क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?

क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?

बहुत से लोग अपने कुत्ते को फेंकने और अपने कुत्तों को निर्जलित करने का फैसला करते हैं क्योंकि वे समस्याओं की जानकारी से अवगत हैं जनसंख्या कुत्ते, जटिलताओं से बचने के लिए जो कुत्तों के प्रजनन व्यवहार को लाते हैं या कुछ मामलों में, समस्याओं को हल करने के लिए आक्रामकता.

हालांकि, कुत्तों के नसबंदी के पालतू जानवरों के लिए अन्य लाभ हैं। जॉर्जिया विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने दिखाया है कि नसबंदी वाले कुत्ते लंबे समय तक जीवित रहते हैं। कुछ समय पहले नसबंदी के प्रमोटरों द्वारा प्रस्तावित किया गया था, लेकिन अब तक वैज्ञानिक रूप से सत्यापित नहीं किया गया था। Iquest- आप जानना चाहते हैं क्यों एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है ? AnimalExpert में पढ़ना जारी रखें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पिस्सू कब तक रहता है?

एक निर्जलित कुत्ता कितना रहता है?

जॉर्जिया विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने 1984 और 2004 के बीच कुत्ते की मौतों के 40,139 रिकॉर्डों का अध्ययन किया और महसूस किया कि अस्थिर कुत्तों की मृत्यु की औसत आयु थी 7.9 साल , जबकि नसबंदी कुत्तों की थी 9.4 साल . यही कहना है, दोनों समूहों के बीच लगभग दो साल का अंतर। इस शोध को करने के समय यह पहले से ही ज्ञात था कि अन्य जीवित जीव जो पुनरुत्पादन नहीं करते हैं एक उच्च जीवन औसत उन लोगों की तुलना में जो पुनरुत्पादन करते हैं, लेकिन कारण स्पष्ट नहीं थे।

कुत्तों के लिए, तथापि, यह पाया कि जो लोग निष्फल रहे थे और अधिक कैंसर या स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों से मरने की संभावना थे, जबकि जो लोग निष्फल नहीं कर रहे थे संक्रामक रोगों या सदमे से मरने का अधिक मौका मिला था। यह कम से कम भाग में, समझा सकता है जीवन प्रत्याशा में अंतर दो समूहों के बीच।

वैज्ञानिकों का संकेत है कि अध्ययन किए गए मामलों की मृत्यु दर की उम्र कुत्तों की सामान्य आबादी की तुलना में कम है, क्योंकि वे कुत्तों की रिपोर्ट थीं जिन्हें संदर्भित किया गया था पशु चिकित्सा क्लीनिक बीमार होने के लिए। हालांकि, वे समझाते हैं, नसबंदी और गैर-नसबंदी वाले कुत्तों के बीच जीवन प्रत्याशा में अंतर स्वस्थ कुत्ते की आबादी के लिए निकाला जा सकता है।

एक निर्जलित कुत्ता कितना रहता है?

कुत्ते को किस उम्र में निपुण किया जाना चाहिए?

एक कुतिया निर्जलित करने के लिए आदर्श होगा दूसरी गर्मी के बाद और से एक पुरुष जीवन के 5 या 6 महीने , कभी भी जल्द ही नहीं, क्योंकि यह विकास को नुकसान पहुंचा सकता है और जीव के होमियोस्टेसिस को बदल सकता है। इसके विपरीत, 7 वर्ष से अधिक पुराने कुत्ते को न्यूरर करने की सलाह नहीं दी जाती है, यानी एक पुराना कुत्ता है।




यह मत भूलना कि एक कुत्ते को निर्जलीकरण के समान नहीं है:

  • संयुक्ताक्षर (जीवाणुरहित): इस मामले में दो संयुक्ताक्षर बने होते हैं और एक कट बीच में किया जाता है (महिलाओं या पुरुषों शुक्र की हड्डी के गर्भाशय सींग में)। इस मामले में जानवर हार्मोन उत्पन्न करता रहता है, हालांकि यह पुन: पेश नहीं कर सकता है।
  • Ovariesctomía (कास्त्र): गोनाड्स (अंडाशय या अंडकोष) हटा दिए जाते हैं।
  • गर्भाशय (castrate): गर्भाशय या शुक्राणु कॉर्ड के सींग हटा दिए जाते हैं।
  • ovariohisterectomía (castrate): गोनाड्स और नलिकाओं को हटा दिया जाता है।

यदि आप अपने जीवन प्रत्याशा को बढ़ाने के लिए कुत्ते को निर्जलित करने पर विचार कर रहे हैं (और यहां तक ​​कि अधिक जनसंख्या या व्यवहार संबंधी समस्याओं को भी कम करते हैं) यह भी न भूलें कि कुत्ते की जाति स्वास्थ्य लाभ लाती है।

कुत्ते को किस उम्र में निपुण किया जाना चाहिए?

ग्रन्थसूची

यूजीए आज जॉर्जिया विश्वविद्यालय से समाचार।

जेसिका एम। हॉफमैन, केट ई। क्रीवी, डैनियल ई एल प्रोमोस्लो। प्रजनन क्षमता सहानुभूति कुत्तों में जीवनकाल और मृत्यु के कारण के साथ संबद्ध है। प्लस वन, 2013- 8 (4): ई 61082 डीओआई: 10.1371 / journal.pone.0061082

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के नसबंदी पर परामर्शमेरे कुत्ते के नसबंदी पर परामर्श
रेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगारेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगा
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
ताजा नसबंदी कुत्तों की देखभालताजा नसबंदी कुत्तों की देखभाल
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
एलिजाबेथ कॉलर के साथ नई नसबंदी बिल्ली असहज हैएलिजाबेथ कॉलर के साथ नई नसबंदी बिल्ली असहज है
# मैं मजबूत भाग्य के साथ हूं: कुत्तों, बिल्लियों और गधे आपके सहयोग का इंतजार कर रहे हैं# मैं मजबूत भाग्य के साथ हूं: कुत्तों, बिल्लियों और गधे आपके सहयोग का इंतजार कर रहे हैं
इस सप्ताहांत के दौरान futrono कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित किया जाएगाइस सप्ताहांत के दौरान futrono कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित किया जाएगा
» » क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?
© 2022 TonMobis.com