अपने कुत्ते की उम्र की गणना करें

ऐसा कहा जाता है कि हमारे कुत्ते की उम्र की गणना करने के लिए हमें अपनी आयु को सात साल में गुणा करना चाहिए। सच क्या है? क्या यह सभी कुत्तों के लिए समान है? क्या यह इसके आकार पर निर्भर करता है?

सबसे पहले, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्ते ग्रह पर सबसे विविध स्तनपायी प्रजातियां हैं। इसका आकार एक चिहुआहुआ (क्रॉस से 15-20 सेंटीमीटर) के आकार से भिन्न होता है जो कि ग्रेट डेन (क्रॉस से 75-85 सेमी) तक होता है, जबकि दोनों के बीच वजन अंतर 98 किलोग्राम तक पहुंच सकता है। जीवन प्रत्याशा के संदर्भ में, छोटी नस्लों बड़ी नस्लों की तुलना में लंबी होती हैं, इसलिए यह माना जाता है कि उनकी उम्र की गणना उसी उपाय के साथ की जाती है और इन सभी कारकों को देखे बिना बहुत विश्वसनीय डेटा नहीं मिलेगा।

उदाहरण के लिए, पहले एक बड़ा कुत्ता अधिक धीरे-धीरे परिपक्व हो सकता है, लेकिन पहले से ही माना जा सकता है वरिष्ठ 7 साल की उम्र में छोटी नस्लों और खिलौना मत बनो वरिष्ठ लगभग 10 साल की उम्र तक। परिपक्व कुत्ते परिपक्वता और जीवन चक्र के मामले में मध्यवर्ती बिंदु में स्थित होते हैं।




7: 1 अनुपात का उपयोग कर कुत्तों की उम्र की गणना करने के लिए फार्मूला 1 9 60 के दशक में कुछ बच्चों के गणित ग्रंथों में दिखाई दिया, लेकिन समय के साथ, यह हमारे दोस्तों की "मानव आयु" पर विचार करने का एक सार्वभौमिक तरीका बन गया है कुत्तों। असल में कुत्तों और मनुष्यों के बीच जीवन के वर्षों के समानता दौड़ के आधार पर अपने अनुपात में काफी भिन्न हो सकती है। उदाहरण के लिए, आठ साल के साथ एक टेकेल लगभग 40 "इंसान" होगा जबकि सैन बर्नार्डो साठ साल का होगा।

इन बदलावों को ध्यान में रखते हुए, और नीचे दी गई तालिका से परामर्श करते हुए, हम एक आसान, तेज़ और अधिक विश्वसनीय तरीके से कुत्ते और मानव युग के बीच अनुमानित समकक्ष स्थापित कर सकते हैं।

51 तस्वीर उम्र कैनिन टेबल

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
अपने दांतों के माध्यम से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों के माध्यम से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
अपने कुत्ते की उम्र जानेंअपने कुत्ते की उम्र जानें
» » अपने कुत्ते की उम्र की गणना करें
© 2022 TonMobis.com