कुत्तों और बिल्लियों में हाइपरलिपिडेमिया

हाइपरलिपिडेमिया में उच्च स्तर के लिपिड होते हैं - वसा - रक्त में। बहुत से लोग मनुष्यों में क्या होता है, आहार संबंधी वसा और धमनीविरोधी या कोरोनरी बाधा की शुरुआत उनके पालतू जानवरों के साथ होने वाले संबंधों को बाहर निकालना पड़ता है। ऐसा नहीं है, वसा का चयापचय मनुष्यों, कुत्तों और बिल्लियों के बीच बहुत अलग है।

कुत्ते और बिल्लियों अपने आहार में बड़ी मात्रा में वसा का उपभोग कर सकते हैं और लिपिड को अपने रक्त में सामान्य स्तर पर रख सकते हैं। यदि वे प्रकट होते हैं, तो आर्टेरियोस्क्लेरोसिस और कोरोनरी समस्याएं आम नहीं हैं, वे पोषक प्रबंधन के कारण नहीं, अन्य कारणों से हमेशा माध्यमिक होती हैं। ऐसा माना जाता है कि यह इसकी हिंसक और मांसाहारी उत्पत्ति के कारण है, इसलिए, वे वसा के उच्च अनुपात के साथ आहार का उपभोग करने में सक्षम हैं।

ट्राइग्लिसराइड्स या कोलेस्ट्रॉल वृद्धि आनुवंशिक मूल के या क्योंकि कारण हो सकता है जब वहाँ एक और बीमारी है जो कारण बनता है। एक एंजाइम, जिसके फलस्वरूप ट्राइग्लिसराइड्स और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को जन्म देती है की विरासत विकार के कारण कुछ लघु श्नौज़र और बीगल, में या कुछ बिल्लियों में लिपिड चयापचय में एक जन्मजात दोष पर अध्ययन।

वहाँ pancreatitis हैं, हाइपोथायरायडिज्म, यकृत विकार या मधुमेह, उदाहरण के लिए, अतिवसारक्तक, साथ ही इस तरह के ग्लुकोकोर्तिकोइद या प्रतिरक्षादमनकारियों के रूप में कुछ दवाओं के प्रशासन पैदा कर सकता है।




जब लिपिड स्तर अधिक होता है, पारंपरिक और प्रभावी उपचार प्राथमिक (वंशानुगत) रूप और अन्य बीमारियों के माध्यमिक रूप के लिए दोनों एक कम वसा वाले आहार होते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि इस प्रकार का आहार एक स्वस्थ जानवर में रोकथाम के रूप में कार्य करता है, जैसा कि मानव प्रजातियों में होता है। वयस्क कुत्तों या बिल्लियों के लिए जो आसन्न जीवन जीते हैं, उनके ऊर्जा व्यय के लिए उपयुक्त एक संतुलित आहार को प्रशासित करने के लिए पर्याप्त है।

फिर हम याद करते हैं कि कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं, और उनके पोषक तत्वों के अलावा उनके चयापचय और शरीर विज्ञान, प्रजातियों के आधार पर अलग हैं। वैसे भी, इंसानों में, असंतृप्त वसा, ओमेगा 3 और ओमेगा 6 जैसे आवश्यक फैटी एसिड में समृद्ध संतृप्त वसा की तुलना में अधिक पचाने योग्य और स्वस्थ होते हैं। इसलिए मछली के तेल, क्रिल और कुछ सब्जी मूल, लिनेन जैसे योगदान, हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्टमधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्ट
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
निर्जलित जानवरों में पोषणनिर्जलित जानवरों में पोषण
मेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते होमेरा कुत्ता मधुमेह है। तुम क्या खा सकते हो
जिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ताजिगर की क्षति और मधुमेह के साथ कुत्ता
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों में दिल की समस्याएंकुत्तों में दिल की समस्याएं
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
» » कुत्तों और बिल्लियों में हाइपरलिपिडेमिया
© 2022 TonMobis.com