पालतू जानवरों में स्टेरलाइजेशन, त्याग से बचने का तरीका

बंध्याकरण
पालतू जानवरों में स्टेरलाइजेशन

बिल्ली या कुत्ते के नसबंदी में उसके यौन ग्रंथियों को फैलाने में शामिल होता है, ताकि यह पुन: उत्पन्न नहीं हो सके और साथ ही गर्मी दबा दी जा सके।

प्रक्रिया का विवरण

नसबंदी की प्रक्रिया पालतू जानवरों के स्वास्थ्य और कल्याण दोनों के लिए लाभ लाती है, इसके अलावा, बिल्लियों और कुत्तों के प्रजनन को रोकती है जिन्हें छोड़ दिया जाता है और यहां तक ​​कि कत्ल भी किया जाता है।

शुरुआती उम्र में पालतू जानवर को निर्जलित करने का निर्णय एक तथ्य है जो सकारात्मक रूप से जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करेगा, इस प्रकार इसे काफी लंबे समय तक बढ़ाया जा सकता है।

नसबंदी के लाभ

उनके लिए और आपके लिए दोनों के लिए नसबंदी के समय कई लाभ हैं, उनमें से हैं:

  • जैसे वयस्कता की प्रक्रिया में कैंसर के खतरे को कम कर देता है: स्तन ट्यूमर और महिलाओं के गर्भाशय में संक्रमण, चाहे कुत्ते या Gata- prostatitis या प्रोस्टेट और पुरुषों, कुत्ते या बिल्ली में वृषण ट्यूमर।
  • आप जनसंख्या नियंत्रण करते हैं, इस प्रकार अवांछित त्यागों और पालतू जानवरों के आबादी नियंत्रण की बीमारियों के प्रसार से बचते हैं।
  • नरम होने से आप गर्मी की समस्याओं से बच सकते हैं जैसे कि पुरुषों में अवांछित चिह्न, महिलाओं में रक्तस्राव और मेले दिन और रात की मादाओं की रात जैसे विशिष्ट लक्षण।
  • क्षेत्र में आक्रामकता, चिंता और निशान जैसे पालतू जानवरों में व्यवहार प्रक्रियाओं को कम करने में मदद करता है और मदद करता है।



 याद रखें कि भले ही आपका पालतू नस्ल है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे पुन: पेश करना है, न ही यह आपको संतान के लिए अच्छे घरों की गारंटी देता है।

आप पहली बार अपने पालतू अनुसंधान पार और यकीन है कि यह इस तरह के हिप dysplasia, आर्थोपेडिक समस्याओं, एलर्जी, dermatologic या व्यवहार की समस्याओं कि वंश को प्रेषित किया जा सकता है और दौड़ की समस्या का सामना के रूप में कोई वंशानुगत बीमारियों है बनाने का फैसला करते हैं।

जुआन मैनुअल Grisales वाहोस
पशुचिकित्सा कनु संताफे

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को neutering और neutering के बीच मतभेदएक कुत्ते को neutering और neutering के बीच मतभेद
रेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगारेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगा
एक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभएक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभ
क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?
मेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या हैमेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या है
बिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटनाबिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटना
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं
» » पालतू जानवरों में स्टेरलाइजेशन, त्याग से बचने का तरीका
© 2022 TonMobis.com