अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए स्नान करना सीखें




हर दिन आप धोते हैं, दाढ़ी, शैम्पू, नाखून काटते हैं, अपने बालों को धोते और सूखते हैं। अधिकांश लोगों के लिए व्यक्तिगत देखभाल, अच्छी तरह से स्थापित आदतों की एक श्रृंखला है। और ज्यादातर मामलों में यह किया जाता है। क्या आप अपनी रोज़मर्रा को बदलने के इच्छुक होंगे यदि ऐसा करने से आपकी त्वचा अधिक आकर्षक लगती है और आपके से बेहतर दिखती है?

धोने की बात आने पर ज्यादातर वयस्क जो तीस साल से अधिक हो जाते हैं: इसमें बहुत अधिक करना। वे सुबह में स्नान करते हैं, जिम के बाद एक और शायद सोने से पहले भी। यदि आप शॉवर में बारह मिनट बिताने जा रहे हैं, तो यह बहुत लंबा है। अपनी त्वचा के लिए पांच मिनट के लिए शॉवर में समय काट लें।

अत्यधिक धोने के नतीजे न केवल सफाई में, बल्कि अतिरिक्त त्वचा तेल और खुजली त्वचा, त्वचा की जलन, विशेष रूप से सर्दियों के महीनों के दौरान हटाने में।

यदि आप पानी के फिल्टर और भाप उत्पन्न किए बिना स्नान का उपयोग करते हैं, तो आप अपने और आपकी त्वचा को अतिरिक्त क्लोरीन के अधीन कर रहे हैं।

नीचे पर्यटक सुझाव हैं जिनसे आप लाभ उठा सकते हैं:

1. नाज़ुक क्षेत्रों, विशेष रूप से श्लेष्म झिल्ली में एक कपड़े का उपयोग करने से बचें। त्वचा को मालिश करने के लिए नरम स्पंज का उपयोग न करें। ग्लिसरीन साबुन और स्पंज का प्रयोग करें और दिल की तरफ दिशा में आगे बढ़ें।

2. शॉवर में मध्यम गर्म पानी का उपयोग करें, सबसे अच्छा सबसे अच्छा है, लेकिन बहुत ठंडा नहीं है।

3. यदि आपके पास त्वचा सूखने के लिए सामान्य है, तो अपने शरीर की संवेदनशील त्वचा और डिटर्जेंट या फ्री या श्लेष्म झिल्ली साबुन के लिए इत्र या बेस के बिना डोव का उपयोग करें। कई वाणिज्यिक साबुन का उपयोग करें, क्योंकि वे त्वचा पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

4. यदि आपके पास तेल की त्वचा होती है, तो एक अच्छा साबुन गिलासरीन का उपयोग करें। मैं इस प्रकार के साबुन का उपयोग करता हूं और केवल त्वचा को सूखने के बिना पर्याप्त तेल निकाल देता हूं।

5. जितनी बार हो सके शॉवर को जंप करें। यह आकर्षक लग सकता है, लेकिन सलाह है कि आपके पास वर्षा के बीच अधिक समय होगा, बेहतर। पूरे दिन स्नान में कूदते हुए, सप्ताह में एक या दो बार, विशेष रूप से सर्दी में। त्वचा को अपने प्राकृतिक तेलों का उत्पादन और रखरखाव करने दें। या, यदि यह आपके लिए नहीं है, तो कुछ ही कम दिनों में स्नान करें।

6. शैंपू का उपयोग करना सुनिश्चित करें जिसमें मुख्य रूप से प्राकृतिक अवयव शामिल हैं। बड़ी संख्या में वाणिज्यिक उत्पादों में सिंथेटिक रसायन, पेट्रोकेमिकल्स, और विभिन्न कृत्रिम रंगों और रंगीन होते हैं। ये सभी अप्राकृतिक रसायनों आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत बुरे हैं। पता लगाएं कि कौन से रसायनों से बचा जाना चाहिए।

तो आप अपनी त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं, शॉवर की आदतों को देखने के लिए कुछ समय ले सकते हैं, स्नान में समय कम कर सकते हैं, पानी से विषाक्त पदार्थों को हटाने, त्वचा को मालिश करने और उपयोग करने के लिए पानी के फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं त्वचा और बालों के लिए केवल प्राकृतिक उत्पादों।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
तेल की त्वचा की देखभाल के लिए टिप्स, तेल की त्वचा का ख्याल रखनातेल की त्वचा की देखभाल के लिए टिप्स, तेल की त्वचा का ख्याल रखना
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
सौंदर्य त्योहारों के लिए आवश्यक युक्तियाँसौंदर्य त्योहारों के लिए आवश्यक युक्तियाँ
त्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठात्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठा
शेविंग बगल - पागल मत बनो!शेविंग बगल - पागल मत बनो!
मुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करेंमुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करें
गर्मियों में अपने कुत्ते की त्वचा और बालों की देखभाल करनागर्मियों में अपने कुत्ते की त्वचा और बालों की देखभाल करना
» » अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए स्नान करना सीखें
© 2022 TonMobis.com