ताजा नसबंदी कुत्तों की देखभाल

ताजा नसबंदी कुत्तों की देखभाल

सर्जरी से गुज़रने के बाद, घर लौटने पर सभी कुत्तों को मूल देखभाल की जानी चाहिए, हालांकि विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम ध्यान केंद्रित करेंगे नए neutered या neutered कुत्तों की देखभाल.

यदि आप नसबंदी और जाली के बीच अंतर जानने में रुचि रखते हैं, और कुत्तों की देखभाल जो हाल ही में संचालित की जाती है, पढ़ते हैं, तो आप रुचि रखते हैं:

आप में भी रुचि हो सकती है: ताजा नसबंदी वाली बिल्ली की देखभाल करना
सूची

जाली क्या है?

काटना है गोनाड्स का विलुप्त होना पुरुष (टेस्टिकल्स) या मादा (अंडाशय और गर्भाशय, या केवल अंडाशय)। सर्जरी जिसमें टेस्टिकल्स को हटाया जाता है उसे "ऑरिक्टोमी," या "ऑरिक्टोमी" कहा जाता है। अंडाशय को हटाने "ovariectomy" है, और अगर गर्भाशय को भी हटा दिया जाता है, तो इसे "ओवरियोहाइस्टरेक्टॉमी" कहा जाएगा।

iquest- sterilizing के रूप में एक ही castrating नहीं है?

हम एक दूसरे के रूप में और नसबंदी का उल्लेख करते हैं, लेकिन यह वही नहीं है . Spaying पैदा करने के लिए संभावना के बिना पशु छोड़ने शामिल है, लेकिन है कि "ट्यूबल बंधाव" महिलाओं में कहा जाता है मानव चिकित्सा में प्रयुक्त तकनीक, या "पुरुष नसबंदी" पुरुषों में साथ प्राप्त किया जा सकता है।

गोनाड्स अभी भी वहां होंगे और यदि इन तकनीकों का इस्तेमाल कुत्तों में किया जाता था वे हार्मोन का उत्पादन जारी रखेंगे और जानवर को पुनरुत्पादन के लिए अपनी वृत्ति का जवाब देना। और वह वास्तव में क्या हम बचना चाहते हैं, और है कि अंततः कुत्तों (स्तन, गर्भाशय में संक्रमण ...) और कुत्तों (प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया) में कई बीमारियों का कारण सेक्स हार्मोन की कार्रवाई, के साथ साथ अंकन, आक्रामकता या भागने की प्रवृत्ति।

इसलिए, हालांकि हम हाल में निष्फल कुत्तों में देखभाल की बात है, और हम नियमित रूप से बधिया के पर्याय के रूप उस शब्द का उपयोग, हमें याद रखना चाहिए कि यह वही नहीं है, और वह है क्या, हमारे कुत्ते के लिए लाभ लाता है बधिया है।

जाली क्या है?

नए नसबंदी बिट्स के लिए देखभाल

अंडाशय और गर्भाशय को हटाने के लिए, पेट की गुहा को एक्सेस किया जाना चाहिए, इसलिए हमारा कुत्ता घर जायेगा पेट में एक या अधिक चीजें . सर्जरी की जा सकती है:

  • लैप्रोस्कोपी द्वारा : हम नाभि के ऊपर और नीचे दो छोटी चीजें देखेंगे, जिन्हें हमें हस्तक्षेप के कुछ दिनों बाद देखना होगा। वे हमें हर दिन सीरम के साथ चीजों को साफ करने के लिए बताएंगे, जब तक सिलाई हटा दी जाती है। कभी-कभी अंक उन्हें हटाने की आवश्यकता के बिना खुद को पुनः संयोजित किया जाएगा।
  • परंपरागत midline पेट के दृष्टिकोण : हम नाभि के नीचे कुछ सेंटीमीटर एक छोटी चीरा देखेंगे। आकार कुतिया के आकार पर निर्भर करेगा, चाहे वह ईर्ष्या हो या नहीं, चाहे वह पतली या मोटा हो ...
  • झुकाव पर बोर्डिंग : हम पसलियों के पीछे चीजों का निरीक्षण करेंगे।

