अपने कुत्ते तरल दवा कैसे दें




अपने कुत्ते तरल दवा कैसे दें
हम पहले से ही आपको बताते हैं कि आपके पशु चिकित्सक ने आपके कुत्ते को निर्धारित गोलियों की आपूर्ति कैसे की है पिछले नोट. लेकिन दवाओं में तरल प्रस्तुति भी हो सकती है। इसलिए, आज हम आपको इस तरह की दवा को अपने कुत्ते को सही तरीके से देने में सक्षम होने के लिए कुछ सुझाव लाते हैं।

यद्यपि तरल दवाएं दूसरों की तुलना में प्रशासन करने में आसान लगती हैं, जैसे कि गोलियां या आंखों की बूंदें, कुत्ते को रहने के लिए परिशुद्धता और थोड़ी सी निपुणता की आवश्यकता होती है और इसे पशु चिकित्सक द्वारा इंगित राशि देने के लिए आवश्यक होती है।

कैसे करें
यदि आपका कुत्ता एक बड़ी नस्ल का है, तो इसकी गतिविधियों को सीमित करना बेहतर होगा। इसके लिए, उसे दीवार के खिलाफ कोने के लिए उपयोगी है, उसके पीछे खड़े हो जाओ, उसे बैठ जाओ, और अपने शरीर को पकड़ने में मदद करें।

हालांकि, अगर आपका कुत्ता एक छोटी नस्ल है, तो आप इसे एक बड़े तौलिये में लपेट सकते हैं, जिससे उसका सिर मुक्त हो जाए और इसे आपके शरीर के खिलाफ रखें।

सामान्य रूप से, तरल दवाएं सटीक राशि की आपूर्ति करने और इस कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए सुई या एक बूंद के बिना एक सिरिंज लाती हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसका इस्तेमाल करें।

सबसे पहले, आपको पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित राशि के साथ सिरिंज या ड्रॉपर भरना होगा।

फिर, ठोड़ी से, मैंने आपके कुत्ते के सिर को एक हाथ से पकड़ लिया और दूसरी तरफ मैंने गले की ओर अपने गाल और उसके दांतों के बीच सिरिंज या ड्रॉपर की नोक पेश की।

यदि आप विरोध करते हैं, निराशा न करें और थोड़ी सी बात और कुछ छेड़छाड़ से विचलित हो जाएं। और यदि आप इसे बहुत उत्तेजित करते हैं, तो थोड़ी देर प्रतीक्षा करें जब तक कि यह आराम न हो जाए।

अंत में, दवा की निगलने को उत्तेजित करने के लिए, मैंने आपके कुत्ते के मुंह को बंद कर दिया और उसके गले को सहारा दिया। यह महत्वपूर्ण है कि आप उस समय अपना सिर न उठाएं, क्योंकि आप इसे निगलने की बजाय दवा को सांस ले सकते हैं।

और उसे इतनी अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए बधाई देना याद रखें, उसे थोड़ा और अधिक परेशान करने का मौका लें और यदि आपके पशुचिकित्सक को मंजूरी मिलती है तो आप उसे पालतू जानवर के इलाज के साथ भी पुरस्कृत कर सकते हैं।

मत भूलना!
यदि आपके कुत्ते की गोलियाँ देना बहुत जटिल है, तो अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि क्या उसे प्रशासन को सुविधाजनक बनाने के लिए उसे तरल बनाने के लिए संभव है।

किसी भी मामले में, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें और संकेतित अवधि के दौरान निर्धारित दवाओं का उपयोग करें। और संकेत से पहले कभी भी उपचार को बाधित न करें, भले ही समस्या हल हो जाए।

यदि आपके कोई प्रश्न या समस्या हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

स्रोत: vetstreet.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में नाक स्रावकुत्तों में नाक स्राव
Filariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखनाFilariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?
अपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरेअपने कुत्ते को आत्म-औषधीय करने के खतरे
कुत्ते को तरल दवा कैसे दें?कुत्ते को तरल दवा कैसे दें?
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
अपने कुत्ते को दवा कैसे देंअपने कुत्ते को दवा कैसे दें
अपने कुत्ते को दवा गोलियां कैसे देंअपने कुत्ते को दवा गोलियां कैसे दें
कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदमकुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदम
एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे हैएक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है
» » अपने कुत्ते तरल दवा कैसे दें
© 2022 TonMobis.com