क्या यह सच है कि कुत्तों को कम से कम एक बार अपने जीवन में पार करना होगा?

एक लोकप्रिय मिथक है कि कुत्तों और कुत्तों को कम से कम एक बार अपने जीवन में पुनरुत्पादन करना चाहिए। क्या यह सच है? अच्छा, यह सच नहीं है!

कई मालिकों का मानना ​​है कि उन्हें कम से कम एक बार अपने कुत्ते को पार करना है, एक मां होने और निराश नहीं होना चाहिए। यह विश्वास करना भी गलत है कि आपको दर्द, अवसाद या बीमारियों से बचने के लिए इसकी आवश्यकता है। पुरुषों के मामले में, क्रॉसिंग का तथ्य उन्हें शांत या कम करने का कारण नहीं बनता है, बल्कि विपरीत होगा। ये विचार और व्याख्याएं हैं जिन्हें हम मनुष्यों के रूप में बनाते हैं, लेकिन कुत्ते इस तरह महसूस नहीं करते हैं।

आम तौर पर, बिट्स की पहली गर्मी सात और चौदह महीने के बीच होती है और आमतौर पर ईर्ष्या के बीच अंतराल छह महीने होता है, हालांकि यह डेटा अलग-अलग बदलावों और दौड़, वजन, पोषण की स्थिति, प्रबंधन और अन्य जैसे लोगों के कारण सटीक नहीं है। पर्यावरण, आनुवंशिकी या रोग। छोटी नस्लों में, क्योंकि वे आमतौर पर अधिक अस्थिर होते हैं, यह बड़ी नस्लों की तुलना में पहले देखा जाएगा। पुरुषों में, जाहिर है, वैरिएबल के समान कारक और उनके मामले में नौ महीने की उम्र में अपनी यौन गतिविधि की शुरुआत तक पहुंच जाते हैं। लेकिन सावधान रहें, इसका मतलब यह नहीं है कि हमें सावधान रहना नहीं है, क्योंकि सात महीने के साथ कुछ पुरुष पूरी तरह से उपजाऊ होते हैं और पूरी तरह से एक कुतिया को ढंक सकते हैं।




ऐसे जानवरों के लिए कोई स्वास्थ्य या व्यवहारिक समस्या नहीं है जो कभी पार नहीं हुई हैं। नसबंदी के लिए हम पहले से ही महिलाओं में लाभ के बारे में बात कर चुके हैं। पुरुषों के लिए, वे भी उल्लेखनीय हैं क्योंकि, प्रारंभिक नसबंदी से, भविष्य में प्रोस्टेट रोगों को रोका जाता है।

मादाएं बेहतर महसूस नहीं करेंगे क्योंकि उनके पास कूड़े हैं, न ही नर कम आक्रामक होंगे क्योंकि उन्होंने कम से कम एक बार उन्हें पार किया है। इसलिए, यह एक लोकप्रिय दावा है जिसका कोई आधार नहीं है, साथ ही यह विश्वास भी है कि नसबंदी नकारात्मक रूप से जानवरों को उनके चरित्र या जीवन की गुणवत्ता के संदर्भ में प्रभावित करती है, वास्तव में, प्रजनन और व्यवहार से जुड़े रोगों की घटना को रोकती है अवांछित, अवांछित लिटर की संभावना से बचने के अलावा। और याद रखें कि नसबंदी वाले कुत्तों के लिए उन्हें पर्याप्त आहार प्रदान करना सुविधाजनक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लैंगिकता: मादा और संभोगकुत्तों में लैंगिकता: मादा और संभोग
एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंकएक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य
क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?
» » क्या यह सच है कि कुत्तों को कम से कम एक बार अपने जीवन में पार करना होगा?
© 2022 TonMobis.com