुत्ते को खरीदा या अधिग्रहित किया, तब तक लगभग 2 या 3 महीने में दूध पिलाने तक, और यह वह प्रजनक था जिसने सोसाइजेशन प्रक्रिया शुरू की थी। एक बार जब हम कुत्ते को हमारे घर ले गए तो यह सामाजिककरण की प्रक्रिया को जारी रखने का हमारा काम था।




सामाजिककरण की प्रक्रिया में कुत्ते के नए परिस्थितियों और परिस्थितियों में अपने तत्काल वातावरण में हेरफेर और एक्सपोजर शामिल है।

ज्यादातर विशेषज्ञ मानते हैं कि सामाजिककरण की अवधि बहुत कम है, लगभग 3 से 16 सप्ताह। उस समय के बाद, उनकी दुनिया का गठन किया गया है और स्वाभाविक रूप से भयभीत होने के बिना कुत्ते को नई चीजों को पेश करना अधिक कठिन है।

पिल्ले जो सामाजिककृत नहीं हैं या खराब सामाजिककृत हैं, वे भयभीत, शर्मीली, चिंतित या आक्रामक होने की अधिक संभावना रखते हैं।

कुत्ते का सामाजिककरण उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। आपके समय का थोड़ा सा निवेश करना आपकी मदद करने और भविष्य में व्यवहार और व्यवहार संबंधी समस्याओं से बचने के लिए महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का सामाजिककरणकुत्ते का सामाजिककरण
कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
सामाजिककरण की कमीसामाजिककरण की कमी
घर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्वघर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्व
पिल्लों में सामाजिककरण को मजबूत करने के लिए छह सुझावपिल्लों में सामाजिककरण को मजबूत करने के लिए छह सुझाव
बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथामबुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम
» » पिल्ला का सामाजिककरण
© 2022 TonMobis.com