एक पालतू जानवर के रूप में उल्लू

एक पालतू जानवर के रूप में उल्लू

मैन हमेशा जानवरों के साम्राज्य के साथ संपर्क में किया गया है और अगर यह सच है कि आज के समाज पुराने दिनों से दूर है, पुरुषों प्रकृति या जानवरों से खुद को अलग नहीं कर सकते हैं, इस के अच्छे उदाहरण हैं उन सभी के जो अपने घर को जानवर के साथ साझा करने का फैसला करते हैं।

हालांकि, पालतू पशुओं की दुनिया अब कुत्तों और बिल्लियों के लिए सीमित है (हालांकि वे बराबर उत्कृष्टता शुभंकर हैं), लेकिन हम इस तरह के चूहों, कछुए, सांप, ferrets के रूप में बहुत अलग विशेषताओं के साथ कई जानवर, करने के लिए हमारे घर में स्वागत करते हैं, चिंचिलस ... और एक लंबा इत्यादि।

अधिक से अधिक जानवरों को घर के सदस्य माना जा सकता है, Iquest- लेकिन कुछ भी चला जाता है? ExpertoAnimal से इस आलेख में हम बात करते हैं एक पालतू जानवर के रूप में उल्लू।

आप में भी रुचि हो सकती है: ईगल उल्लू को खिलााना
सूची

उल्लू की प्रकृति

उसके दिल के आकार के सिर और बड़े, छेड़छाड़ करने वाली आंखें उल्लू को एक रहस्यमय, रहस्यमय जानवर बनाती हैं जो हमें बहुत आसानी से पकड़ती है, हालांकि, हमें अपनी प्रकृति के बारे में बात करनी चाहिए मूल्यांकन करें कि यह पालतू जानवर के रूप में उपयुक्त है या नहीं.

उल्लू की 200 से अधिक प्रजातियां हैं और वे अंटार्कटिका को छोड़कर हमारे ग्रह के सभी क्षेत्रों में रहते हैं। उनकी महान किस्म के बावजूद, उल्लू में सामान्य विशेषताओं का उल्लेख किया जाना चाहिए।

उल्लू एक है का पशु रात की प्रकृति और यह रात के दौरान होता है जब हम उसे सक्रिय देख सकते हैं, एक जानवर होने के नाते हम दिन के दौरान पूरी तरह से सराहना कर सकते हैं। निश्चित रूप से इस असाधारण विशेषता के कारण उल्लू में दृष्टि की एक बहुत विकसित भावना है, इसकी इष्टतम रात दृष्टि के साथ, सुनवाई की भावना भी असाधारण है।

यह एक जानवर है अकेला और बहुत क्षेत्रीय , एक शिकारी पंजे और एक बहुत मजबूत चोंच है, जो अपने शिकार है, जो स्तनधारी, सरीसृप, पक्षी और कीड़े हैं शिकार करने के लिए सहायता के रूप में कार्य करता है के साथ एक त्वरित उड़ान है।

उल्लू की प्रकृति

यदि आप एक उल्लू को पालतू जानवर के रूप में होस्ट करने के बारे में सोच रहे हैं ..

निम्नलिखित कथन निर्विवाद है: उल्लू एक जंगली जानवर है और उसके लिए कैद नहीं बनाया गया है , हालांकि, यदि आप पालतू जानवर के रूप में उल्लू को होस्ट करने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले निम्न जानकारी जान लें:

