Raccoons निविदा, लेकिन homely नहीं

Raccoons निविदा, लेकिन homely नहीं
सीसी छवि: बार्ट हेर्ड

जब मैं एक लड़की थी (और ईमानदार होने के लिए इतना छोटा नहीं) मैंने टीवी पर छोटे बंदरों को देखा जो एक टेलीसेरी की तरह थे: कैंडी कैंडी. इसने सब कुछ के साथ हुआ एक गोरा के प्यार रोमांच सुनाई। और यद्यपि, हम सभी अपने पूरे प्रेम जीवन से आकर्षित हुए थे - जो बहुत अलग थे - हम भी अपने पालतू जानवर से प्रसन्न थे: एक बहुत ही बुद्धिमान रेकून नाम क्लीन।

क्लिन एक कुत्ते से ज्यादा चालाक था, अपने सबसे अच्छे दोस्त के रूप में वफादार, प्यार करने और उसे गले लगाने और उत्तेजित करने के लिए उत्तेजित था। और सच्चाई यह है कि सुपर पालतू जानवरों के रूप में रेकूनों का विचार न केवल एनिमेटेड बंदरों का मामला है। यूट्यूब से भरा है रेकून वीडियो वे सबकुछ करते हैं, और वे वास्तव में प्यारे हैं:

लेकिन इससे पहले कि आप बाहर निकलने और पालतू जानवर के रूप में एक प्यारा रेकून खरीदने के बारे में सोचें, इसे ध्यान में रखें: raccoons पालतू जानवर नहीं हैं और वे "पालतू जानवर" नहीं हैं।

सबसे पहले, हमें यह समझना चाहिए कि छोटी चूहों, हालांकि वे सभ्य हो सकते हैं, वे जंगली जानवर हैं। वे अपने जंगलों से प्यार करते हैं, किसी को भी नुकसान पहुंचाते हुए और शिकारियों से खुद को बचाने के बिना, मुक्त और खुश रहते हैं। और जब हम - इंसान - हम उन्हें "अच्छे पालतू जानवर" के रूप में घर में रखने के लिए पकड़ना चाहते हैं, हम आक्रामक बन जाते हैं।




वेब Mercola हमें बताता है वहाँ, पेशेवरों raccoons कि, पर कब्जा कर लिया गया है घायल, बीमार या विपणन कर रहे हैं, उनके प्राकृतिक निवास स्थान पर लौटने के लिए लाने में विशेषज्ञ हैं, और अक्सर काम नहीं करता है कि क्योंकि उनके घाव जो कई कभी-कभी उन्हें पकड़ा जाता है जब उन्हें पकड़ा जाता है-उन्हें प्रकृति पर लौटने की अनुमति नहीं है। अमेरिका पशु संचालकों अपने जीवन के बाकी के लिए इन जानवरों की देखभाल करने के लिए विशेष छुट्टी के लिए विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन एक जानवर की देखभाल के वन्य जीवन पेशेवरों है कि अब अपने प्राकृतिक आवास में रह सकते हैं। हममें से बाकी लोग जिम्मेदारी को समझने से बहुत दूर हैं। Mercola हमें समझने के पर्याप्त कारण देता है कि raccoons पालतू जानवर नहीं हैं:

-वे उच्च रखरखाव हैं : वे स्वतंत्र, विनाशकारी जानवर हैं और जानवरों या लोगों के साथ सामाजिककरण करना आसान नहीं है। उन्हें घर में ढीला होने से आपदा हो सकती है। उन्हें पिंजरे में घेरना सिर्फ अमानवीय है।

-वे निर्देशों का पालन नहीं करते हैं , वे लगभग बाध्यकारी टीचर हैं और न केवल आपके घर की चीजें, बल्कि निवासियों और आगंतुकों और पड़ोसियों को भी काट लेंगे। यह इसे एक बड़ा खतरा बनाता है। वास्तव में, वे हार्मोनल होते हैं और हर बार जब वे धमकी, तनावग्रस्त और निराश महसूस करते हैं तो काट लेंगे

-जैसे ही वे "प्रकृति" से आते हैं, उन्हें पशुचिकित्सा में ले जाना और उनके पिछले स्वास्थ्य को स्थापित करना असंभव है और इसके अलावा, कुछ पशु चिकित्सक उनके इलाज के लिए तैयार हैं। इसके अलावा वे परजीवी और बीमारियां हो सकती हैं जो आपके और आपके परिवार के लिए एक समस्या हो सकती हैं।

-वे छोटे चोर हैं: ऐसा लगता है कि सच्चाई की प्रकृति ने उन्हें सुरक्षा के रूप में मुखौटा दिया था। आपकी छोटी सी चीजें कई प्रकार के ताले, खुले बक्से तोड़ सकती हैं और छिपी हुई सबकुछ निकाल सकती हैं!

इसके अलावा, आपको यह स्पष्ट करना होगा कि आपके घर में एक जंगली जानवर है यह अवैध है अपने कब्जे के पल से। अगर कोई आपको यह बेचता है, तो निश्चित रूप से यह कागजात या अनुमति के बिना करेगा। निविदा वीडियो से दूर न जाएं, उन्हें मुक्त छोड़ दें और वे क्या हैं, जंगली और खुश जानवरों के साथ रहें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रेकून की भोजनरेकून की भोजन
6 निविदा gerbil वीडियो6 निविदा gerbil वीडियो
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
वेनिस, फ्लोरिडा के पास पालतू जानवर त्योहारवेनिस, फ्लोरिडा के पास पालतू जानवर त्योहार
क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
एक रेकून की देखभाल कैसे करेंएक रेकून की देखभाल कैसे करें
रेकून चिल्लाती है और कर्ल, जाहिर है पेट दर्द होता हैरेकून चिल्लाती है और कर्ल, जाहिर है पेट दर्द होता है
» » Raccoons निविदा, लेकिन homely नहीं
© 2022 TonMobis.com