मेरे कुत्ते की सूखी त्वचा का ख्याल कैसे रखें

मेरे कुत्ते की सूखी त्वचा का ख्याल कैसे रखें

कुत्ते भी बहुत नाजुक जानवर होते हैं, खासकर जब उनकी त्वचा की देखभाल करने की बात आती है। जलवायु कारक, फ़ीड पक्षी, कुछ सफाई उत्पादों का उपयोग या सम्मान के अपने जानवर के राइया के लिए भी एक प्रवृत्ति, आप से पीड़ित कर सकते हैं सूखी त्वचा, एक शर्त केवल कई कुत्तों में आम है, जो उन्हें दिन में एक बहुत ही असहज दिन का कारण बनती है। इसलिए, यह जानना महत्वपूर्ण है अपने कुत्ते की सूखी त्वचा की देखभाल कैसे करें sauy उसके कल्याण के पक्ष में सुधार करने के लिए।

यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित हैं कि आपके कुत्ते के पास fleas या ticks है, लेकिन लगातार chews, और, इसके अलावा, एक अपारदर्शी और निर्जीव फर दिखाता है, और यह बहुत संभव है कि आपके पालतू जानवर से पीड़ित है शुष्क त्वचा . इन मामलों में सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है और निदान की पुष्टि करने के लिए पशु चिकित्सक की तलाश होती है और उचित दवा लागू होती है, यहां तक ​​कि कुछ सिफारिशों के अभ्यास में भी क्या किया जा सकता है।

  • लाल, सूखी और कुचल वाली त्वचा क्षेत्र में सूखापन का एक स्पष्ट संकेत है, जो कि यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि पशु लगातार सिक्का से क्षतिग्रस्त हो। धीरे-धीरे पालतू जानवरों के बालों को ब्रश करना शुरू करें और फिर इसे एक अच्छा स्नान दें, इस बार के साथ hypoallergenic उत्पादों तो जानवरों की पीड़ा की संभावना को कम से कम क्या करेगा। इस पल से अपने कुत्ते के लिए केवल हाइपोलेर्जेनिक सफाई उत्पादों को खरीदना सुविधाजनक है।

  • स्नान के दौरान अच्छी तरह से मालिश मालिश अपने कुत्ते के, यह फागोसाइटोसिस उत्तेजित करते समय खुजली को कम करने में मदद करेगा। अधिक असुविधा पैदा करने से बचने के लिए शैम्पू अवशेषों को बहुत अच्छी तरह से निकालना मौलिक है। जानवर को बहुत अच्छी तरह से सूखा जाना चाहिए, इस प्रकार कवक के गठन से परहेज करना जो इस स्थिति को खराब कर सकता है।

  • यह महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता है बहुत अच्छी तरह से हाइड्रेटेड यह त्वचा की सूखापन से निपटने में मदद करता है। जानवर के लिए ताजा और प्रचुर मात्रा में पानी की पेशकश के अलावा, आप अपने कुत्ते के लिए थोड़ा और अधिक तरल रखने और इसे पोषण देने के लिए अन्य विचारों का उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, सेवा करके मांस या चिकन का शोरबा थोड़ा वसा और नमक या मसाले के बिना।




    यह एलम उसे तरल देने के लिए, उसके शरीर को थोड़ा वसा देगा, जो सूखापन का मुकाबला करने के लिए काम करेगा।

  • सुनिश्चित करें कि वह है बहुत अधिक लेना, चूंकि इससे शुष्क त्वचा हो सकती है। कुत्ते की बुरी गंध और अन्य कृषि रणनीतियों से बचने के लिए जानवरों को वास्तव में स्नान करने के लिए केवल स्नान करना चाहिए, जिसमें जरूरी स्नान हो। यदि आप समय की स्थापना करना चाहते हैं, तो प्रत्येक को स्नान करने के लिए सबसे अच्छी बात है महीने या डेढ़ महीने , यदि कुत्ता वास्तव में गंदा है तो आप और भी अधिक उम्मीद कर सकते हैं, इससे आपकी त्वचा और बालों की सर्वोत्तम स्थिति में सूखने से बचने में मदद मिलेगी।

  • त्वचा सूखापन का मुकाबला करने के लिए कई उत्पाद हैं, हालांकि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उनमें से किसी भी को खरीदने से पहले आप परामर्श लें मैं पशु चिकित्सा तो सुनिश्चित करें कि यह निदान है। संकेतक के बिना किसी भी उत्पाद को लागू करना प्रतिकूल हो सकता है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते की सूखी त्वचा का ख्याल कैसे रखें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पालतू जानवरों की देखभाल.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करेंकुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
    सूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदमसूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदम
    सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?
    शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
    एक अच्छी त्वचा देखभाल कैसे खोजेंएक अच्छी त्वचा देखभाल कैसे खोजें
    किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
    शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
    सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
    क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
    सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
    » » मेरे कुत्ते की सूखी त्वचा का ख्याल कैसे रखें
    © 2022 TonMobis.com