आतंक विकार का एक सिंहावलोकन

आज, तनाव और चिंता की इस दुनिया में लोग विभिन्न प्रकार के मनोवैज्ञानिक विकारों से ग्रस्त हैं। आतंक विकार उनमें से एक है। यह आमतौर पर प्रारंभिक वयस्कता में ध्यान आकर्षित करता है। आतंक विकार भी कई दिल और मनोवैज्ञानिक रोगों का कारण बन सकता है। आज, हमारा जीवन व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में सख्त समय सीमा और तनाव तक ही सीमित है। खैर, तनाव और अतिरंजित चिंता इस भयानक बीमारी को जन्म देती है। आतंक विकार को एक मूक हत्यारा माना जाता है। आतंक विकार स्वास्थ्य के लिए एक संभावित खतरा हो सकता है। एक संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए, आतंक विकार को शुरुआती चरण में इलाज किया जाना चाहिए।

अधिकांश समय लोग इस विशेष मनोवैज्ञानिक विकार के लक्षणों को समझ नहीं सकते हैं। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि लक्षण सही और आवश्यक उपाय हैं। हम अपने दैनिक जीवन में हमारे चारों ओर घबराए हुए आतंक विकार के खतरे को नहीं समझ सकते हैं।

यहां लक्षणों की एक सूची दी गई है:

• डर और चिंता • तेजी से दिल की धड़कन • क्षिप्रहृदयता • ऐसे एनजाइना के रूप में खजाने, में मामूली दर्द (विकार आतंक भी दिल के दौरे का कारण बन सकता) • पूरे शरीर में ठंड लगना • अत्यधिक पसीना • अचानक लग रहा है गर्म और ठंडे की आवश्यकता नहीं है

यदि उल्लेख किए गए लक्षणों में से अधिकांश का सामना करना पड़ता है या अनुभवी होता है, तो रोगी को अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए। मदद के लिए आप ऑनलाइन सहायता मांग सकते हैं। देरी अचानक और अप्रत्याशित मौत का कारण बन सकती है।




आज, घबड़ाहट के दौरों वे दुनिया भर के कई लोगों की जान ले रहे हैं (डेनमार्क में, लोगों को आम तौर पर यह करने के लिए angstanfald के रूप में देखें)। क्या आप जानते हैं कि वास्तव में एक आतंक हमला क्या है? खैर, इस हमले का मूल कारण डर है। अब, डर कई कारणों से हो सकता है। आतंक हमले मूल रूप से भय और खतरे की संयुक्त भावना है। ग्रह, क्षिप्रहृदयता और हृदय गति - जैसे रोगों के रूप में भय और खतरे की भावना, कुछ शारीरिक के साथ,। रोगी भी पसीना पसीना और घुटने लगाना पेश कर सकता है। कभी-कभी, आतंक विकार से पीड़ित लोगों को भी दृश्य और ध्वनिक भेदभाव दोनों का अनुभव होता है।

आतंक हमलों के पीछे ये कुछ कारण हैं:

• अधिकांश समय, यह विशेष मनोवैज्ञानिक विकार प्रियजनों के नुकसान के कारण होता है। इन विकारों के लिए असुरक्षा एक और मौलिक कारण है। जो लोग आतंक विकार से पीड़ित हैं वे किसी प्रियजन को जाने से डरते हैं। वे बहुत आसानी से पागल हो जाते हैं। • इस विशेष मनोवैज्ञानिक विकार के कारण एग्रोफोबिया का बहुत समर्थन है। एगोराफोबिया मूल रूप से कुछ स्थानों, स्थान या स्थिति पर जाने के लिए डर या चिंता है। यह आमतौर पर हर अनुभव से विकसित होता है, इसमें कोई संदेह नहीं था कि यह अप्रिय था। • उत्तेजकों की अत्यधिक खपत में इस विशेष बीमारी का कारण बनने की क्षमता है।

इस बीमारी के लिए पर्याप्त दवाएं हैं। यदि शुरुआती चरण में आतंक विकार का निदान किया जाता है तो उपचार कुशलता से किया जा सकता है। किसी भी उम्र में आतंक विकार सक्रिय किया जा सकता है, लेकिन विशेष रूप से युवा वयस्क प्रभावित होते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सकआपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सक
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?
भावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहींभावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहीं
प्रभावी एनोरेक्सिया देखभाल और प्राकृतिक उपचारप्रभावी एनोरेक्सिया देखभाल और प्राकृतिक उपचार
नींद विकारों के लिए ब्लू लाइट थेरेपीनींद विकारों के लिए ब्लू लाइट थेरेपी
आतंक हमलों के इलाज में प्राकृतिक बनाम दवाओं के माध्यम सेआतंक हमलों के इलाज में प्राकृतिक बनाम दवाओं के माध्यम से
भावनात्मक संकट के लक्षणभावनात्मक संकट के लक्षण
नौकरी साक्षात्कार से पहले आतंक से कैसे बचेंनौकरी साक्षात्कार से पहले आतंक से कैसे बचें
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
» » आतंक विकार का एक सिंहावलोकन
© 2022 TonMobis.com