किसी भी मामले में, तकनीक के बावजूद, हम पूछेंगे कि हमारा कुत्ता अगले दिनों के बिंदुओं तक नहीं पहुंचता है, एलिजाबेथ कॉलर या सूती टी शर्ट पहने हुए चाट से बचने के लिए वे हमें बाद में एनाल्जेसिक (मेलॉक्सिकैम, कारप्रोफेन ...) भी देंगे, और पशुचिकित्सा के मानदंडों के मुताबिक, वे हमें अगले दिनों के लिए एंटीबायोटिक बता सकते हैं।

महिलाओं के लिए कुछ दिनों के लिए, आप दैनिक चीरों की उपस्थिति की समीक्षा कर सकते हैं जहां के लिए एक, शांत गर्म और आरामदायक जगह में ठीक हो जाएगा (अगर बह, अगर यह सूजन, लालिमा, गर्मी ... दिखाई देता है) और जहां हम संभावित उपस्थिति का निरीक्षण कर सकते सर्जरी के बाद असामान्यताओं का। यदि यह एक कुतिया है जो खेत पर रहता है, तो वे हमें कम से कम एक सप्ताह तक अपने घर ले जाने के लिए कहेंगे।

अगर चीरा बहुत बड़ी रही है, एनाल्जेसिक के बावजूद, यह आपको नुकसान पहुंचाने के लिए खर्च कर सकता है, इसलिए कभी-कभी आप नरम आहार और कुछ मौखिक स्नेहक, जैसे भोजन में जैतून का तेल इंगित कर सकते हैं। वे आवश्यकता पर जोर देंगे किसी भी प्रतिकूल प्रतिक्रिया की रिपोर्ट करें pauten दवा है कि हम (उल्टी, दस्त ...) खेल और कम से कम एक सप्ताह के लिए भी अचानक अनियंत्रित छलांग या रन से बचना चाहिए क्योंकि चाहे कितना छोटा सा चीरा, आप हमेशा एक हर्निया दिखा सकते हैं।

Iquest- क्या पुरुष अब उसका पीछा नहीं करेंगे?

पहले दिन बहुत सावधान रहें। अगर कुत्ता अपनी अगली गर्मी के करीब था, या उसके बाद के दिनों में, "उपलब्ध मादा" कुछ समय के लिए आधिकारिक तौर पर गंध जारी रहेगी और पुरुष उसे परेशान करना जारी रखेंगे। सबसे अच्छी बात देना है इसमें शामिल होने से 7-10 दिन पहले पार्क या मनोरंजन क्षेत्रों में शेष कुत्ते के दोस्तों के साथ।




कभी-कभी, बिट्स का इतना विशेष हार्मोनल चक्र आपके ऊपर एक चाल चलाता है और सर्जरी के बाद स्तन दूध दिखाई दे सकता है, और / या मातृ व्यवहार, जिसे स्यूडोप्रगेंसी या मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के रूप में जाना जाता है। हमारे पशुचिकित्सक हमें बताएंगे कि दोनों मामलों में कैसे आगे बढ़ना है, हालांकि कमजोर, हमारे कुत्ते के लिए काफी परेशान हो सकता है।

नए नसबंदी बिट्स के लिए देखभाल

नए नसबंदी कुत्तों में देखभाल

पुरुषों के मामले में, अंडकोष के माध्यम से टेस्टिकल्स हटा दिए जाते हैं स्क्रोटम के सामने चीरा (चमड़े का थैला जो उन्हें कवर करता है)। अन्य पशु चिकित्सक इसे स्क्रोटम पर प्रदर्शन करना चुनते हैं, लेकिन यह ऐसी लोकप्रिय तकनीक नहीं है। चूंकि पेट की गुहा तक पहुंचने की कोई आवश्यकता नहीं है, इसलिए कुत्ते सामान्य रूप से ठीक हो जाते हैं, लेकिन एक में ठीक होने की सिफारिश गर्म और शांतिपूर्ण वातावरण और कुछ दिनों में शारीरिक गतिविधि को नियंत्रित करें, यह पुरुषों और महिलाओं के लिए समान है।

