जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें

के रूप में सुरक्षित रख-अपने-डॉग-में-गर्मीइस लेख में जानें गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें और एक परिवार के रूप में अपनी कंपनी का आनंद लें।
ग्रीष्मकालीन अपने पालतू जानवर के साथ बाहर का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छा समय हो सकता है।
हालांकि, गर्मियों के महीनों में न केवल व्यक्तियों के लिए बल्कि पालतू जानवरों के लिए भी बहुत असहज और खतरनाक हो सकता है।

सच्चाई यह है कि गर्मी के मौसम है क्योंकि यह आप खेलते हैं, तैरना और वर्ष के किसी अन्य समय की तुलना में अच्छे मौसम में अपने पालतू जानवरों के साथ चलाने के लिए अनुमति देता है आमतौर पर एक कुत्ते के मालिक के लिए एक शानदार समय है।
पोर्टेबल ड्रिंक ड्रिंकर
हालांकि, ग्रीष्म ऋतु भी एक ऐसा है जो आपके कुत्ते को कई अनूठे जोखिम लाता है और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप इस अवधि के दौरान अपने कुत्ते को सुरक्षित रखें।
गर्मियों के उच्च तापमान के साथ, अपने पालतू जानवर के साथ चलने के लिए एक पोर्टेबल ड्रिंजर रखना आवश्यक है, इसलिए यह चलने पर ताजा रहता है और प्यास नहीं रहता है।

इस तरह के हीट स्ट्रोक, निर्जलीकरण, धूप की कालिमा और जला दिया पंजा पैड कि अपने पालतू जानवरों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है के रूप में खतरों से बचाने में मदद करता है।



यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जो आप गर्मियों के दौरान अपने कुत्ते को सुरक्षित रख सकते हैं।
अपने कुत्ते को पार्क किए गए वाहन में कभी न छोड़ें


यदि आप कार में अपने पालतू जानवर को पीने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप बड़ी गलती कर रहे हैं। आपके पालतू जानवर को पार्क किए गए कार में भी एक मिनट तक नहीं छोड़ा जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर एयर कंडीशनर चालू या चल रहा है, तो हिम्मत मत करो। जब दिन गर्म होता है, वाहन में तापमान बेहद खतरनाक स्तर तक बढ़ सकता है। उदाहरण के लिए, बाहर के तापमान 85 डिग्री है जब, कार के अंदर उन 102 डिग्री से भी कम समय में दस मिनट है, जो अपने mascota.Además को दबाने के लिए पर्याप्त है में पहुँच सकते हैं, अपने कुत्ते को कुछ अपरिवर्तनीय अंग क्षति ग्रस्त या हो सकता है वे मरने खत्म हो जाते हैं।
अपने कुत्ते के लिए पर्याप्त पानी और छाया प्रदान करें
गर्मी के दौरान जब भी आपका पालतू बाहर निकलता है, सुनिश्चित करें कि उसके पास सूर्य और गर्मी के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा है। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बहुत सारे ठंडे और ताजे पानी हैं। जब गर्मी की लहरें होती हैं, तो बर्फ को जितना संभव हो उतना ठंडा रखने के लिए पानी में जोड़ा जा सकता है। यह सलाह दी जाती है कि अपने कुत्ते को छाया में एक पेड़ के नीचे आश्रय दिया जाए, क्योंकि यह हवा के प्रवाह में हस्तक्षेप नहीं करता है। गर्मी के दौरान आश्रय के लिए एक कुत्ते को नहीं बुलाया जाना चाहिए, क्योंकि यह गर्मी से कोई राहत नहीं देता है। सच्चाई यह है कि इससे स्थिति खराब हो सकती है।
गर्म दिनों के दौरान अपने पालतू जानवरों के व्यायाम को सीमित करें
गर्मियों के दौरान व्यायाम के लिए अपने कुत्ते को लेते समय सावधान रहना महत्वपूर्ण है। तापमान के अनुसार व्यायाम की अवधि और तीव्रता को समायोजित करने की सलाह दी जाती है। उन दिनों में जो बहुत गर्म होते हैं, सलाह दी जाती है कि व्यायाम रात या सुबह के समय के लिए सीमित करें।
सफेद-ईयर वाले जानवरों से निपटने के दौरान बहुत सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि वे त्वचा के कैंसर से अधिक प्रवण हैं। श्वसन संबंधी समस्याओं वाले शॉर्ट-नाक वाले कुत्तों का भी ख्याल रखा जाना चाहिए। लॉन पर अपने कुत्ते के साथ चलो। व्यायाम के दौरान, अपने पालतू जानवर को हाइड्रेटेड रखने के लिए हमेशा आपके साथ थोड़ा पानी रखना महत्वपूर्ण है।
इन सरल नियमों का पालन करें और आप और आपका कुत्ता गर्मियों का आनंद लेंगे।
क्या आपको अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने में मदद चाहिए? हम ऑनलाइन मदद कर सकते हैं, अगर आप दुनिया में कहीं भी हैं तो कैनिन व्यवहार विशेषज्ञों पर जाएं और हमें कॉल करें।
कृपया याद रखें कि हम आपको कुत्ते प्रशिक्षण या समस्या हल करने में मदद कर सकते हैं, चाहे आप कहीं भी हों। वास्तव में, हमारे पास अमेरिका, मेक्सिको, स्पेन और लैटिन अमेरिका में ग्राहक हैं, बस अधिक जानकारी के लिए जाएं।
स्रोत: dogtrainingblogger.com
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छुट्टी पर अपने कुत्ते को खिलाानाछुट्टी पर अपने कुत्ते को खिलााना
अपने कुत्ते का एक अच्छा दोस्त कैसे बनेंअपने कुत्ते का एक अच्छा दोस्त कैसे बनें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
समुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझावसमुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझाव
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
छोटी सड़कों के लिए Animalist समूह अभियान विचार "मैं भी प्यास हूँ"छोटी सड़कों के लिए Animalist समूह अभियान विचार "मैं भी प्यास हूँ"
गर्मियों में बिल्लियों के 7 मजेदार उपहारगर्मियों में बिल्लियों के 7 मजेदार उपहार
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
» » जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
© 2022 TonMobis.com