एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी

एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी

हमारे समाज में एक प्रवृत्ति है जो गलत हो सकती है, लेकिन यह अविश्वसनीय है कि यह हमारे दिमाग में स्थापित है: हमें विशिष्टता पसंद है, चीजें सामान्य से अलग होती हैं। यह तथ्य पालतू प्रेमियों की दुनिया तक भी पहुंच गया है। इस कारण से आज कई लोग एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी का आनंद लेने पर विचार करते हैं।

मैं, कारणों से कि मैं बाद में बहस करूंगा, मैं किसी को लोमड़ी अपनाने की सलाह नहीं देता हूं एक शुभंकर के रूप में

यदि आप ExpertoAnimal के इस आलेख को पढ़ना जारी रखते हैं तो आप उन सूचनाओं तक पहुंच पाएंगे जो जानवरों की दुनिया को समर्पित इन मंचों में पढ़ने के लिए सामान्य नहीं हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में चांदी का लोमड़ी
सूची

जंगली जानवरों की खरीद के लिए "कोई शानदार नहीं"

किसी भी जंगली पैदा हुए जानवर को निकालने, इस मामले में प्रकृति से एक लोमड़ी ज्यादातर मामलों में एक विचलन है। केवल ऐसी ही क्रिया स्वीकार्य है यदि यह उस पिल्ला के जीवन को बचाने के बारे में है जिसने अपनी मां को दुर्घटना से खो दिया है। यहां तक ​​कि जब यह मामला होता है, तब भी बच्चे को ले जाना बेहतर होता है पशु जीवों के लिए वसूली केंद्र, इसे रखने और इसे घर पर उठाने के लिए।

हम में से अधिकांश को इस आकस्मिक गोद लेने के लिए जरूरी ज्ञान की कमी है, ताकि भोजन, शिक्षा या उनकी विशिष्ट जरूरतों के साथ एक अच्छा अंत तक पहुंच सके।

एक

पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी कैसा लगता है

लोमड़ी प्रजनन करने के लिए समर्पित खेतों में उन्हें परिवर्तित करने के लिए समर्पित हैं बहुत महंगे पालतू जानवर.

मेरी राय में, इन पालतू जानवरों को वर्तमान में मनुष्यों के साथ रहने के लिए पूरी तरह अनुकूलित नहीं किया गया है। यह सच है कि पिछले एक शताब्दी के उत्तरार्ध में रूसी वैज्ञानिक दिमित्री के। बेलीएव द्वारा प्रदर्शित एक लोमड़ी को पालतू बनाया जा सकता है।

हालांकि, इस प्रयोग की सभी जटिलताओं को लोमड़ी के साथ जोड़ने के लिए इस पोस्ट में कोई जगह नहीं है, लेकिन मैं परिणाम सारांशित करूंगा:

फर खेतों से 135 फॉक्स से शुरू, यानी, वे जंगली लोमड़ी नहीं थे, बेलीएव पूरी तरह से लोमड़ी पाने के लिए पारियों की कई पीढ़ियों के बाद प्रबंधित किया गया।

पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी कैसा लगता है

लोमड़ी की गंध

मुझे नहीं पता कि क्या डिमिट्री के। बेलीएव अपने लोमड़ी को खराब करने में कामयाब रहे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा कर सकता है। सटीक रूप से penetrating और लोमड़ी की fetid गंध , मैं मानता हूं कि यह मुख्य कारण है कि मनुष्यों ने हजारों वर्षों में लोमड़ी को पालतू बनाने और उन्हें अपने पालतू जानवरों में बदलने की कोशिश नहीं की है।

यह एक जानवर है बुद्धिमान, बहुत सुंदर और स्नेही अगर tamed ..., iquest- क्यों मनुष्य इसे अपने घर में शामिल नहीं करना चाहता था, जैसे उसने भेड़िये और जंगली बिल्लियों के साथ किया, उन्हें कुत्तों और बिल्लियों में बदल दिया?

