कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण

कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण

कुत्तों में Conjunctivitis आंखों का स्नेह है जो श्लेष्म झिल्ली की सूजन से विशेषता है जो पलकें के अंदर की रेखाएं हैं। कभी-कभी, सूजन के अलावा, यह एक संक्रमण के साथ हो सकता है। हम इसे अलग करेंगे क्योंकि आम तौर पर हमारे कुत्तों की आंखें लाल, आंसू या लेगनास के साथ होंगी। ExpertoAnimal पर हम आपको चाबियाँ देते हैं ताकि आप सीख सकें अपने कुत्ते में conjunctivitis का पता लगाएं और आप जानते हैं कि इसका इलाज कैसे करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों में कोंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण
सूची

कैनाइन conjunctivitis के कारण

आपके कुत्ते में कोंजक्टिविटिस एक अंतिम समस्या के कारण हो सकता है जो केवल आंख को या किसी पुराने व्यक्ति को प्रभावित करता है और इस प्रकार यह एक और रोगविज्ञान का लक्षण बन जाता है:

  1. जब हम बात करते हैं एक ठोस समस्या है जो केवल आंख से संबंधित है, हम, कुछ विदेशी शरीर एलर्जी का उल्लेख करते हुए पार्क वह (पौधों) नुकसान हो सकता है, सूखी आंख, जब उनके शरीर रचना विज्ञान के कुछ हिस्से बहुत सही पलकों के कुरूपता नहीं है (में खेल, अल्सर , eyelashes ...) या अन्य संक्रमण जो सीधे आंख को प्रभावित करते हैं।
  2. हालांकि, कुत्तों में संयुग्मशोथ भी प्रकट हो सकता है बीमारियों का कारण अधिक गंभीर, जैसे परेशानी या हेपेटाइटिस।

हमारे कुत्ते के लिए यह कष्टप्रद समस्या का कारण बनने के बावजूद, यह होगा पता लगाने में आसान है चूंकि यह हमारे कुत्ते को अपनी लाल आंखों के साथ, या सामान्य से अधिक आँसू के साथ देखने के लिए काफी घृणित होगा। इसलिए, किसी भी संकेत से पहले, पहला होगा एक पशुचिकित्सा देखें कारण का निदान करने के साथ-साथ इसी उपचार के लिए।

यह सोचने के लिए तार्किक है कि अगर केवल आंखों में से एक गलत पाया जाता है, तो उस आंख के लिए कुछ विशिष्ट होना चाहिए। हमारे कुत्ते झाड़ियों और झाड़ियों जहां snouted के बीच खेल रहा है, तो वह भी आंख डाल देंगे और, सभी संभावना है कि नेत्रश्लेष्मलाशोथ के कारण। हालांकि, अगर दोनों प्रभावित होते हैं, तो हमारे कुत्ते को किसी अन्य समस्या से पीड़ित होने का अधिक मौका मिलता है।

कैनाइन conjunctivitis के कारण

कुत्तों में conjunctivitis के लक्षण

कुत्ते conjunctivitis की पहचान करने में सक्षम होने के लिए, यह आवश्यक है लक्षणों को जानें कि आपका कुत्ता उपस्थित होगा, निम्नलिखित सबसे आम है:

  • प्रभावित आंख खोलने में कठिनाई . याद रखें कि यह स्थिति, यदि यह किसी अन्य प्रमुख रोगविज्ञान का कारण नहीं है, तो आमतौर पर पहली बार आंखों में दिखाई देती है। इसके अलावा, यह आंखों में लाली भी विकसित कर सकता है।
  • प्रकाश में अस्वीकृति . देखो कि क्या आपका कुत्ता आपके घर में कम रोशनी वाले हिस्सों में शरण चाहता है।
  • अत्यधिक फाड़ना . ज्यादातर मामलों में अत्यधिक आंसू आंखों के साथ एक कष्टप्रद खुजली होती है, इसलिए आपका कुत्ता अक्सर खरोंच करेगा। यदि ऐसा है, तो यह आवश्यक है कि आप खरोंच से बचें, क्योंकि आंतरिक नाखून घायल हो सकते हैं।
  • पीला या purulent purulent निर्वहन . यह लक्षण अधिक गंभीर संयुग्मशोथ के मामलों में या उन कुत्तों में दिखाई देगा जो इस स्थिति को विकसित करते हैं क्योंकि उपरोक्त विकृति जैसे अन्य रोगविज्ञान।

यदि आपके कुत्ते में इनमें से कोई भी लक्षण है, तो संकोच न करें उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ.

