कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स: अपने कुत्ते की अच्छी देखभाल कैसे करें

एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ

कुत्तों को कई वर्षों तक मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त के रूप में जाना जाता है। असल में, उस कहानियों में कुछ सच्चाई है।
इस आलेख में उपयोगी जानकारी है जो आपको कुत्ते के रूप में कुत्ते के बारे में अच्छी सलाह देने में मदद करेगी।
कुत्ते का मालिकाना थोड़ा पैसा है। आपातकालीन पशु चिकित्सक के दौरे पर बहुत खर्च हो सकता है, इसलिए आप अपने कुत्ते के लिए स्वास्थ्य बीमा में निवेश करना चाह सकते हैं।

अपने कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ



अपने घर को कुत्ते के सबूत बनाओ। घर लाने से पहले आपके कुत्ते को किसी भी समस्या का सामना करने की कोशिश करने से पहले यह पूरी तरह से सुरक्षित होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि सभी दवाएं लगाई गई हैं। कुछ सामान्य घर पौधे जो विषाक्त हैं और आपके घर से बाहर रखा जाना चाहिए।

गले बहुत अच्छे हैं, लेकिन चुंबन इतना बड़ा नहीं है। कुत्ते कचरे के डिब्बे के माध्यम से खुदाई करते हैं, शौचालय के पानी पीते हैं और कुत्ते के अन्य शरीर के अंगों को चाटना करते हैं। यह एक बूढ़ी औरत की कहानी है "कि कुत्ते का मुंह इंसानों के मुंह से ज्यादा साफ है।" यह जरूरी नहीं है कि यह सच है।
मनुष्यों के लिए अपने कुत्ते के भोजन में मेज से बचे हुए न दें। यह आपको केवल नियमित रूप से पूछने और अपने नियमित भोजन की ओर भूख कम करने के लिए सिखाएगा।
कभी भी अपने कुत्ते को बिना किसी पट्टा के अपने यार्ड से बाहर जाने दें। यदि आपके कुत्ते की कार्रवाइयां और सुरक्षा आप जिम्मेदार होंगे।



अपने कुत्ते की अच्छी देखभाल कैसे करें

मैनुअल सिग्नल का उपयोग करते समय आपका कुत्ता सबसे आसान चीजें समझ सकता है। दोनों इंद्रियों को आज़माएं और देखें कि आपके कुत्ते के साथ क्या अच्छा काम करता है।
अपने पशुचिकित्सा से बात करें कि आप अपने कुत्ते को कितना खाना देते हैं। जबकि कुछ लोग अपने कुत्ते को कुत्ते के खाद्य पैकेज के दिशानिर्देशों के अनुसार खिलाते हैं, वे कभी-कभी गलत होते हैं और आपके कुत्ते को अधिक वजन बना सकते हैं। आपका पशुचिकित्सक आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि आप अपने कुत्ते की विशिष्ट आवश्यकताओं को कितना खिलाते हैं।
यदि आपके ठंड में बाहर होने वाला है तो आपके कुत्ते को कुत्ते के घर की जरूरत है। यदि बहुत ठंडे मौसम के दौरान आपके पैर गीले होते हैं, तो चरम मौसम की स्थिति के संपर्क में स्वास्थ्य की समस्याएं और तनाव हो सकता है। उसे अपने सूखे आश्रय को उसे सुरक्षित आश्रय देकर सुरक्षित रखें।
अपने पिल्ला को रोजाना ब्रश करना उसे अपने पूरे घर को फैलाने से रोकने के लिए बहुत कुछ करेगा। हर दिन ब्रश करना बालों को चमकदार और सुंदर रखने में भी मदद कर सकता है। इसका कारण यह है कि ब्रशिंग कुत्ते के तेल की त्वचा को वितरित करती है ताकि यह चिकनी और त्वचा दिखती है।
सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को पर्याप्त अभ्यास दे रहे हैं। कुत्तों को शारीरिक गतिविधि और प्लेटाइम की आवश्यकता होती है - जो उनके शारीरिक और स्वस्थ विकास के लिए अच्छा है। यदि आप लंबे समय तक कुत्ते को लेते हैं या गेंद फेंकते हैं, तो यह आपके दोनों को लाभान्वित करेगा।
बहुत से लोग अपने कुत्ते को केनेल में देते हैं क्योंकि वे किसी भी कारण से अपने पालतू जानवर का ख्याल नहीं रख सकते हैं। बस अपने स्थानीय पशु संरक्षण समाज को यह देखने के लिए एक त्वरित कॉल दें कि वे कौन सी नस्लें उपलब्ध हैं। वह एक गरीब कुत्ते के जीवन को बचा सकता है।
जब आपके कुत्ते की बात आती है तो राजनीतिक रूप से सक्रिय सक्रिय रहें। नए कानूनों और अध्यादेशों के प्रति सतर्क रहें जो कुत्ते के मालिक के अधिकारों को प्रतिबंधित और नियंत्रित कर सकते हैं। अक्सर खराब दौड़ या हालिया कार्रवाइयों का नतीजा। आपको यकीन है कि मालिक को अपने स्थानीय अधिकारियों से बात करने की ज़रूरत है कि जिम्मेदार मालिकों के पास अधिकार होना चाहिए।
एक कुत्ता एक असाधारण पशु मित्र बनाता है। जितना अधिक आप उनके बारे में जानते हैं, उतना ही आपके रिश्ते की पूर्ति होगी। आपने जो कुछ पढ़ा है उसके बारे में आपको बहुत कुछ पता चला है, और मुझे उम्मीद है कि इस ज्ञान का उपयोग आपके पालतू जानवर को खुश करने के लिए किया जा सकता है। अब आप अपने कुत्ते के साथ एक अच्छा रिश्ता कर सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घरअपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घर
कुत्ते के कान कैसे साफ करेंकुत्ते के कान कैसे साफ करें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
अपने कुत्ते के लिए विश्वास की देखभाल करने वालेअपने कुत्ते के लिए विश्वास की देखभाल करने वाले
क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?
एक कुत्ते में एक स्टाई का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में एक स्टाई का इलाज कैसे करें
कुत्ता बीमाकुत्ता बीमा
स्व-देखभाल स्वास्थ्य देखभाल हैस्व-देखभाल स्वास्थ्य देखभाल है
कुत्ते में आंखों की देखभालकुत्ते में आंखों की देखभाल
अपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैडअपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैड
» » कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स: अपने कुत्ते की अच्छी देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com