कुत्तों ने लैब्राडोर कुत्ता नस्ल: चंचल और वफादार पालतू जानवर

दौड़ लैब्राडोर कुत्ता

इसका मूल रूप से मछुआरों को किनारे पर पूर्ण जाल खींचने में मदद करने के लिए उपयोग किया जाता था, और फिर पानी के पंख की वसूली में उत्कृष्टता के शिकार के रूप में अपनी जगह पाई जाती थी। लैब्रेडोर उनके पास नरम मुंह होते हैं, तैरने के लिए वेबबेड फीट की वसूली के लिए उपयोगी होते हैं, और डबल मोटाई कोट जो उन्हें ठंडे पानी के तापमान से बचाते हैं। लैब्राडोर कुत्ते के कुत्ते के मालिकों को पता होना चाहिए कि इस दौड़ में उच्च ऊर्जा का स्तर है एक। उन्हें बोरियत से बचने और संभावित चबाने वाले व्यवहार को रोकने के लिए बहुत सारे दैनिक व्यायाम और खेलने की आवश्यकता होती है क्योंकि वे बहुत विनाशकारी होते हैं।

लैब्रेडोर

लैब्राडोर रिट्रीवर्स दयालु, प्यारा और हंसमुख हैं।

लैब्राडोर कुत्ता उनके पास जीवन का स्वाद है, और अन्य कुत्तों की कंपनी और विशेष रूप से लोगों की कंपनी का आनंद लें। वे बड़े परिवारों के लिए आदर्श पालतू जानवर हैं, और उन संपत्तियों के लिए जो सड़क का आनंद लेते हैं।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

Labrador Retriever कुत्तों की व्यक्तित्व कैसे है?

इन कुत्तों को वफादार, प्यारा, हंसमुख और मित्रवत होने के साथ मित्रवत किया जाता है। वे ऊर्जा से भरे हुए हैं और हमेशा आपको बधाई देने के लिए दरवाजे पर जाएंगे, जैसे कि आप एक साल की लंबी यात्रा से वापस लौट आए थे। वे वास्तव में "मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त" हैं, और जब वे पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेते हैं तो वे बहुत खुश होते हैं। वे घूमने, लंबी पैदल यात्रा, तैराकी और घंटों और घंटों तक खेलना पसंद करते हैं। वे सभी उम्र के बच्चों के साथ बेहद धीरज रखते हैं। इस नस्ल के कुत्तों को प्रशिक्षित करना बहुत आसान है।

कुत्ते लैब्राडोर कुत्ता चुनने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए

लैब्राडोर कुत्ते के कुत्ते के पास बहुत सारी ऊर्जा होती है, और टेलीविजन नशेड़ी के लिए बहुत उपयुक्त नहीं होती है। वे भी काफी बड़े और बेकार हैं, इसलिए अपार्टमेंट इस नस्ल के लिए सबसे अच्छे घर नहीं हैं। Patios के साथ घर और रोमांस के लिए बहुत सी जगह इस नस्ल के कुत्ते को बढ़ाने के लिए सबसे आदर्श परिदृश्य हैं।

[फ़ाइल # csp13712755, लाइसेंस # 3,017,043] अंतिम उपयोगकर्ता लाइसेंस अनुबंध (https://canstockphoto.com/legal.php) (ग) Can स्टॉक फोटो इंक / Yarvet के अनुसार https://canstockphoto.com के माध्यम से लाइसेंस

लैब्राडोर रेट्रिवर के साथ चलना आपके पालतू जानवर के दैनिक अभ्यास के लिए अच्छी शुरुआत है, लेकिन ब्लॉक के चारों ओर एक साधारण चलना आपके दैनिक अभ्यास दायित्व को पूरा नहीं करेगा। अतिरिक्त कुत्तों को जलाने के लिए इन कुत्तों को हर दिन दौड़ने की जरूरत होती है, और यदि उनका ठीक से उपयोग नहीं किया जाता है तो वे विनाशकारी बन जाएंगे। एक उबला हुआ लैब्राडोर अपने मुंह से कुछ भी चबा सकता है। किसान आपको एक जॉग पर या साइकिल के बगल में दौड़ने के लिए खुश होंगे। बच्चों के साथ यार्ड में बजाना उन्हें घंटों और घंटों तक व्यस्त रख सकता है।