हम कुछ दिनों के लिए एक मेलोक्सिकैम पोस्ट-सर्जिकल एनाल्जेसिक पोस्ट करेंगे (कुछ महिलाओं में से कम), और कम से कम एक सप्ताह तक चीरा की निगरानी करें। मौखिक एंटीबायोटिक्स आमतौर पर घर पर लेने के लिए निर्धारित नहीं होते हैं, लेकिन यह प्रत्येक विशिष्ट मामले पर निर्भर करता है। सिंचन को 7-9 दिनों के बाद हटाया जा सकता है, या resorbable हो सकता है (वे लंबे या कम समय के बाद अपने आप गायब हो जाते हैं)।

शल्य चिकित्सा के बाद के दिनों में उल्टी और / या दस्त की उपस्थिति की निगरानी दोनों लिंगों के लिए समान है। नर के मामले में, सर्जरी कम होती है और आमतौर पर कम सर्जिकल दवा लेती है, इसलिए इन लक्षणों का खतरा कम हो जाता है, लेकिन वे गायब नहीं होते हैं।

वे हमें सलाह देंगे चोटों की उपस्थिति की निगरानी करें अंडकोश की थैली में, दबाव उस पर लगाए गए वृषण, साथ ही अंडकोश की थैली के क्षेत्र में चकत्ते या जलन की उपस्थिति और आसपास (यह हमारे कुत्ते फर का सबसे संवेदनशील शरीर है, और यह शल्य चिकित्सा के लिए depilarla लेता है) को हटाने के लिए ।

Iquest-Males एलिजाबेथ कॉलर पहनना चाहिए?

बेशक, यह आवश्यक है कि कुत्ते सर्जरी के कुछ दिन बाद एलिजाबेथ कॉलर पहनें, या बालों को शेविंग करने और फिर पैदा होने के बाद आने वाली खुजली, उन्हें चाटना करने के लिए प्रेरित करेगा सिलाई लेना। और जब "सुखाने", सिलाई त्वचा को थोड़ा खींच सकती है और परेशान हो सकती है।

iquest- और अगर चोट या परेशानियां प्रकट होती हैं?

बच्चों के समान परेशानियों के लिए क्रीम, हमारी मदद कर सकते हैं अगर स्क्रोटम में जलन हो, लेकिन उन्हें कभी भी स्पॉट या चीरा के क्षेत्र के पास लागू नहीं किया जाना चाहिए। बक्से के लिए कुछ मलम जिसमें क्लॉट्स (पेंटोसैन) को तोड़ने वाले उत्पाद होते हैं, सलाह दी जा सकती है कि एक स्क्रोटल हेमेटोमा दिखाई देता है।

Iquest- क्या आप जाति के बाद महिलाओं का पीछा नहीं करेंगे?

शल्य चिकित्सा के बाद, पुरुष कुत्ते वे अभी भी उपजाऊ हैं , तो अत्यधिक सावधानी बरतने और हस्तक्षेप के सप्ताह के बाद अनचाहे महिलाओं के साथ क्षेत्रों में जाने से बचने की सिफारिश की जाती है। इसके अलावा, रक्त से सभी हार्मोन को खत्म करने में कुछ सप्ताह लगेंगे, और गर्मियों में महिलाओं को सुगंधित करते समय सामान्य संज्ञाहरण के बाद हिलाकर सलाह नहीं दी जाती है।

हमेशा के रूप में, हर कुत्ता एक दुनिया है। विशेषज्ञ पशु से प्रस्तावित ये बुनियादी देखभाल उन लोगों के पूरक हो सकती है जो आपके पशुचिकित्सक इंगित करते हैं, इसमें संकोच नहीं करते हैं विशेषज्ञ से किसी भी असामान्य स्थिति से परामर्श लें यह आपके कुत्ते के नसबंदी के बाद होता है।

नए नसबंदी कुत्तों में देखभाल

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ताजा नसबंदी कुत्तों की देखभाल , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को neutering और neutering के बीच मतभेदएक कुत्ते को neutering और neutering के बीच मतभेद
एक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभएक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभ
क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?
कुत्तों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंकुत्तों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
बिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटनाबिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटना
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
एक ताजा नसबंदी बिल्ली की देखभालएक ताजा नसबंदी बिल्ली की देखभाल
बिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंबिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
कुत्ते नसबंदी सर्जरी में postoperative देखभालकुत्ते नसबंदी सर्जरी में postoperative देखभाल
» » ताजा नसबंदी कुत्तों की देखभाल
© 2022 TonMobis.com