कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहीं

कुत्ते filariasis

, दिल की कीड़े के रूप में बेहतर जाना जाता है, कुत्तों में सबसे आम है। यह एक तरह का परजीवी क्षति है, क्योंकि यह स्थापना और पृथ्वी के जासूसी से संबंधित एक गोल कीड़े के कोरोन के अंदर बनाया जाता है। फाइलेरिया Dirofilaria Immitis। यह कृमि कोरोन और फुफ्फुसीय रक्त वाहिकाओं के दाहिने तरफ स्थित है और कुत्ते की मौत भी हो सकती है। कृमि को मारने वाले उपचार शुरू करने के लिए समय में पता लगाना बहुत महत्वपूर्ण है। इसी कारण से, animales.sitio2.xyz के इस आलेख में, हम voce दिखाते हैं कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहीं.

  • कैनाइन filariasis क्या है?

कुत्ते filariasis é एक परजीवी doenía जहां heartworm कीड़ा सही वेंट्रिकल और फेफड़े के corañón में रहता है और reproduces रक्त वाहिकाओं, रक्त के प्रवाह में बाधा डालने। यह कीड़ा ऊतकों और% गैर मध्यस्थ के लिए रक्त, जहां यह विकसित करता है, जो queón é अपने वयस्क के रूप में पशु को प्रेषित है, लेकिन अंदर बढ़ता है, reproduces और अंत में corañóo गुजरता के माध्यम से आता है। यह पूरी प्रक्रिया 85 से 120 दिनों के बीच रह सकती है।

वयस्क कीड़ा पहुंच सकता है पांच से सात साल के बीच रहते हैं कुत्ते के अंदर और जानवरों के रक्त परिसंचरण के माध्यम से लूटने वाले पोषक तत्वों के आधार पर फ़ीड करता है। कोरानो कीड़ा लंबाई में 15 से 30 सेंटीमीटर तक पहुंच सकती है। इस डोनिया की सबसे बड़ी समस्या कुत्ते में रखे परजीवी की कुल संख्या में पाई जाती है, क्योंकि तीव्र संक्रमण में, यह पाया गया था 100 से अधिक कीड़े एक जानवर में

  • दिल की धड़कन कैसे फैलती है?

    दिल की कीड़ा वह एक मच्छर के माध्यम से कुत्ते को गुजरता है Culex, एडीस या Anopheles जीनस के, क्योंकि केवल इन जीनस microfilaria लार्वा अपने इंटीरियर में रख सकते हैं। यह मच्छर एक संक्रमित कुत्ते के खून को बेकार करता है, इस प्रकार filaria के परजीवी के छोटे रूप को अवशोषित करता है। एक बार मच्छर के अंदर, लार्वा अगले दो या तीन सप्ताह के दौरान अपरिपक्व कीड़े विकसित किया। इस समय के बाद, जब मच्छर एक कुत्ते सौडन पर खिलाने के लिए लौटता है तो आपके रक्त प्रवाह में कृमि पेश करेगा, फाइब्रोसिस से संक्रमित होगा।

    जलवायु के क्लस्टर मच्छर के अस्तित्व के लिए आदर्श।

  • कुत्ते filariasis के लक्षण

    दुर्भाग्य से कुत्ते filariasis कुत्ते में किसी भी लक्षण का पता लगाने से पहले अधिकांश नुकसान का विकास होता है, इसलिए इसे विकसित होने से पहले डोएनिया की उपस्थिति को नोट करना बहुत मुश्किल है। इसलिए, यह केवल आपके कुत्ते की आवधिक विश्लेषण और समीक्षा करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसका पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका रक्त परीक्षण के माध्यम से होता है। आम तौर पर, कोरोन के कीड़े से संक्रमित एक कुत्ता निम्नलिखित प्रस्तुत / प्रदर्शित कर सकता है लक्षण :

  • सांस लेने में कठिनाई के साथ एक त्वरित श्वास के साथ किया जा सकता है।
  • दिल की दर में वृद्धि हुई
  • नरम खांसी
  • Cansano।
  • कार्डियक अपर्याप्तता के कारण अभ्यास करने में असहिष्णुता।
  • मुंह से खून बह रहा है।
  • नाक के रक्तचाप।
  • भूख की कमी
  • उदासीनता



  • संक्रमित कुत्ता कुछ, सभी या इनमें से कोई भी लक्षण पेश नहीं कर सकता है, और सबसे बुरे मामले में, डोएनिया, जो जानवर के जीवन को समाप्त कर सकता है।

  • फाइब्रोसिस के साथ कुत्तों के लिए उपचार

    रक्त परीक्षण के माध्यम से पशुचिकित्सा कैनाइन filariasis का निदान करेगा। एक बार निदान होने के बाद, कुत्ते की शारीरिक परिस्थितियों और डोनेना की स्थिति का मूल्यांकन किया जाना चाहिए। आपको यह पता होना चाहिए एक सामान्य उपचार है इसे खत्म करने के लिए, लेकिन उन्हें filariasis के प्रत्येक चरण के लिए कई दवाएं प्रशासित की जाती हैं। उपचार आक्रामक, महंगा है और इससे कमजोर जानवरों के लिए खतरनाक हो सकता है।

    आम तौर पर, यह वयस्क कीड़े को मारने वाले ग्राफ्ट की श्रृंखला में प्रशासित होता है। उपचार का यह चरण सबसे नाजुक है क्योंकि कुत्ते को मृत कीड़े और फेफड़ों की क्षति से छेड़छाड़ से बचने के लिए आराम करना चाहिए। इस चरण के बाद, उपचार रक्त से अपरिपक्व कीड़े को निष्कासित करने के लिए दवाओं का प्रशासन करना है। úúltimo करके, और अगर medicañón सफल रहा है, एक विटामिन उपचार और एक recuperañón और prevenñón कार्यक्रम के रूप में एक विशेष आहार फिर एलोन फाइब्रोसिस अनुबंध करने के लिए शुरू होता है।

  • कैनाइन filariasis को कैसे रोकें

    फाइब्रोसिस को रोकने के लिए, आपको ए के प्रशासन के लिए पशु चिकित्सा क्लिनिक जाना चाहिए निवारक कार्यक्रम , जिसमें आपके कुत्ते को एक मास्टिगैक्टिक डालने दिया जाता है जो लार्वा और आपके कुत्ते के जीव की अपरिपक्व कीड़े को समाप्त करता है। इन उत्पादों को पिल्ला के जीवन और मासिक के चार महीने बाद प्रशासित किया जाना चाहिए। गायब होने के दो महीने बाद मच्छरों की उड़ान के समय से उन्हें आपूर्ति की जानी चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका कुत्ता उसे उससे ले जा सके, किसी भी निवारक उपचार को प्रशासित करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    सही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्तासही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्ता
    Filariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखनाFilariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
    कुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgiकुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgi
    पिल्ला में नरम पेट होता है जैसे कि उसके पास पानी होता हैपिल्ला में नरम पेट होता है जैसे कि उसके पास पानी होता है
    कुत्तों में पल्मोनरी स्टेनोसिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में पल्मोनरी स्टेनोसिस - लक्षण और उपचार
    कुत्ते को कम करनाकुत्ते को कम करना
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को दिल की समस्या है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को दिल की समस्या है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में हाइपोथायरायडिज्म है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में हाइपोथायरायडिज्म है या नहीं
    कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय
    अगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करें
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com