पूल के मालिकों को चेतावनी दी जानी चाहिए: आपको अपने लैब्राडोर को पानी से बाहर निकालना मुश्किल होगा। यदि पूल खुला है, तो वह हर समय तैरना चाहता है।

हम लैब्राडोर कुत्ता कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित कर सकते हैं?

Labradors ट्रेन करने के लिए बहुत आसान हैं। उनके पास थोड़ा प्यार और उपहार या दोनों के लिए कुछ भी करने की इच्छा है और कुछ भी करने की इच्छा है। कुंजी उन्हें पिल्ले होने पर प्रशिक्षण देना शुरू करना है और वयस्क होने पर एक रोचक और मजेदार तरीके से प्रशिक्षण रखना है। किसानों को खेलना अच्छा लगता है आर, और यदि वे एक खेल के रूप में गठन बनाते हैं, तो वे बड़ी गंभीरता से भाग लेंगे। प्रशिक्षण जल्दी शुरू होना चाहिए, क्योंकि किसान जल्दी से बढ़ रहे हैं और यदि उनके पास शुरुआत से महारत हासिल करने के बुनियादी आदेश नहीं हैं, तो उन्हें बाद में शिक्षित करने के लिए बहुत बड़ा हो सकता है। वे भी वे कई वर्षों तक पिल्लों की तरह व्यवहार करते हैं , तो धैर्य एक किसान के साथ एक पूर्ण आवश्यकता है।

LabradorCJuguete

एक बार बुनियादी आज्ञाकारिता के साथ, किसान उन्नत प्रशिक्षण या चपलता गतिविधियों के लिए स्नातक हो सकते हैं। वे चपलता के दौरान विश्वसनीय नहीं हैं क्योंकि गोल्डन रेट्रिवर हो सकता है, लेकिन वे व्यायाम से प्यार करते हैं और लोगों और अन्य कुत्तों के साथ समय बिताने का आनंद लेते हैं।

कुत्तों को जानने के लिए पालतू जानवरों की दुनिया में बहुत डूबा होना जरूरी नहीं है लैब्राडोर रिट्रीवर्स यह कुत्तों की एक नस्ल है जो अच्छी तरह से जानी जाती है, हर कोई पालतू जानवर के रूप में घर पर रहना चाहता है, क्योंकि यह एक सुपर साथी के रूप में खड़ा होता है, जो अपने मालिकों और बच्चों के एक बड़े सहयोगी के प्रति वफादार होता है। यह कनाडा में अपने मूल है कि कुत्ते की एक नस्ल है और यद्यपि अपने सबसे अच्छे रूप में जाना जाता है नाम लेब्राडार कुत्ता है, यह भी लेब्राडार कुत्ता, लेब्राडार कुत्ता या लैब्राडोर अकेले के रूप में जाना जा सकता है। इस दिन के बाद क्या चल रहा है, हम आपको इसके बारे में और बताएंगे कनाडाई देशी कुत्ते नस्ल, जो अक्सर व्यक्तित्व विशेषताओं के कारण कई लोगों का पसंदीदा होता है, जो इसे घर के लिए आदर्श उदाहरण बनाता है।

Chien Labrador retriever

लैब्राडोर कुत्ता अवलोकन

इन कुत्तों के पास सामान्य रूप से एक बड़ा आकार होता है और वजन में 27 से 36 किग्रा और महिलाओं में 25 से 32 के बीच वजन होता है।

