मिथक और जाति के बारे में संदेह

जब आप एक कुत्ते को जीवन साथी के रूप में लेने का फैसला करते हैं, न कि एक पेशेवर (ब्रीडर) के रूप में, हमारे मित्र को डालने के बारे में कई संदेह हैं, इसके लिए हम सबसे आम संदेहों को समझाएंगे।

कई मालिकों बस क्योंकि उन्हें लगता है कि यह अच्छा है कि कुत्तों को अपने जीवन में कम से कम एक बार नस्ल या सिर्फ बाहर सेक्स की कोशिश करने के अपने कुत्ते को लाने अगर केवल एक बार एक पिल्ला रखने के लिए, दूसरों के लिए करना चाहते हैं।

आपके मन की शांति के लिए, इन मान्यताओं का समर्थन करने वाले कोई वैज्ञानिक मानदंड नहीं हैं , ताकि यदि आपका कुत्ता नस्ल पैदा नहीं करता है या उसके जीवन में कम से कम एक बार यौन संबंध नहीं है तो यह उसके स्वास्थ्य और कल्याण के लिए हानिकारक नहीं होगा।

हमें कुत्तों को निर्जलित क्यों करना चाहिए? अगर अपने कुत्ते को पुरुष यदि आप प्रमुख या आक्रामक हो करने का होता है ऐसा करने के लिए दिलचस्प होगा, इस प्रकार आप गर्मी में एक महिला की तलाश में लीक से बचने के लिए, आप लेबल करने के लिए आग्रह करता हूं को कम करने और आप वृषण ट्यूमर, प्रोस्टेट कैंसर, आशा में सुधार के अलावा में पुरानी मूत्राशयशोध रोकने अपने पालतू जानवर का जीवन

यदि आपके पास मादा है तो आप गर्मी की अवधि, मनोवैज्ञानिक गर्भधारण, गर्भाशय संक्रमण (पायमेट्रा) के साथ-साथ गर्भाशय, अंडाशय या स्तनों के ट्यूमर से बचेंगी। पुरुषों के साथ, आक्रामकता या व्यवहारिक समस्याओं की प्रवृत्ति वाले महिलाओं में जाति उनके चरित्र को स्थिर करती है और पुरुषों की तलाश में लीक को रोकती है।

यदि आपने अपने कुत्ते को कैस्ट्रेट करने के बारे में सोचा है, तो ऐसा करने का आदर्श समय नहीं है, हालांकि दो उचित क्षण हैं:

जब आपका कुत्ता पहले से ही वयस्क होता है, तो मादाओं की पहली गर्मी के बाद या वर्ष से पहले यदि पुरुष होता है तो उसे कास्टेशन की सिफारिश की जाती है।




यदि दूसरी ओर यह अभी भी एक पिल्ला है, तो ऐसा करने की सलाह दी जाती है जब वे अभी तक यौन परिपक्व नहीं होते हैं, आमतौर पर टीकाकरण समाप्त होने के बाद।

पुरुषों में ऑपरेशन हो सकता है:

  • पुरुष नसबंदी: लिगरेचर और आम तौर पर वास डिफरेंस पथ के एक टुकड़े का खंड जिसके माध्यम से शुक्राणु टेस्ट से बाहर की ओर जाता है। यह ऑपरेशन किसी भी तरह से कुत्ते को प्रभावित नहीं करता है, यह ऑपरेशन टेस्टिकुलर या प्रोस्टेटिक समस्याओं को रोकता नहीं है , यह पुरुष को मादा माउंट करने पर केवल उपजाऊ होने से रोकता है।
  • orchiectomy: संवहनी बंडल और वास डिफरेंस को लिगेट करने के बाद इसमें टेस्टिकल्स का आनंद होता है। एक बहुत तेज़ और सरल सर्जरी, पोस्टऑपरेटिव अवधि 7 से 10 दिनों के बीच होती है। इस ऑपरेशन के साथ आप वास्तविक यौन व्यवहार से बचेंगे।

महिलाओं में ऑपरेशन हो सकता है:

  • ट्यूबल बंधन: केवल के बाद से पालतू जानवरों में एक तकनीक पूरी तरह से बाहर होती जा पुरुषों के मामले में पुरुष नसबंदी के रूप में गर्भनिरोधक का लाभ मिलता है लेकिन किसी भी तरह से नहीं की समस्याओं महिलाओं में ऊपर चर्चा को रोकने के।
  • oophorectomy: इस ऑपरेशन में अंडाशय के निष्कर्षण होते हैं, जिसके साथ गर्भाशय रोगों की उपस्थिति अभी भी संभव है। यह तकनीक सबसे अधिक सुरक्षात्मक, आश्रयों में उपयोग की जाती है और इसे एक छोटी सर्जिकल चीरा द्वारा किया जाता है। सबसे बड़ा फायदा इस सर्जरी से सबसे अच्छी वसूली है।
  • ovariohisterectomía: यह पसंद की तकनीक है, इसके साथ अंडाशय और गर्भाशय निकाले जाते हैं, वसूली 7 से 10 दिनों के बीच भी बहुत तेज होती है।

जब हम अपने दोस्त को दबाने का फैसला करते हैं, तो हजारों संदेह हमारे ऊपर आक्रमण करते हैं, उनमें से सबसे आम है अगर हमारे दोस्त ऑपरेशन के बाद वसा प्राप्त करेंगे . 60 से 90 दिन से सर्जरी के बाद, सेक्स हार्मोन के स्तर (पुरुषों और महिलाओं के एस्ट्रोजन में टेस्टोस्टेरोन) गायब हो जाते हैं और उनके साथ satiating प्रभाव कुछ कारण। हमारे दोस्त की ऊर्जा लगभग 30% कम हो जाती है, इसलिए वजन कम करने की अधिक प्रवृत्ति होती है क्योंकि कम गतिशीलता होती है।

यह एक वास्तविकता है क्योंकि हमारे कुत्ते को इसके चयापचय में बदलाव आया है और इसलिए निर्जलित कुत्तों के लिए विशेष रूप से तैयार आहार को उनकी आयु, लिंग और आकार के आधार पर डिजाइन किया गया है। neutered कुत्तों के लिए खाद्य कम कैलोरी (अधिक प्रोटीन और कम वसा) और एल carnitine, एक यौगिक है कि यह देखते हुए कि हमारे दोस्त दैनिक व्यायाम और उनके भोजन ठीक से राशन चाहिए वसा metabolize में मदद करता है होते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेहघर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेह
क्या बुलडॉग मेरे लिए कुत्ता है?क्या बुलडॉग मेरे लिए कुत्ता है?
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
सही कुत्ता कैसे चुनें?सही कुत्ता कैसे चुनें?
क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है?क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है?
एक कुत्ता कैसे चुनेंएक कुत्ता कैसे चुनें
क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?
कुत्तों के बारे में मिथक, पहली डिलीवरीकुत्तों के बारे में मिथक, पहली डिलीवरी
क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?
एक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभएक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभ
» » मिथक और जाति के बारे में संदेह
© 2022 TonMobis.com