कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास टिक है

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास टिक है

टिक जानवरों के खून पर खिलाने वाली बड़ी पतंगों की केवल एक प्रजाति। वे आमतौर पर कई बार प्रकट होते हैं, जहां जलवायु गर्म (वसंत और गर्मी) है जो उच्च पर्वत में रहता है। आमतौर पर पत्तियां पत्तियों के सिरों पर छिपती हैं और जानवरों के कूदने की प्रतीक्षा करते हैं, अगर आप और आपके बीच थे अपने खून पर फ़ीड करें . पतंगों का पसंदीदा मेजबान आमतौर पर कुत्ता होता है, लेकिन वे इंसानों सहित अन्य स्तनधारियों पर भी हमला करते हैं। कई डिनोस के समर्थक, जिनमें से लाइम या टाइफस खड़ा है। ताकि यह समय में पाया जा सके, animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम voce दिखाते हैं कैसे पता चले कि आपके कुत्ते के पास टिक है.

गर्मी के समय के दौरान, यह समय है lñón टिक . इसके लिए संभव है, महिलाओं को खिलाया जाना चाहिए और केवल रक्त के माध्यम से बनाया जाना चाहिए। और किस रोगियों के लिए प्रचुर मात्रा में वनस्पति के क्षेत्रों में एक पिल्ला के आगमन की प्रतीक्षा है। यही कारण है कि, यदि आप अपने कुत्ते को पार्क, बगीचे, जंगल इत्यादि के माध्यम से चलने के लिए लेते हैं, जिसमें एक उच्च पर्वत है, तो यह संभव है कि उसे कुछ टिक मिल जाए।

  • जब जानवर के बालों के बीच टिक कूदता है और लॉज होता है, तो वह उस क्षेत्र को "धुंधला" करता है जिसे वह मसाले के साथ घिसने का इरादा रखता है एनेस्थेटिक गुणों के साथ लार फिर हमला और फ़ीड। यही कारण है कि टिक को काटते समय आपके कुत्ते को दर्द होता है, और इसलिए होस्पीड की पहचान करना मुश्किल होता है।

  • आपको पता होना चाहिए कि टिक आमतौर पर क्षेत्र पर कब्जा करते हैं कान , वापस से, डब या cuelloño और बीच में पैरों के पैर की अंगुली अपने कुत्ते का यही कारण है कि यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपका कुत्ता टिक्स के साथ है या नहीं इस पर एक पूर्ण निरीक्षण करें , इन स्थानों पर ध्यान देना। जब भी आप जोखिम भरा स्थानों से घूमते हैं और अपने शरीर के हर हिस्से की जांच करते हैं, तो हर बार अपने कुत्ते के बाल के बीच सावधानी से देखो। यह दस्ताने पहनने के लिए स्पर्श है।

  • यह पता लगाने का एक और तरीका है कि क्या आपके कुत्ते ने टिकटें और उसके दृष्टिकोण और आंदोलनों का पालन किया है। अगर इस पतंग से हमला किया गया था, तो वह शायद खाएगा कान, आंखें, गर्दन बकवास करें या अपने पैरों को काट लें हमले के कुछ दिन बाद भी। स्टिंग numb का क्षेत्र होने के कारण, आपके कुत्ते को लगाए गए टिक से अवगत है कि एनेस्थेटिक प्रभाव पारित हो गया है।

  • सिय्योन लिया गया है टिक या fleas के खिलाफ निवारक उपायों आपके कुत्ते को इन परजीवी के अगले वीडियो को फिसलने का एक बड़ा मौका है। Elbaño डेल perroé टिक से बचने के लिए आवश्यक है। गर्म मौसम के दौरान एंटीपारासिटैरियो शैंपू और स्नान में इसका प्रयोग करें, महीने में या हर दो महीने में।




  • यह संभव है कि टिक ने आपके कुत्ते के शरीर को छोड़ दिया है, और इसलिए निरीक्षण करते समय नहीं मिला है। हालांकि, क्योंकि यह एक परजीवी है जो डोनेस ले जाता है, इससे आपके कुत्ते में कुछ संक्रमण, चोट या एनीमिया (अन्य चीजों के साथ) हो सकता है, और आपको चाहिए उसके डंक के लिए देखो . शायद प्रभावित क्षेत्र सूजन हो जाएगी और एक लाल रंग होगा।

  • परजीवी की पहचान की जानी चाहिए, चाहिए तत्काल टिक हटा दें . याद रखें कि ये पतंग आपके कुत्ते को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप यह जान सकें कि आपका कुत्ता टिक्स के साथ कैसे है और उन्हें कैसे खत्म किया जाए। टिक को हटाने के लिए, आपको कुत्ते के बाल दूर और एक पिन्ना / सिर पर खींचने के साथ हटा देना चाहिए। क्षार के साथ एक बर्तन में टिक टिक मारना चाहिए।

  • यदि आपका कुत्ता टिकों के साथ है, तो यह संभव है कि उन्होंने अंडे रखे हों और आपको इसे छोड़ना होगा, साथ ही साथ उन स्थानों में से एक कीटाणुशोधन करना होगा जो वह अक्सर करते हैं, उनके घर, उनके घर चॉन इत्यादि। पशुचिकित्सा पर जाएं ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि यह पूरी तरह से साफ और सौहार्दपूर्ण है, यह सुनिश्चित करने के लिए वह आपके कुत्ते पर एक जांच करेगा।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास टिक है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे कुत्ते को कैसे ढूंढेंमेरे कुत्ते को कैसे ढूंढें
    जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
    मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
    Fleas के साथ एक कुत्ते के लक्षणFleas के साथ एक कुत्ते के लक्षण
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहीं
    अगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना है
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता है या नहीं
    हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
    बालों के बहाव पर जलवायु का प्रभावबालों के बहाव पर जलवायु का प्रभाव
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास टिक है
    © 2022 TonMobis.com