बच्चों और कुत्तों को एक अच्छी सहअस्तित्व के लिए बुनियादी देखभाल

बच्चों के लिए एक अच्छा सहयोग के लिए बच्चों और देखभाल की देखभाल

कुत्तों ने हमारे परिवार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, उन लोगों के साथ हम कई भावनाओं और इस रिश्ते की प्रकृति द्वारा agradables- पलों को साझा, यह आवश्यक है कि हम हमेशा विशेष देखभाल कुत्ते मानव कुत्ते रोगों के संचरण से बचने और संभव हमलों के लिए दुर्घटनाओं या frights को रोकने के लिए है कुत्तों, इसलिए, जब इस स्थिति में बच्चे शामिल होते हैं, तो हमें इस पहलू में कई पहलुओं में विशेष देखभाल करनी होगी।
सामान्य रूप में कुत्तों के साथ बच्चों की सह-अस्तित्व में कोई वयस्क की तुलना में अधिक तीव्र है, के बाद से पालतू जानवर अक्सर सबसे अच्छे दोस्त और playmates हैं, आलिंगन, चाटना, शेयर खिलौने, आदि, ताकि यह रिश्ता सूक्ष्मजीवों का एक उदार विनिमय है जिसके लिए हमें निवारक दवा के मामले में अधिक देखभाल करने की आवश्यकता होती है।

वैद्यकीय चिकित्सा जांच

पशु चिकित्सक को बीमारियों की पहचान करने के लिए अर्ध-वार्षिक जांच करना चाहिए और उचित निवारक दवा, साफ दांत आदि को खत्म करने के अलावा ट्रांसमिशन की किसी भी संभावना को काटने में सक्षम होना चाहिए।
स्वच्छ अधिक बार बंद किया जाना चाहिए क्योंकि यह बहुत लगातार प्रसारण खेल के बाद उनके हाथ धो नहीं, उसका चेहरा चाट, आदि, आम तौर पर हर चार से छह महीने आम तौर पर स्वच्छ सिफारिश कर रहा है, लेकिन क्या आपके बच्चे हैं जब यह सलाह दी जाती है कि यह हर तीन या चार महीने अधिकतम करे।
टीकाकरण सालाना अगर वहाँ इस तरह के रूप में लेप्टोस्पाइरा करार रोगों का खतरा रहता है, टीकाकरण इस जोखिम पशुचिकित्सा संक्रामी कामला घटना क्षेत्र से परामर्श किया जाना चाहिए निर्धारित करने के लिए हर छह महीने में लागू किया जाना चाहिए, किया जाना चाहिए।

कुत्ते का स्नान अक्सर करना महत्वपूर्ण होता है, आदर्श हर दो या तीन हफ्तों में होता है, जहां कुत्ते बहुत गंदे होते हैं, "अतिरिक्त" स्नान करने के अलावा, जहां मलबे और पेशाब होते हैं, बालों को काटते हैं।

घोंसला

पदानुक्रम या प्रभुत्व की सीमाओं, जिस तरह से कुत्तों को अपने जीवन समूह में लगे हुए हैं है इस पदानुक्रम धीरे-धीरे मुख्य रूप से शरीर की भाषा के साथ, सौदा की तरह वे समूह के प्रत्येक सदस्य के साथ किया है से प्रभावित गया फ़ॉर्म , खेल के प्रकार, कमांड आवाज, आदि प्रभुत्व के संबंध परिवार के प्रत्येक सदस्य के साथ अलग हो सकते हैं, आदर्श यह है कि पालतू बच्चों या बच्चों सहित सभी परिवार के सदस्यों के अधीन है।




के साथ बच्चों को वयस्कों द्वारा इस बातचीत संबोधित किया जाना चाहिए कुत्ते समूह में अपनी जगह तलाश करेंगे। पहली बात यह है देखने के लिए गुर्राता, काटने के साथ horseplay अनुमति देने के है कभी नहीं, कूद से कुत्ते को रोकने, घुड़सवारी चिंतित, आदि बच्चे की देखरेख किया जाना चाहिए ताकि वे अत्यधिक बल कुत्तों कि चोट और बचाव कुत्ता काटने की कोशिश करता है सकते हैं, गले कुत्तों से बचने के लिए, क्योंकि कभी कभी वे फंस महसूस कर सकते हैं, जिसके कारण ये संकट डालती नहीं है और सभी से बचने की तलाश तट।

रोकथाम सबसे महत्वपूर्ण है

हमें बच्चे को खाने, सोने या बीमार होने पर कुत्तों के पास आने से रोकना चाहिए क्योंकि वे सबसे आम परिस्थितियां हैं जिनमें कुत्तों पर हमला किया जा सकता है और हिंसक प्रतिक्रिया दे सकती है।

बच्चों को सीधे हाथ से कुत्तों को खिलाना नहीं चाहिए क्योंकि वे हाथ से सॉसेज का टुकड़ा लेने में बहुत कुशल नहीं हो सकते हैं और एक काटने दे सकते हैं जो दुर्भावनापूर्ण नहीं है, लेकिन यह परेशानी या चोट पहुंचाता है।
किसी भी परिस्थिति में वयस्कों की निगरानी के बिना पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों को कुत्ते के साथ छोड़ दिया जाना चाहिए।

कुत्तों कि उद्यान या आँगन में बंधा हुआ कर रहे हैं, के लिए कदम आक्रामक या सिर्फ अधीर बनने के लिए सक्षम होने के लिए नहीं बहुत चिंतित महसूस कर सकते हैं, तो आंदोलनों या बच्चों के खेल, जो आम तौर पर तेजी से कर रहे हैं और एक प्रकार llamativos- उत्पन्न कर सकते हैं निराशा की जिसे भौंकने के साथ संबोधित किया जा सकता है, ढीला तोड़ने और बच्चों पर हमला करने की कोशिश कर रहा है। इन परिस्थितियों से बचें।

बच्चों के साथ रहने वाले डॉग्स के लिए 10 टिप्स:
अपने पालतू जानवरों को हर 3 या 4 महीने में डुबोएं।
मामले के रूप में वार्षिक या द्विवार्षिक टीकाकरण करें।
अपने कुत्ते को हर 2 सप्ताह या जल्द से जल्द स्नान करें।
पदानुक्रम के रैंक को निर्देशित करें ताकि कुत्तों को उनके बच्चों या शिशुओं के अधीनस्थ हो।
किसी बच्चे को हाथ से सीधे कुत्ते को खिलाने की अनुमति न दें।
कुत्तों के खाने, सोने या बीमार आने वाले बच्चों से बचें।
कुत्तों के साथ खेल के प्रकारों का ख्याल रखना, किसी न किसी खेल से काटना, काटने, चेहरे पर कूदना, सवारी करने का प्रयास, और इसी तरह से।
वयस्क पर्यवेक्षण के बिना कुत्तों के साथ पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों को अकेले रहने की अनुमति न दें।
कुत्तों से बचें जो बंधे हैं क्योंकि बच्चों की गतिविधियों से उन्हें चिंता हो सकती है और उन पर हमला करने का प्रयास किया जा सकता है।
अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
बच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारीबच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारी
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
विस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागतविस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागत
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
अच्छा दांत की देखभालअच्छा दांत की देखभाल
» » बच्चों और कुत्तों को एक अच्छी सहअस्तित्व के लिए बुनियादी देखभाल
© 2022 TonMobis.com