पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता

पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता

रेकून कुत्ता, जिसे बेहतर रूप से जाना जाता है विवर्रिनो कुत्ते या तनुकी एशियाई मूल का एक जानवर है जो चीन और जापान में रहता है। इसका वैज्ञानिक नाम है: Nyctereutes procyonoides.

यह एक बहुत पुरानी नस्ल है, लेकिन हाल ही में जब तक पालतू जानवर के रूप में इसे पालतू करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसे कई देशों में एक आक्रामक प्रजाति माना जाता है। उदाहरण के लिए, स्पेन में इसे पालतू जानवर के रूप में निषिद्ध किया जाता है, साथ ही साथ इसका व्यापार या प्रकृति में परिचय होता है।

यहां तक ​​कि यदि उनका कार्यकाल वैध था, तो मैं कभी भी एक तनुकी को पालतू जानवर के रूप में अपनाने की सलाह नहीं दूंगा। यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं, तो मैं उन तर्कों का पर्दाफाश करूंगा जो मेरी राय का समर्थन करते हैं। और मुझे लगता है कि आप स्वयं को यह विश्वास दिलाएंगे एक पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता होने के लिए समझदार नहीं है . अगला मैं समझाता हूं क्यों:

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में रेकून
सूची

तनुकी, पैतृक कुत्ते

तनुकी है जंगली कुत्तों की दौड़ सबसे पुराना ग्रह का अपने रूपरेखा को छोड़कर जो किसी भी कुत्ते की तुलना में नग्न आंख को एक रेकून के लिए याद दिलाता है, यह उनकी आदतें हैं जो मनुष्य के बगल में उनके सह-अस्तित्व को बहुत मुश्किल बनाती हैं।

उनके रीति-रिवाज किसी भी कुत्ते नस्ल से अधिक बैजर या लोमड़ी जैसा दिखते हैं। वे हैं सांप और रात्रिभोज , यानी, उनकी सक्रिय अवधि रात्रिभोज और रात भर होती है, दिन के दौरान अपने भूमिगत उछाल में सो रही है।

तनुकी, पैतृक कुत्ते

तनुकी, कुत्ता जो हाइबरनेट करता है

रेकून कुत्ता है केवल हाइबरनेट करता है . वसंत और गर्मियों के दौरान यह सर्दी का सामना करने के लिए वसा प्राप्त करता है। Viverrino कुत्ते का पहलू विशेष रूप से अपने चेहरे के पहलू में, एक रेकून के लिए बहुत दिखता है। हालांकि, उनके पास इसके साथ कुछ लेना देना नहीं है। मोटे लाल-भूरे रंग के रंगों के साथ, उनके पास बहुत लंबे और घने बाल होते हैं।

कैनिड्स के विशाल बहुमत की तरह एक डबल बाल का आनंद लें . एक मैट ग्रे रंग की पहली भेड़िया परत। ऊपरी परत बहुत दिखावटी है, और कारण तनुकी जापान से यूरोप तक बढ़ गया।

यदि आप तनुकी बालों पर बारीकी से देखते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से कई पूरी तरह विभाजित रंग देख सकते हैं। जड़ भूरे रंग की है। आपके निचले ऊन के समान रंग। फिर बालों के शाफ्ट का प्रमुख रंग आता है, जो आम तौर पर पेस्टल नारंगी होता है। फिर, आखिरी तीसरे में, यह सफेद चमकदार रंग है, जो एक सफेद इवोरियन रंग की नोक को छोड़कर है।

तनुकी, कुत्ता जो हाइबरनेट करता है

तनुकी का विस्तार




तनुकी मूल रूप से जापान से है, और कचरा की तलाश में जापानी शहरी बाहरी इलाकों के माध्यम से उन्हें घुमाने के लिए असामान्य नहीं है। तनुकी सर्वव्यापी है और यह कारणों में से एक है कि यह विलुप्त होने के खतरे में क्यों नहीं है, काफी विपरीत है।

20 वीं शताब्दी के 40 के दशक के आखिरी दशक में, तनुकी ने शुरू किया जापान से यूरोप में आयात किया गया फर उद्योग के लिए खेतों की स्थापना के लिए। कई जानवर पूर्व सोवियत संघ, स्कैंडिनेवियाई देशों, पोलैंड, जर्मनी और अन्य मध्य यूरोपीय देशों में स्थित खेतों से बच निकले।

वर्तमान में इन सभी स्थानों में viverrino कुत्ता यह एक आक्रामक प्रजाति बन गया है . बढ़ती परिस्थिति के साथ कि यूरोपीय तनुकी जापानी के रूप में लगभग दोगुनी है।

तनुकी का विस्तार

पालतू तनुकी

लोमड़ी के समान, पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ते की अपेक्षाएं बहुत कमजोर होती हैं। यह एक है बहुत डरावना जानवर , भगोड़ा और रात, जो डर से पेटीफाइड रहता है जब वाहन की रोशनी इसे केंद्रित करती है। जापान में, उनमें से कई हर साल सड़कों पर मर जाते हैं।

मैं मानता हूं कि, जब हजारों सालों के बाद, अक्सर एक जानवर को मनुष्यों द्वारा पालतू नहीं किया गया है, तो ऐसा करने के लिए ठोस और कई कारण हैं।

पालतू तनुकी

जंगली tanuki के सीमा शुल्क

जंगली में viverrino कुत्ता एकरूप है। यह किसी भी हिंसक जानवर नहीं है परिस्थिति . वह बहुत गर्म उछाल में, जंगली इलाकों में छोटे समूहों में रहना पसंद करता है। वसंत के दौरान महिलाएं 5 - 7 पिल्लों को जन्म देती हैं, जिनकी देखभाल माता-पिता द्वारा की जाती है जबकि महिलाएं शिकार में लगी हुई हैं।

Omnivores होने के नाते कुछ भी खाओ: पक्षियों, कृंतक, सरीसृप, जामुन, फल ​​या कृषि संयंत्र, कैरियन, कचरा, और एक लंबे इत्यादि। जापानी संस्कृति में तनुकी उनकी पौराणिक कथाओं में बहुत मौजूद हैं जानवरों को शुभकामनाएं माना जाता है.

जंगली tanuki के सीमा शुल्क

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रेकून की भोजनरेकून की भोजन
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
कुत्तों में रेबीज के लक्षणकुत्तों में रेबीज के लक्षण
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
एक पंजा पर सूजन के साथ पिल्लाएक पंजा पर सूजन के साथ पिल्ला
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
एक पालतू जानवर के रूप में उल्लूएक पालतू जानवर के रूप में उल्लू
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
» » पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
© 2022 TonMobis.com