  • उल्लू की देखभाल के लिए इन पक्षियों के प्रबंधन में अनुभव रखने वाले व्यक्ति की आवश्यकता होती है, यह ऐसा जानवर नहीं है जो उसके रखरखाव में प्रयोग का समर्थन करता है।
  • उल्लू परिवर्तनों के लिए अनुकूल नहीं हैं, इसका मतलब है कि यह एक पालतू जानवर है जो छुट्टी पर जाने का सरल तथ्य बना देगा। वे स्वीकार नहीं करेंगे कि हम उन्हें अन्य लोगों की देखभाल में छोड़ देते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें हमारे साथ जाना चाहिए।
  • यह जानवर आपको दैनिक उड़ान अभ्यास की आवश्यकता है और हमारे पास उन्हें खरीदने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त स्थान, समय और समर्पण होना चाहिए।
  • उल्लू को खिलाने के लिए हमारे घर में पूरे और मृत जानवरों की आवश्यकता होती है, जो न केवल अपने अधिग्रहण का अनुमान लगाते हैं, बल्कि हमारे घर में उनके बाद के संरक्षण, उदाहरण के लिए, फ्रीजर में। उल्लू पशु के viscera उल्टी कर सकते हैं, जो दर्शाता है कि हमें पहले उन्हें हटा देना चाहिए।
  • यह स्पष्ट करना बहुत महत्वपूर्ण है कि यह शिकार का एक जंगली पक्षी है, यानी, इसका व्यवहार आक्रामक है और यह नहीं बदलेगा।
  • संभोग के मौसम के दौरान उल्लू निरंतर रात्रिभोज कॉल करता है जो घर के किसी भी निवासियों को रोक देगा।



ये पहलू स्पष्ट रूप से इंगित करते हैं उल्लू को पालतू नहीं माना जाना चाहिए , हालांकि, हम अभी भी इसके बारे में अधिक जानकारी का पर्दाफाश कर सकते हैं।

यदि आप एक उल्लू को पालतू जानवर के रूप में होस्ट करने के बारे में सोच रहे हैं ...

उल्लू, सभी जीवन के लिए एक जिम्मेदारी

एक छोटा आकार का उल्लू 20 से अधिक वर्षों तक जीवित रह सकता है लेकिन एक बड़ा उल्लू 50 साल भी जीवित रह सकते हैं , हमें यह सोचना चाहिए कि इस जानवर का लंबा जीवन हमारे द्वारा स्वीकार की जाने वाली लंबी ज़िम्मेदारी का पर्याय बन गया है।

इसके अलावा, कैद में उठाए गए उल्लू को बाद में जारी नहीं किया जा सकता है, क्योंकि यह ऐसे माहौल में नहीं टिकेगा जो पूरी तरह से अज्ञात होगा और इसे खिलाने में भी बड़ी कठिनाई होगी।

एक पालतू जानवर के रूप में उल्लू की मेजबानी की संभावना है, हालांकि, यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे अनुशंसित किया गया है और किसी भी पशु प्रेमी को इस संभावना से इंकार कर देना चाहिए . स्वतंत्रता की आवश्यकता वाले जानवर को पिंजरे न करें, उल्लू उदास और सीमित रहने के लिए नहीं बनाया जाता है।

उल्लू, सभी जीवन के लिए एक जिम्मेदारी

क्या आप पक्षियों की दुनिया के बारे में भावुक हैं?

एक एक पालतू जानवर के रूप में उल्लू यह एक अच्छा विचार नहीं है न ही सबसे समझदार विकल्प। कई पक्षियों के प्रेमियों ने जंगली पक्षियों को उन वातावरणों में उदासी से मरने का कारण बना दिया जो उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि यह सिल्वेस्ट्रीवाद के छिपे हुए पक्ष में होता है।

हालांकि, अगर आप प्यार करते हैं, हालांकि आप भी आप एक पालतू जानवर के रूप में एक प्रकार का तोता पर हमारा लेख पढ़ें कर सकते हैं देख रहे हैं एक बड़े पक्षी के लिए शिकारी पक्षियों, यात्रा करने के लिए बाज़ को सिखलाने में कैसे शुरुआत की जाए संकोच नहीं करते।

क्या आप पक्षियों की दुनिया के बारे में भावुक हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में उल्लू , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रात्रिभोज जानवररात्रिभोज जानवर
एक पालतू जानवर के रूप में चिंचिलाएक पालतू जानवर के रूप में चिंचिला
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
कैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहीं
का संबंधका संबंध
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
एक शुभंकर के रूप में चांदी का लोमड़ीएक शुभंकर के रूप में चांदी का लोमड़ी
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
» » एक पालतू जानवर के रूप में उल्लू
© 2022 TonMobis.com