दुनिया में कुत्ते नस्लों की बड़ी संख्या में, शायद लैब्राडोर आज सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय में से एक है एक। वास्तव में, अमेरिका में पिछले 15 वर्षों में, कुत्तों की यह नस्ल वह है जो वर्ष में सबसे ज्यादा पिल्ला रिकॉर्ड था। इसके अलावा, यदि इन अभिलेखों के पिछले तीन वर्षों में विचार दिया जाता है, तो संख्याएं जो कि किसानों के regristo इंगित करती हैं, दूसरी जगह की संख्या triples, जो गोल्डन कुत्ता द्वारा कब्जा कर लिया गया था।

न केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में इसकी लोकप्रियता है, बल्कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में और यहां तक ​​कि हमारे देश में भी।

लैब्राडोर रिट्रिवर बाउक्वेट हेड

लैब्राडोर कुत्ते के व्यवहार के व्यवहार संबंधी लक्षण क्या हैं?

चेबिंग और मुंह में चीजें डालना लैब्राडोर के बीच एक आम समस्या है। अपने फर्नीचर और जूते को बचाने के लिए आपको अपने हाथ में बहुत सारे चबाने और हड्डियों को रखना होगा। वे रिश्तेदारों और आगंतुकों को उनके मुंह में एक ट्रॉफी के साथ बधाई देना पसंद करते हैं, इसलिए आपको इसे पकड़ने से रोकने के लिए अपनी पहुंच के भीतर की हर चीज पर नजर रखना होगा। घर छोड़ने से पहले आपका अभ्यास बहुत सारी हड्डियां प्रदान करना है ताकि जब आप वापस आएं तो आपको सोफा नष्ट नहीं हो पाएंगे। किसान बेकार होने के लिए प्रसिद्ध हैं।

लैब्राडोर कुत्ता: सबसे साथी कुत्ता

लैब्राडोर कुत्ता ऐसा लगता है कि न्यूफाउंडलैंड का वंशज है। उन्नीसवीं शताब्दी में इस नस्ल की प्रतियां इंग्लैंड में आयात की गईं, जहां शिकारियों ने इस डॉकिल कुत्ते में गहरी दिलचस्पी दिखाई। पॉइंटर के साथ इसे पार करते हुए उन्होंने तैरने वाले के कौशल को खोए बिना इसे हल्का और तेज बना दिया। अंत में, की विशेषताओं लैब्राडोर.

perrolabrador28268-004-1E90A448

लैब्राडोर कुत्ता का विवरण:

इस दौड़ में निश्चित रूप हैं, एक लंबी खोपड़ी, एक अच्छी तरह से चिह्नित स्टॉप, एक मजबूत छाती, एक कॉम्पैक्ट बॉडी, बहुत चुस्त और एक आश्चर्यजनक गंध के साथ।

प्रेषित रंग:

वे मोनो-रंग हैं और पीले, चॉकलेट या काले रंग की अनुमति है।




कोट:

छोटे, मोटे बालों के बिना छूने के लिए थोड़ा मोटा होता है।

आकार:

नर: 56 से 57 सेमी तक।

महिलाएं: 54 से 56 सेमी तक।

वजन:

यह 30 से 35 किलो के बीच बदलता है।

लैब्राडोर केयर:

यह एक देहाती जानवर है जिसे बहुत अच्छी देखभाल की आवश्यकता नहीं है। इस नस्ल में मोटापे के लिए कुछ पूर्वाग्रह है और उन्हें व्यायाम करना आवश्यक है। वह पानी से प्यार करता है और उसे मौका मिलने पर पानी में कूदने के बारे में दो बार नहीं लगता है।

लैब्राडोर का चरित्र:

यह एक बहुत ही वफादार कुत्ता है जो अपने मालिक का पालन करता है। वह बहुत विनम्र और स्नेही है। यह एक शांत स्वभाव के साथ कुत्तों के बारे में है। इसके अलावा किसान कुत्तों की अन्य नस्लों से अपनी महान चपलता के लिए खड़े हो जाते हैं, जिसे हम अपनी गंध की भावना में भी देखते हैं। यह एक कुत्ता है जो पानी से प्यार करता है और जो उसके मालिकों द्वारा किए गए सब कुछ के लिए अनुकूल है, क्योंकि यह एक वफादार साथी है।