लोमड़ी की गंध

लोमड़ी के सीमा शुल्क




गंध की समस्या के अलावा, लोमड़ी में अन्य "समस्याएं" होती हैं, उनमें से एक अन्य पालतू जानवरों के साथ असंगतता है।

प्रकृति हिंसक फॉक्स खत्म हो रहा है . यह ज्ञात है कि अगर वे एक मुर्गी में प्रवेश करते हैं तो वे सभी मुर्गियों को खत्म कर देते हैं, केवल एक लेने के लिए। यह तथ्य लोमड़ी के लिए बिल्लियों और छोटे कुत्तों जैसे अन्य छोटे पालतू जानवरों के साथ रहने के लिए बहुत मुश्किल बनाता है।

यह बहुत संभावना है कि बड़े कुत्ते एक पितृ दुश्मन के मलबे को पहचानने के लिए लोमड़ी के खिलाफ आक्रामक हैं। एक और समस्या का रिवाज है अपने शिकार की लाश छुपाएं : चूहों, चूहों, पक्षियों, आदि, उन्हें बाद में भस्म करने के लिए। यह मुझे लगता है कि हमारे घर के भीतर एक लोमड़ी के लिए झुकाव के लिए यह असुरक्षित बनाता है।

लोमड़ी के सीमा शुल्क

पालतू लोमड़ी के साथ सहअस्तित्व

उपर्युक्त सभी के लिए, यह समझना आसान है कि अगर हम सबकुछ के बावजूद पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी चाहते हैं, तो यह आवश्यक है कि जानवर एक में रहें बड़ा बगीचा (न्यूनतम 250 एम 2), आसानी से बाध्य और अनुकूलित ताकि लोमड़ी पर्यावरण में एकीकृत महसूस हो।

फिर भी, हम कभी भी यह सुनिश्चित नहीं करेंगे कि हमारा लोमड़ी भागने की कोशिश करेगा। हमारा बगीचा राक्षसों को गंध करेगा, क्योंकि मूत्र और मल के साथ लोमड़ी अपने क्षेत्र को चिह्नित करती है। और यद्यपि लोमड़ी स्नेही है और पेटी बनना चाहता है, इसकी पूंछ में एक ग्रंथि एक पदार्थ को गुप्त करता है जो लोमड़ी के बाल को बदबू आती है ... और जो कुछ जानवर को छूता है।

पालतू लोमड़ी के साथ सहअस्तित्व

एक अलग तरीका

एक अलग रास्ता, जिसे मैं बहुत सतही रूप से जानता हूं, और मैं परिस्थिति का लाभ उठाने का अनुरोध करता हूं कि क्या एक पाठक है जो मामला जानता है और हमें बताएं, क्या ऐसे लोग हैं जो फर खेतों में लोमड़ी खरीदें उन्हें बचाने के लिए एक निश्चित मौत का।

मुझे नहीं पता कि यह एक लोमड़ी को अपनाने का सबसे अच्छा तरीका होगा, पहले उपरोक्त वर्णित सभी मांग आवश्यकताओं को पूरा करता है।

मुझे पता है कि इन गरीब जानवरों के पास बहुत कम जीवन है, आपको यह भी पता होना चाहिए कि आनुवांशिक हेरफेर के लिए धन्यवाद। मुझे पता है कि खूबसूरत उत्परिवर्तन हैं जिनके जंगली लोमड़ी से कोई लेना-देना नहीं है। मुझे पता है कि इसकी कीमत उन दसवीं है जो पालतू जानवर होने के लिए नियत लोमड़ी प्रजनकों के लिए आवेदन करते हैं।

मेरा सवाल है: iquest- क्या ये लोमड़ी, पिल्लों के गोद लेने के लिए, पालतू जानवर बनने के लिए एक उपयुक्त चरित्र होगा? शायद स्कैंडिनेवियाई देशों (जहां सबसे महत्वपूर्ण खेत हैं) से कुछ पाठक, उन लोगों के मामलों या अनुभवों को चित्रित कर सकते हैं जिन्होंने कुछ फार्म फॉक्स को बचाने के लिए इस तरह से प्रयास किया है, इसे पालतू जानवर के रूप में अपनाना है।

हम इस लेख को पूरा करने के लिए आपकी टिप्पणियों का इंतजार कर रहे हैं।

एक अलग तरीका

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवरदुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवर
रेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियररेस एक्स रेस: लोमड़ी टेरियर
सीधे बालों वाले फॉक्स टेरियरसीधे बालों वाले फॉक्स टेरियर
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
फॉक्स तार बालों वाले टेरियरफॉक्स तार बालों वाले टेरियर
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
एक पालतू जानवर के रूप में उल्लूएक पालतू जानवर के रूप में उल्लू
एक पालतू जानवर के रूप में कोटीएक पालतू जानवर के रूप में कोटी
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
» » एक पालतू जानवर के रूप में लोमड़ी
© 2022 TonMobis.com