वह कुत्ता जो पत्थर खाता है

हम में से कितने ने कभी हमारे कुत्ते के साथ खेलने के लिए पत्थर नहीं फेंक दिया है? खैर, हम सुरक्षित खिलौनों के लिए पत्थरों को बदलते हैं, क्योंकि पत्थरों कुत्तों के लिए एक असली खतरा है, इस बिंदु पर कि वे लोग हैं जो उन्हें पीड़ित करते हैं और कुछ दर्द भी नहीं करते हैं, यहां तक ​​कि मौत भी होती है।

कुत्ते जो पत्थर खाते हैं
@docethefrenchie
Roer पत्थर पहले से ही उन कुत्तों की आदत नहीं है के बारे में मुंह और दांतों में घावों कि एक दांत या दांत (इस कुत्ते एनेस्थीसिया के साथ एक ऑपरेशन के लिए इसका मतलब है) की निकासी के लिए नेतृत्व कर सकते, तथापि, क्या पैदा कर सकता है सिर्फ पत्थरों का स्वाद लेने के लिए लेकिन उन्हें निगलना?

मैं आपको एक असली मामला बताना चाहता हूं, यह जैक रसेल जो मरने वाला था क्योंकि वह पत्थरों को खाने के अलावा कुछ और नहीं सोच सका। जब उन्होंने पशुचिकित्सा में संबंधित एक्स-रे बनाये तो उन्होंने अपनी आश्चर्य नहीं छोड़ी: जानवरों के पेट और आंतों में अनगिनत पत्थर थे। एक बार जब वे पत्थरों का संचालन करते थे और निकाले जाते थे, तब तक 80 तक खाते थे!

कुत्ते जो पत्थर खाते हैं




इस कुत्ते को पत्थरों को खाने के लिए इस आवेगपूर्ण आवश्यकता क्यों थी? कुत्ते को पत्थरों को खाने के कई कारण हो सकते हैं:

अनुवांशिक कारण दूसरों की तुलना में अधिक "वैक्यूम" कुत्ते हैं। गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर जैसी नस्लों को जमीन पर जो कुछ भी मिलता है उसे चूसने का दिन बिताता है। वे पत्थरों या जो कुछ भी मिलते हैं वे हो सकते हैं। यदि आपके पास ऐसा कुत्ता है, तो आपको उसे हमेशा से बचने के लिए शिक्षित करना चाहिए।
बच्चों का कारण पिल्ले आम तौर पर उनके मुंह में खोजने के लिए कुछ भी डालते हैं। हमें इसकी अनुमति नहीं देनी चाहिए क्योंकि उन्हें कुछ नाराज हो सकता है, यद्यपि वे बढ़ते और परिपक्व होते हैं, लेकिन इस आदत को अलग-अलग छोड़ दिया जाएगा, बस अन्वेषण करने के लिए गंध की जाएगी।
चिकित्सा कारण जब कुत्तों को पेट में बेचैनी होती है तो वे आम तौर पर उल्टी को प्रेरित करने के लिए घास खाते हैं, हालांकि, वे पत्थरों या अन्य वस्तुओं को भी इसके लिए खा सकते हैं। नज़र रखें!
चिंता। कुछ कुत्ते तथाकथित "पिका" विकसित कर सकते हैं। पिका एक जुनूनी - बाध्यकारी व्यवहार है जो बहुत चिंतित कुत्तों के विशिष्ट है। ऊब, तनाव, शारीरिक व्यायाम की कमी इत्यादि। आपके कुत्ते को अपमानित कर सकता है और उस ऊर्जा को पत्थरों में जला सकता है।
आप अपने कुत्ते को पत्थरों को खाने से कैसे रोक सकते हैं?

उसे शिक्षित करें चूंकि वह छोटा है, इसलिए वह इस व्यवहार को शिक्षित करके इस व्यवहार से परहेज करता है: कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे उसे पाई जाने वाली चीज़ों को खाने के लिए नहीं।
Vigila। यदि आपका कुत्ता पहले से ही वयस्क है, तो इस व्यवहार को कभी भी विकसित नहीं किया है और एक दिन से दूसरे में आप उसे पत्थरों में प्रवेश करते हैं, पशु चिकित्सक के पास जाते हैं। हो सकता है कि इस व्यवहार को कुछ गुर्दे, पेट या ट्यूमर बीमारी के साथ करना पड़े और पत्थरों को निगलने से उसे शांत कर दिया जाए।
कभी पत्थरों फेंकने पर खेलते हैं। एक गेंद, एक भरवां पशु, एक frisbee ... एक तत्व के रूप में एक पत्थर के रूप में कठिन और खतरनाक के रूप में कुछ भी बेहतर है।
तनाव से बचें। उसे एक दिन में आवश्यक शारीरिक व्यायाम दें, अकेले कई घंटों खर्च करने से बचें, उसे मजा करने दें। मानसिक स्वास्थ्य को कभी उपेक्षित नहीं किया जाना चाहिए।
जैसा कि आप देख सकते हैं, पत्थरों की तुलना में पत्थर अधिक खतरनाक हैं, इस वजह से, आप अभी भी ऐसी घटनाओं से बचने के लिए समय पर हैं जो आपके बालों के स्वास्थ्य को कम कर सकती हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?
मेरे कुत्ते ने एक पत्थर निगल लियामेरे कुत्ते ने एक पत्थर निगल लिया
लंगड़ा कुत्तालंगड़ा कुत्ता
क्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता पत्थर खाता है
कुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारकुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
मूत्राशय में मेरी बिल्ली का पत्थरों का निदान किया गया थामूत्राशय में मेरी बिल्ली का पत्थरों का निदान किया गया था
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मूत्राशय पत्थरों हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मूत्राशय पत्थरों है
मूत्र पत्थरों को रोकें, अच्छे पोषण का मामलामूत्र पत्थरों को रोकें, अच्छे पोषण का मामला
मेरा छोटा कुत्ता पत्थर खाता हैमेरा छोटा कुत्ता पत्थर खाता है
» » वह कुत्ता जो पत्थर खाता है
© 2022 TonMobis.com