Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों




Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
संक्रामक बीमारियों और कुत्तों और बिल्लियों के पोषण के हाल के वर्षों में सुधार के परिणामस्वरूप हमारे साथी के औसत जीवन काल में क्रमिक वृद्धि हुई है।

परिपक्वता के दौरान आनुवंशिकी, स्वास्थ्य देखभाल, पोषण और शरीर के आकार से छोटे साथी जानवरों की औसत जीवन प्रत्याशा प्रभावित हो सकती है। उत्तरार्द्ध के बारे में, यह ज्ञात है कि बड़ी और मध्यम आकार की नस्लों की बड़ी और बड़ी नस्लों की तुलना में उच्च जीवन प्रत्याशा होती है।

अंगों की कार्यात्मक क्षमता में जीव पर उम्र का प्रभाव मनाया जाता है। अलग-अलग रैपिडिटी के साथ जीव युग की विभिन्न प्रणालियों और एक ऐसे कार्य की प्रतिबद्धता की डिग्री जो स्पष्ट नैदानिक ​​संकेत दिखाने से पहले प्रकट होती है, जानवर के जीवन के कई कारकों पर निर्भर करती है।

दिल से संबंधित बीमारियों में वृद्धि के अलावा, ऐसे कई संकेत हैं जिन पर हमें भाग लेना चाहिए।

वर्षों से, त्वचा लोच को खो देती है और अक्सर त्वचा और follicles के hyperkeratosis के साथ होता है। रोम बालों के झड़ने के क्षेत्रों का उत्पादन कर सकते हैं। बाल follicles में वर्णक कोशिकाओं का नुकसान सफेद बाल की उपस्थिति पैदा करता है जो अक्सर छोटे भूरे बालों की तरह, स्नाउट और चेहरे के आसपास मनाया जाता है।

दांतों या दांतों के नुकसान में बैक्टीरियल प्लेक जैसे पीरियडोंन्टल बीमारियां भी दिखाई दें।

उन्नत उम्र उत्तेजना के सामान्य प्रतिक्रियाओं में कमी और दृष्टि, सुनवाई और स्वाद का आंशिक नुकसान हो सकती है। स्वाद की भावना की परिशुद्धता में कमी से भोजन में रुचि में कमी आ सकती है, इससे कुछ पुराने जानवरों में सेवन में कमी आती है और इसके परिणामस्वरूप वजन घट जाता है।

वरिष्ठ कुत्तों में मौत के मुख्य कारणों में से एक है, यह रोग सीधे पोषण और उनके आहार के प्रबंधन को प्रभावित करता है। नैदानिक ​​गुर्दे की विफलता वजन घटाने, मांसपेशियों में गिरावट, पोषक तत्व और कैलोरी सेवन, आंतों के मैलाबॉस्पशन और कम आकलन के साथ जुड़ा हुआ है।

पोषण संकेत दिया: यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने पालतू जानवर के जीवन के इस चरण के साथ अच्छे भोजन के साथ जाएं। यह उच्च जैविक मूल्य कि संरक्षण और गुर्दे समारोह, आवश्यक अमीनो एसिड और एंटीऑक्सीडेंट, खनिज और विटामिन कि प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित और गढ़ में वृद्धि, हमारे पालतू की उम्र बढ़ने में देरी की रक्षा के प्रोटीन से समृद्ध होना चाहिए।

क्या आपका कुत्ता 7 साल से अधिक पुराना है? क्या आपने नोट में उल्लिखित परिवर्तनों में से कोई भी देखा है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
कुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकासकुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकास
अपने कुत्ते की उम्र की गणना करेंअपने कुत्ते की उम्र की गणना करें
» » Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
© 2022 TonMobis.com