शरीर की सूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ




शरीर की सूखी त्वचा को नाटकीय स्थिति के रूप में नहीं माना जाना चाहिए जो एक स्वास्थ्य दोष है। वंशानुगत कारकों के मुताबिक, त्वचा के मलबेदार ग्रंथियां बाहरी कारकों के खिलाफ शरीर के संरक्षण के रूप में कम या ज्यादा सेब उत्पन्न करती हैं। शरीर की सूखी त्वचा सभी उम्र के लिए विशिष्ट है और दौड़ और लिंग को समान रूप से प्रभावित करती है, हालांकि बच्चों और बुजुर्गों को इससे पीड़ित होने की संभावना अधिक होती है। इसके पीछे एक बहुत ही सरल स्पष्टीकरण है: बच्चों के पास अपरिपक्व की सुरक्षात्मक परतों के साथ एक बहुत ही संवेदनशील त्वचा है, जो उन्हें पर्यावरण के प्रति अधिक संवेदनशील बनाती है। सूखी त्वचा के साथ बुजुर्ग शरीर को त्वचा के कार्यों में कमी से समझाया जाता है जो उम्र के कारण क्षय हो जाता है।
यदि शरीर की सूखी त्वचा एक प्राकृतिक स्थिति है - जिसका अर्थ है कि यह एक त्वचा रोग से ट्रिगर नहीं होता है - तो उपचार कई और उपयोग करने में बहुत आसान होते हैं। मॉइस्चराइज़र शुष्क त्वचा के खिलाफ लड़ाई में मुख्य मार्गदर्शक हैं, लेकिन उपयोग की जाने वाली सफाई उत्पादों और प्रत्येक व्यक्ति के लिए विशिष्ट स्वच्छता दिनचर्या के लिए उनकी प्रभावशीलता में वृद्धि या कमी आई है। आम तौर पर, जब त्वचा अभी भी नम है, तो स्नान करने या स्नान करने के बाद शरीर लोशन लगाया जाना चाहिए। अधिक में, पानी में कम समय बिताया, सुखाने के स्तर को कम करें।
ठंड के मौसम के दौरान या सूर्य के संपर्क में आने के बाद शरीर की सूखी त्वचा खराब हो जाती है। सर्दियों में आपको मलाईदार लोशन लागू करना चाहिए, और घर के लिए सभी प्रकार के प्राकृतिक उत्पादों के साथ इसका उपयोग पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। इसलिए, शुष्क शरीर की त्वचा के लिए एक बहुत ही प्रभावी उपचार अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, बादाम का तेल या नारियल का तेल मालिश या त्वचा पर रगड़ना है। इन प्राकृतिक उपचारों की शुद्धता उन्हें किसी भी कॉस्मेटिक उत्पाद के लिए बेहतर बनाती है। हालांकि, जबकि शरीर के लोशन में सुगंध या रसायन हो सकते हैं, वे प्राकृतिक आवश्यक तेलों के रूप में गन्दा नहीं हैं। फिर भी, यह आपकी पसंद पहली जगह है!
जब सूर्य के संपर्क में आता है, हालांकि यह बहुत अच्छा और सुखद नहीं लगता है, जब आपके शरीर की सूखी त्वचा होती है तो सनबाथिंग से बचा जाना चाहिए। यहां तक ​​कि यदि आप समुद्र तट पर जाते हैं या पूल के चारों ओर झूठ बोलते हैं, तो आपको कमाना करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, इसके लिए आपको उपयोग की जाने वाली अधिकतम सूर्य सुरक्षा का एक कारक चाहिए। सूर्य की खुराक का मुख्य परिणाम जब आपकी सूखी त्वचा होती है, वह समय से पहले उम्र बढ़ने, त्वचा में फिसलने और तेजी से गिरावट के साथ और भी सूखी होती है। इसके अलावा, इस स्थिति को अनदेखा करने से आपको बेहतर महसूस नहीं होता है, इसलिए इस पर कार्य करें!
इस आलेख के लेखक के पास एक शौक लेखन लेख है। अन्य वस्तुओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप सान्यो एलसीडी प्रोजेक्टर लैंप और बल्ब प्रोजेक्टर के वेब पृष्ठों की समीक्षा करके पा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
त्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखनात्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखना
शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
स्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन हैस्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन है
क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
» » शरीर की सूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com