मेरे कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें?

161025_perrosviejitos_coverblog

कुत्ते साल

कुत्तों निश्चित रूप से लोगों की तुलना में तेज़ी से उम्र बढ़ते हैं, लेकिन सिद्धांत यह है कि प्रत्येक मानव वर्ष के लिए सात साल की कुत्तों की उम्र पूरी तरह से सटीक नहीं है। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि, औसतन, कुत्तों जीवन के पहले दो वर्षों में 22 मानव वर्ष तक पहुंचें . उसके बाद, हर साल लगभग चार मानव वर्ष की आयु।

table_edadesdeperro

वरिष्ठ कुत्तों

पुराने कुत्तों को अधिक पोषण संबंधी जरूरत होती है। छोटी और मध्यम नस्लों के अधिकांश कुत्ते लगभग उम्र बढ़ने लगते हैं सात साल में और लगभग बड़े और विशाल दौड़ के छह साल में . शुरुआत उम्र बढ़ने के कुछ संकेत एक सुस्त कोट, सूखा, दरिद्र त्वचा, संयुक्त कठोरता, ऊर्जा की कमी, वजन, पाचन समस्याओं, अक्सर कब्ज और मांसपेशियों की हानि शामिल कर सकते हैं। जैसे-जैसे वे बड़े होते हैं, कई अपनी भूख खो देते हैं या गम की बीमारी या दाँत के नुकसान होते हैं। अपने प्यारे इस युग में प्रवेश कर रहा है, यह, मदद करने के लिए आप अपने आदर्श वजन बनाए रखने के एक, पूर्ण संतुलित और संतुलित पोषण प्रदान करते हैं शरीर की सीमाओं के लिए क्षतिपूर्ति और यह युवा महसूस कर रही जारी रखने के लिए बनाने के लिए उनकी अद्वितीय जरूरतों के लिए व्यक्तिगत भोजन देने के लिए, अत्यंत सलाह दी जाती है सक्रिय।

banner_alimentossenior

क्या उनके पास मनुष्यों के समान रोग हैं?

यह मानना ​​असामान्य नहीं है कि एक निश्चित उम्र के बाद, मनुष्यों की तरह, आपके कुत्ते में विभिन्न व्यवहार उम्र बढ़ने के लक्षण हैं। हालांकि, आपके कुत्ते की गतिविधि या बातचीत करने की क्षमता में एक उल्लेखनीय गिरावट पर आपके पशुचिकित्सा के साथ चर्चा की जानी चाहिए, क्योंकि यह एक बीमारी का संकेत हो सकता है संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम।

अल्जाइमर

यह कुत्ते में उम्र से संबंधित एक व्यवहार विकार है। यह मनुष्यों में अल्जाइमर के समान ही है, और कुछ परेशान करने वाले परिवर्तनों का कारण बन सकता है।

सामान्य लक्षणों में शामिल हैं:

  • विचलन या भ्रम
  • सामाजिक बातचीत में कमी
  • नींद की आदतों में बदलें



शोध से पता चलता है कि एल 7% से अधिक उम्र के कुत्तों ने 73% इस सिंड्रोम के एक या अधिक लक्षण दिखाए हैं। दुर्भाग्य से, संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम का सही निदान करने के लिए कोई परीक्षण या प्रक्रिया नहीं है। और आमतौर पर परीक्षा के दौरान नैदानिक ​​संकेत नहीं दिखते हैं। यही कारण है कि आप अपने पुराने कुत्ते में जो परिवर्तन देखते हैं, उसे लिखने की सिफारिश की जाती है, और सूची को अपने पशुचिकित्सा को दिखाएं।

क्या उम्र बढ़ने के साथ पालतू जानवर की मदद करने का कोई तरीका है?

वरिष्ठ कुत्तों के लिए विशिष्ट आहार, पूरक और विटामिन हैं। ये गतिविधि बढ़ाने, नींद चक्र बहाल करने, स्वच्छ स्वास्थ्य की आदतें, और पालतू जानवरों में सीखने वाले व्यवहारों को वापस लाने में मदद करने के लिए तथ्य हैं। यहां 3 पूरक जो आपकी उम्र बढ़ने में मदद कर सकता है:
artoflex
1। Artroflex एक सूत्र आदेश, को रोकने के सही और इलाज osteoarticular समस्याओं, ग्लाइकोसअमिनोग्लाइकन्स जो प्राकृतिक तत्वों है कि संधि उपास्थि मैट्रिक्स अपने कुत्ते के गठन में मदद कर रहे हैं से बना है करने के लिए बायर वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई है, इसलिए Artroflex यह पूरी तरह से प्राकृतिक है।

healthyjoints

2। PetMet Naturals स्वस्थ जोड़ों उच्चतम गुणवत्ता के ग्लूकोसामाइन और चोंड्रोइटिन सल्फेट के साथ पूरक कुत्तों के लिए तैयार किया गया है। अध्ययनों से पता चलता है कि ये पदार्थ जोड़ों में संरचना और सामान्य कार्य को बनाए रखने में मदद करते हैं, संयुक्त बिगड़ने की प्रक्रिया में देरी और रोकथाम, सही और ऑस्टियोआर्टिकुलर समस्याओं का इलाज करने में मदद करते हैं।

संतुलन

3। Equilibrium विटामिन और खनिजों का एक संयोजन है चबाने योग्य गोलियों की प्रस्तुति में, यह एक सुखद स्वाद है और इसका निर्माण अत्यधिक संतुलित है, इसलिए यह आपके कुत्ते के लिए अधिकतम संतुलन बनाए रखता है। यह दैनिक प्रशासित करने के लिए आदर्श है।

Equilibrium दैनिक उपयोग के लिए एक विटामिन खनिज पूरक है। इसकी संरचना के कारण पालतू आहार के पूरक के रूप में इसकी सिफारिश की जाती है। कुत्तों में जीवन शक्ति को बढ़ाने के अलावा, यह विटामिन-खनिज की कमी को रोकता है, त्वचा की समस्याओं और खराब विकास में मदद करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
अपने वरिष्ठ कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषणअपने वरिष्ठ कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषण
मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?
कुत्तों के बारे में मिथक, पहली डिलीवरीकुत्तों के बारे में मिथक, पहली डिलीवरी
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
» » मेरे कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com