Fleas और ticks के बीच मतभेद

वसंत आ गया है और इसका मतलब यह भी है कि हमारे कुत्तों की तलाश में fleas और ticks हैं। ये बग कुत्तों के बारे में सोचते हैं कि वे अपने गर्मियों के घर के रूप में और पीढ़ियों के लिए अपना निवास स्थापित करने की योजना बनाते हैं जब तक कि हम उन्हें रोक नहीं देते। निश्चित रूप से, fleas और ticks छोटे सिरदर्द हैं, लेकिन क्या आप जानते थे कि दोनों के बीच कई मतभेद हैं? आइए समीक्षा करें कि इन कुत्तों को धमकाने वाले इन बगों के बारे में थोड़ा और जानने के लिए उन्हें एक-दूसरे से अलग कैसे बनाया जाता है।

सामग्री

पिस्सू

यद्यपि इस कीट में पंख नहीं होते हैं, यह किसी भी एनबीए प्लेयर की तरह कूद सकता है। फ्लीस का पता लगाना मुश्किल हो सकता है। उनके पास लगभग 100 दिनों का जीवन हो सकता है। एक बार जब आप कुत्ते को कूदते हैं, तब तक पिस्सू तब तक रहेगा जब तक आप मर जाएंगे। और मुझे कहीं और क्यों जाना चाहिए? आपके कुत्ते में वह सबकुछ है जो उसे आराम से रहने के लिए जरूरी है। कई हफ्तों तक, इन critters प्रति दिन लगभग 20 से 40 अंडे रखती है। और ये अंडे जा सकते हैं जहां कुत्ता जाता है, और निश्चित रूप से किसी अन्य जानवर को संक्रमित करने में सक्षम हो।

फ्लीस ठंड को गर्मी पसंद करते हैं, इसलिए वे अपने समय के अंदर घर बिताना पसंद करते हैं जहां यह गर्म होता है। लेकिन हे, fleas एक स्वागत उपहार के बिना अपने नए घर में नहीं बनाते हैं। ये कष्टप्रद प्राणी कुत्ते को बार्टोनेलोसिस ले जा सकते हैं।


टिक

वे मकड़ियों के करीबी चचेरे भाई हैं, टिक को एक अराजकिड माना जाता है (इसके आठ पैरों के लिए धन्यवाद)। यह पिस्सू से बड़ा है। टिक्स एक जानवर से दूसरे जानवर में जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता, वे भी बसने की मांग नहीं कर रहे हैं। वास्तव में, मनुष्यों में भी जानवरों की विभिन्न प्रजातियों में टिक पाया जा सकता है। इसका जीवन चक्र तीन सप्ताह और तीन साल के बीच रह सकता है। ये बग बस कुत्ते पर ज्यादा समय नहीं बिता सकते हैं। लार्वा, नस्लों और वयस्कों के रूप में, वे जीवन के प्रत्येक चरण के माध्यम से एक मेजबान से दूसरे में गुज़रेंगे।

कुत्ते को खिलाने के बाद, मादा टिक अपने मेजबान से गिर जाएगी और एक ही समय में हजारों अंडे रखेगी। एक बार जब आप इस कार्य के साथ समाप्त कर लेंगे, तो टिक मर जाएगी, एक नई पीढ़ी के पीछे अपने गंदे काम करने के लिए छोड़ दिया जाएगा। टिक्स सर्दी के मौसम की परवाह नहीं करते हैं। बीमारियों के लिए, टिक में बहुत से संभावित घातक बीमारियां होती हैं, जैसे कि लाइम रोग और रॉकी माउंटेन बुखार दिखती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?
मेरे कुत्ते के पास fleas और ticks हैमेरे कुत्ते के पास fleas और ticks है
मेरे कुत्ते का पैर लगभग छील गयामेरे कुत्ते का पैर लगभग छील गया
अपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका हैअपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका है
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?
कुत्तों के लिए फ्लीकुत्तों के लिए फ्ली
अपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखेंअपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखें
कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas हैकैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
» » Fleas और ticks के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com