इसके बारे में बात करने के लिए, हमें सभ्यता, जीवंतता और बुद्धि के बारे में बात करनी है। उनमें आक्रामक व्यवहार ढूंढना दुर्लभ है, क्योंकि यह एक कुत्ता है जो हमेशा अपने मालिकों को खुश करना चाहता है।

लैब्राडोर प्रशिक्षण:

यह एक कुत्ता है जो बचपन से सीखना शुरू कर सकता है, आसानी से सीख सकता है और यही कारण है कि वे गाइड कुत्तों, सहायता के लिए आदि के लिए उपयोग किया जाता है।

उपयोगिता:

यह एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता, निपुण, महान, समर्पित और स्नेही है। इन कुत्तों में शिकार का वृत्ति बहुत उत्साहित है और विशेष कार्यों जैसे गाइड कुत्ते, पुलिस कुत्ते, ट्रैकिंग इत्यादि के लिए कार्य करता है।

की छवि लैब्राडोर कुत्ते के पिल्ले:

कुत्ते labradoruppies-Labrador-Retriever

लैब्राडोर कुत्ता की सामान्य उपस्थिति क्या है?

सामान्य शब्दों में, लैब्राडोर कुत्ता एक जानवर होता है जिसमें एक मजबूत उपस्थिति होती है, जो लागू होती है, लेकिन यह अपने मीठे चरित्र के साथ विरोधाभास करती है। उसकी छाती और पसलियों का क्षेत्र बहुत व्यापक है और उसके अंग ताकत को दर्शाते हैं।

perro_labrador_retriever

Labrador Retriever हेयर लक्षण

बाल एक विशेषता है जो उन्हें अन्य कुत्ते नस्लों से अलग करती है। यह एक छोटा सा बाल है, जिसमें कोई आंदोलन या अनिश्चितता नहीं है, बल्कि यह सीधे है। स्पर्श करने के लिए, यह नरम बाल नहीं है, लेकिन इसके विपरीत यह कठिन है। इन कुत्तों को पानी का आनंद लेने और इसका सामना नहीं करने के कारणों में से एक यह है कि उनके पास अंडरकोट की एक परत है जो पानी प्रतिरोधी है।

बालों के रंग अलग-अलग होते हैं, हम इसे पीले, काले या चॉकलेट में पा सकते हैं। पीले बालों वाले किसानों में, इस महान श्रेणी के भीतर विभिन्न रंग होते हैं, जिसमें एक क्रीम रंग से लेकर काले रंग के पीले रंग होते हैं। जबकि वे सभी एक ही रंग हैं, छाती के हिस्से पर एक सफेद पैच, बल्कि छोटा है, जो अक्सर इन कुत्तों में अक्सर दिखाई देता है।

लैब्राडोर कुत्ता का आकार

पुरुषों में, सूखने वालों की ऊंचाई 56-57 सेमी है। महिलाओं के मामले में, यह थोड़ा छोटा है, वज़न के साथ ही, वे मुश्किल से छोटे होते हैं। ऊंचाई 54-56 सेमी है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर अगर यह बंद हो जाता है तो यह किनारे पर जाता हैलैब्राडोर अगर यह बंद हो जाता है तो यह किनारे पर जाता है
रक्त कैफ के साथ दस्त के साथ लैब्राडोर ©रक्त कैफ के साथ दस्त के साथ लैब्राडोर ©
लैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी हैलैब्राडोर में कफ के साथ तीन दिन खांसी है
लैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता हैलैब्राडोर बहुत सारे बाल खो देता है
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
लैब्राडोर कुत्तों के लिए नामलैब्राडोर कुत्तों के लिए नाम
लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायामलैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्तों लैब्राडोर दौड़: इस लोकप्रिय दौड़ की विशेषताओंकुत्तों लैब्राडोर दौड़: इस लोकप्रिय दौड़ की विशेषताओं
एक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएएक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
» » कुत्तों ने लैब्राडोर कुत्ता नस्ल: चंचल और वफादार पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com