क्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता है

यदि आपके कुत्ते को पत्थरों को खाने के लिए एक अजीब स्वाद है, तो आपको यह मजाकिया लगेगा, लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि यह शौक आपको चोट पहुंचा सकता है और बीमारी का लक्षण भी हो सकता है।

खाने वाली चीजें खाने की इच्छा वास्तव में एक चिकित्सा विकार है जिसे "पिका" कहा जाता है। यद्यपि यह पागल लगता है, पिका न केवल एक शर्त है जो कुत्तों में होती है, लेकिन बिल्लियों, घोड़ों, भेड़ और अन्य जानवरों और यहां तक ​​कि मनुष्यों में भी होती है।

आमतौर पर कुत्तों द्वारा खाए जाने वाले सामानों में से पत्थरों को पहले स्थानों में से एक पर कब्जा कर लिया जाता है, हालांकि यह गंदगी, छड़ें, प्लास्टर, मिट्टी, रेत और राख खाने के लिए भी आम है।

अगर अपने कुत्ते को एक पिल्ला है, यह है कि पत्थरों के लिए अपने स्वाद केवल एक गुजर चरण है कि, जीवन के पहले 6 महीने तक के रूप में युवा कुत्तों उसकी नाक के माध्यम से दुनिया और अनुभव को देखने के लिए करते हैं बहुत संभावना है।




इसके अलावा, जब वे दांत-बदलते चरण से गुजर रहे हैं, चीजों को काटने (यहां तक ​​कि पत्थरों) चीजों की असुविधा को कम करने में मदद कर सकते हैं। आदर्श उन्हें उन खिलौनों को देकर काटने की अपनी इच्छा को चैनल करने में मदद करना है जो उनके लिए खतरा नहीं हैं, याद रखें कि पत्थर आंतों में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं।

अपने कुत्ते को लंबे समय तक बस रहता है या क्या है, भले ही आप घर पर कर रहे हैं, उसके साथ खेलने के लिए टहलने के लिए या किसी को भी बिना जा रहा बिना समय की एक बहुत खर्च करते हैं, तो आप अनुचित व्यवहार कर रही शुरू कर सकते हैं, क्योंकि आप, अकेला निराश या ऊब महसूस।

जब कुत्तों को ज्यादा ध्यान नहीं मिलता है तो वे अक्सर "झुकाव" बनाते हैं, क्योंकि यह उनके लिए सुनने का एक तरीका है (यहां तक ​​कि एक डरावनी भी)। इसलिए यह जरूरी है कि आप इसके साथ खेलना बंद नहीं है और आप दैनिक दिनचर्या में टहलने, सकारात्मक सुदृढीकरण (जो जब वे गतिविधियों है कि हम खुश हैं प्रदर्शन पुरस्कृत कर रहे हैं) के साथ प्रशिक्षण के अलावा शामिल है।

अगर अपने कुत्ते को एक वयस्क है, अगर लगातार, अगर आप खिलौने या carnazas चबाना है प्रयोग और फिर भी, पत्थर खाने के तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाने के लिए जारी है। कई कुत्तों जो लगातार पत्थर खाने क्योंकि वे एक गरीब आहार है,, रक्ताल्पता से पीड़ित है, आंत्र परजीवी या बुरा है क्योंकि वे मधुमेह, थायराइड की समस्याओं या पेट में ट्यूमर है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गैल्स्टोन पत्थरों का उपाय - क्या अम्ल गैल्स्टोन को भंग कर देता है?गैल्स्टोन पत्थरों का उपाय - क्या अम्ल गैल्स्टोन को भंग कर देता है?
एक गुर्दा पत्थर पारित करने के तरीके - एक गुर्दा पत्थर वैकल्पिक उपचारएक गुर्दा पत्थर पारित करने के तरीके - एक गुर्दा पत्थर वैकल्पिक उपचार
-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
कुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारकुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
बिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारबिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
मूत्र पत्थरों को रोकें, अच्छे पोषण का मामलामूत्र पत्थरों को रोकें, अच्छे पोषण का मामला
मेरा छोटा कुत्ता पत्थर खाता हैमेरा छोटा कुत्ता पत्थर खाता है
मैं मछली टैंक में पत्थरों को कैसे साफ कर सकता हूं?मैं मछली टैंक में पत्थरों को कैसे साफ कर सकता हूं?
» » क्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता है
© 2022 TonMobis.com