कुत्तों में conjunctivitis के लक्षण

कुत्तों को संयुग्मशोथ के लिए अधिक प्रवण




कुत्ते नस्लों हैं कि वंशानुगत कारणों से दूसरों की तुलना में आंखों में सूजन का सामना करना अधिक प्रवण होता है। बहुत कुछ पूडल जैसे कॉकर वे दौड़ वंशानुगत कारणों से ग्रस्त हैं और उनकी रोकथाम केवल बहुत ही शुरुआती परीक्षा के साथ की जा सकती है। इसके अलावा, इसे हमारे कुत्ते के पूरे जीवन में अधिक विशिष्ट आंखों की देखभाल की आवश्यकता होगी।

वंशानुगत दौड़ के अलावा, कार्लिनो और pequinés अपनी खोपड़ी के निर्माण से वे सभी खराब मौसम और आम तौर पर उन सभी तत्वों के संपर्क में आते हैं जिनके साथ वे अपने जीवन में संबंधित होते हैं। उदाहरण के लिए, जब स्नीफिंग करते हैं, तो उन्हें अपनी आंखों में विदेशी निकायों की अधिक संभावना होती है और संयुग्मशोथ की उपस्थिति होती है। इसलिए आपको अपनी आंखों के साथ और अधिक ध्यान रखना होगा और अपने पशुचिकित्सा से उन्हें रोजाना साफ करने के लिए कहेंगे।

कुत्तों को संयुग्मशोथ के लिए अधिक प्रवण

उपचार और रोकथाम

आंखों के संक्रमण या सूजन को रोकने के लिए, रखना महत्वपूर्ण है अच्छी सफाई की आदतें आंख का , अपने कुत्ते को अपने सभी अंगों को मजबूत बनाने के लिए एक अच्छा आहार और उस गंदगी आँखों में कोट का निर्माण रोकने के लिए वापस लेने के लिए दृष्टि में बाधा उत्पन्न करता है, तो आप बाल नहीं होते।

यदि आपके कुत्ते में संयुग्मशोथ होता है तो आप अपनी आंखों की सफाई करके इसका इलाज कर सकते हैं शारीरिक सीरम दिन में कई बार, जो आपको हमेशा लाभान्वित करेगा। हालांकि, इस कारण के आधार पर आपको किसी अन्य प्रकार के सामयिक उपचार का प्रशासन करना चाहिए जिसे केवल पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित और निर्धारित किया जा सकता है। आम तौर पर, उनका उपयोग किया जाता है सामयिक एंटीबायोटिक्स संयोजन की सूजन को कम करने के लिए। Conjunctivitis की गंभीरता के अनुसार प्रशासन की आवृत्ति विशेषज्ञ द्वारा भी चिह्नित की जानी चाहिए।

उपचार और रोकथाम

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप नेत्र समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में conjunctivitis के लिए उपचार जानना चाहते हैंकुत्तों में conjunctivitis के लिए उपचार जानना चाहते हैं
एक कुत्ते में conjunctivitis का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में conjunctivitis का इलाज कैसे करें
पिल्ला कुत्तों में लेगास - कारणपिल्ला कुत्तों में लेगास - कारण
कुत्तों में Conjunctivitisकुत्तों में Conjunctivitis
कुत्तों में conjunctivitis के लिए गृह उपचारकुत्तों में conjunctivitis के लिए गृह उपचार
कुत्तों में एक्ट्रोपियनकुत्तों में एक्ट्रोपियन
Conjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचारConjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचार
कुत्तों में 5 आम आंख विकारकुत्तों में 5 आम आंख विकार
कुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को संयुग्मशोथ है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को संयुग्मशोथ है या नहीं
» » कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण
© 2022 TonMobis.com