अपने कुत्ते को सामयिक दवाएं कैसे दें?




अपने कुत्ते को सामयिक दवाएं कैसे दें?
इन हफ्तों में, हम आपको बताते हैं कि अपने पालतू जानवरों को दवाइयों के साथ कैसे आपूर्ति करें गोलियाँ, तरल पदार्थ और आज हम आपको बताते हैं कि अगर यह लोशन या मलम है तो इसे कैसे करें।

अपने पालतू जानवर को एक विषय कैसे लागू करें
कुछ सरल दिशानिर्देशों के बाद, आपके कुत्ते की त्वचा पर लोशन, पैच या मलम का उपयोग, बहुत आसान और कम गन्दा होगा। नीचे, हम आपको अधिक विस्तृत जानकारी देते हैं:

मूल बातें
ऐसे कई कारण हैं जिनसे पशु चिकित्सक जानवर की त्वचा पर लागू होने वाली दवा लिख ​​सकते हैं। अगर आपके कुत्ते को आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में कोई समस्या है, तो ऐसी स्थिति को पार करता है जो दर्द या किसी अन्य समस्या का कारण बनता है, आपको अपने कुत्ते के रूप में अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा दोनों का ख्याल रखना होगा।

तो यदि दवा की आपूर्ति के दौरान, आपका पालतू बहुत उत्तेजित होता है, या आपको लगता है कि यह आपको काट सकता है, या यदि प्रक्रिया आपके पालतू जानवर के लिए बहुत दर्दनाक है, तो एक पल के लिए रुकना और अपने पशुचिकित्सक से सलाह के लिए पूछना महत्वपूर्ण होगा।

मैंने सिफारिशों का पालन किया
सामयिक दवाएं कई रूपों में आती हैं: क्रीम, मलम, लोशन और पैच। केवल उन दवाइयों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है जिन्हें पशु चिकित्सक ने निर्धारित किया है और योजनाबद्ध रूप से इसका उपयोग किया है। यहां तक ​​कि अगर समस्या हल हो जाती है, तो आपको संकेत दिया गया है कि आप अपने पालतू जानवर को इंगित कुल समय के लिए इलाज कर सकते हैं। इसका उपयोग न किए गए लोगों के लिए अधिक बार या मात्रा का उपयोग न करें, क्योंकि इससे समस्या खराब हो सकती है, खासकर अगर आपके पालतू जानवर में संवेदनशील या सूजन हो।

आपको क्या चाहिए
शुरू करने से पहले, एक सुरक्षित कार्यस्थल ढूंढना और सभी मूलभूत आपूर्ति एकत्र करना महत्वपूर्ण है:
· आपके पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित दवाएं
· यदि सिफारिश की जाती है तो लेटेक्स दस्ताने
· यदि आवश्यक हो तो एलिजाबेथ कॉलर

विशिष्ट तकनीकें
आपका पशु चिकित्सक औषधि को लागू करने के लिए सबसे अच्छी तकनीक की सिफारिश करेगा, यह निर्भर करता है कि यह एक क्रीम, एक मलम, लोशन या पैच है या नहीं।

यदि दवा आवेदक के साथ आता है, तो मैंने आवेदक का उपयोग करने के तरीके पर निर्माता के निर्देशों का पालन किया।

सामयिक दवाओं को लागू करते समय, ध्यान रखें कि पालतू जानवरों, वयस्कों या अन्य पालतू जानवरों के संपर्क में आने से पहले कुछ को सूखने की अनुमति दी जानी चाहिए। मैंने निर्देशों का पालन किया कि आपको कितनी देर प्रतीक्षा करनी चाहिए।

यदि दवा सूजन या क्षतिग्रस्त त्वचा पर लागू होती है, तो सावधान रहें कि क्षेत्र को बहुत अधिक घर्षण के साथ परेशान न करें।

यदि आप एक पैच का उपयोग कर रहे हैं, अक्सर दर्द को नियंत्रित करने के लिए निर्धारित, बहुत सावधान रहें। बाहर निकलने से बचें और किसी व्यक्ति या किसी अन्य पालतू जानवर पर फंस जाएं।

यदि आपका पालतू क्षेत्र क्षेत्र को मारने वाली दवा लेता है, तो अपने पशुचिकित्सा से एलिजाबेथ कॉलर के उपयोग के लिए पूछें। यह सहायक एक शंकु के आकार की स्क्रीन के साथ एक गर्दन है, जो जानवर के सिर पर रखी जाती है, ताकि उसे प्रभावित क्षेत्र तक पहुंचने से रोका जा सके।

यदि आप दवा लागू करने की कोशिश करते समय अभी भी नहीं बैठते हैं, तो इसके पीछे खड़ा होना आसान हो सकता है ताकि आपकी पीठ आपके पैरों के खिलाफ हो। छोटी नस्लों के कुत्तों को एक तौलिया में लपेटा जा सकता है, केवल सिर और क्षेत्र का इलाज किया जा सकता है। इस प्रकार, आप इसे अपने शरीर के खिलाफ अधिक आसानी से पकड़ सकते हैं।

अपने कुत्ते को दवा लगाने के दौरान कौन सी तकनीक सबसे उपयोगी थी?

स्रोत: vetstreet.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे दवा चार उपचार काम करने की गारंटी हैमुँहासे दवा चार उपचार काम करने की गारंटी है
आपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करेंआपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करें
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
अपने कुत्ते तरल दवा कैसे देंअपने कुत्ते तरल दवा कैसे दें
मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते के लिए उपाय कैसे देंकुत्ते के लिए उपाय कैसे दें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधान
एक पंजा पर सूजन के साथ पिल्लाएक पंजा पर सूजन के साथ पिल्ला
चेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचारचेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचार
» » अपने कुत्ते को सामयिक दवाएं कैसे दें?
© 2022 TonMobis.com