पसीना सिर




इस पसीने की दुनिया में कितने लोग अलग-अलग जगहों से अपने बगल में हैं? जवाब यह है कि बहुत से लोग, वास्तव में, लगभग हर कोई, और इनमें से कुछ महान लोगों को हाथ पसीना, चेहरे का पसीना, और यहां तक ​​कि सिर पसीने का अनुभव भी होता है। वे पैरों, कंधों, साथ ही जननांग क्षेत्र में पसीना पर पसीने का अनुभव भी कर सकते हैं।

इनमें से किसी भी स्थान पर इन क्षेत्रों में पसीने से पीड़ित व्यक्ति को शर्मिंदा होने की संभावना है। एक ऐसे व्यक्ति के लिए जिसके पास पसीना चेहरा या सिर है, ज़ाहिर है, इस तथ्य को छिपाने में भी मुश्किल हो जाती है, न कि इसके साथ भी। सिर और चेहरे पर पसीना क्यों इतना खास है?

साधारण कारण के लिए कि कोई अन्य प्रकार का पसीना अनुकरण करने के लिए आसान नहीं हो सकता है, और सिर पसीना (जैसे आपके चेहरे पर पसीने की धाराओं में), छुपाना इतना आसान नहीं है। और यहां तक ​​कि यदि आप अपने चेहरे से पसीना नहीं लेते हैं, तो इसका अलग प्रभाव हो सकता है क्योंकि बाल गीले हो सकते हैं और रसीला पसीने की गंध महसूस कर सकते हैं। और यह वास्तव में कई लोगों के लिए एक समस्या है, क्योंकि कौन पसीना सिर चाहता है?

आखिरकार, यह न केवल असुविधा और खोपड़ी की खुजली का कारण बनता है, लेकिन कुछ मामलों में, बहुत स्वस्थ बालों का कारण बन सकता है। हालांकि सिर पसीने की समस्या से निपटने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक नियमित रूप से स्नान करना है, शैम्पू का उपयोग करें और कैसे, यह भी पसीने का कारण बन सकता है।

उदाहरण के लिए, यदि आपके बहुत छोटे बाल हैं, तो यह आपके पसीने वाले सिर को बालों के गीले और टपकाने वाले सिर को नियंत्रित करने के आपके प्रयासों के लिए हानिकारक हो सकता है। यह फॉर्म बनाने के लिए और अधिक पसीना को बढ़ावा दे सकता है, जिस स्थिति में आप जिन समस्याओं को गए थे, वे अप्रासंगिक हो जाएंगे। और यदि आप अपने नमक के बालों की देखभाल करने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग कर रहे हैं, तो उस समय आपको बहुत गर्म होने में परेशानी होगी जिससे ठंडा होने में मदद करने के लिए पसीना शुरू हो जाएगा।

निश्चित रूप से, ऐसी चीजें हैं जो आप सिर पसीने को नियंत्रित करने या यहां तक ​​कि रोकने में मदद करने के लिए कर सकते हैं। इन उपायों में से सबसे कठोर से आपके डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। अन्य चीजों के साथ-साथ उपचार और हर्बल उपायों के लिए आप अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहेंगे क्योंकि उन्हें आपकी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति की बेहतर समझ होगी।

लेकिन जब सब कुछ कहा और किया जाता है, सिर पसीना नियंत्रित किया जा सकता है। आपके लिए काम करने वाले उपाय को खोजने के लिए आपको थोड़े समय और धैर्य की आवश्यकता है। आप टोपी की तरह किसी भी हेलमेट पहनने से दूर रहना चाह सकते हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अक्षीय hyperhidrosis का इलाज करेंअक्षीय hyperhidrosis का इलाज करें
कुत्ते ने सांस लेने में उत्तेजित किया है और पसीना हैकुत्ते ने सांस लेने में उत्तेजित किया है और पसीना है
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासाकुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासा
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
स्वाभाविक रूप से त्वचा सूखापन के खिलाफ लड़ोस्वाभाविक रूप से त्वचा सूखापन के खिलाफ लड़ो
डिओडोरेंट डिग्री और आपका स्वास्थ्यडिओडोरेंट डिग्री और आपका स्वास्थ्य
अत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचारअत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचार
कैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैंकैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैं
» » पसीना सिर
© 2022 TonMobis.com