कुत्तों के बारे में 7 जिज्ञासा जिन्हें आप नहीं जानते थे

कुत्तों के बारे में 7 जिज्ञासा जिन्हें आप नहीं जानते थे
सीसी छवि: एलेक्ज़ेंडर ओसीपो

इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है (और महिला, ज़ाहिर है)। हम में से उन लोगों के लिए जो इस विशिष्ट जानवर को अपनी निष्ठा, बुद्धि और सुंदरता के लिए अपनाते हैं, हम जानते हैं कि उनकी क्षमताओं वे कभी आश्चर्यचकित नहीं होंगे. हालांकि, कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारे पास कितना समय है, हम अपने सभी रहस्यों को खोजना कभी खत्म नहीं करेंगे। इसके बाद, शायद 7 चीजें जानते हैं आप पिल्लों के बारे में नहीं जानते थे और अब आप जान लेंगे।

1. कुत्तों पसीना

पसीने ग्रंथियों के लिए पसीने वाले मनुष्यों के विपरीत, कुत्ते अपने पैरों के पैरों के माध्यम से पसीना करते हैं। मनुष्य इन कोशिकाओं है, वहीं अपने पूरे शरीर में फैल, जब भौतिक या अत्यधिक गर्मी के कारण क्योंकि पर्यावरणीय गतिविधियों की, कुत्तों थूथन और वाष्पीकरण के पैरों का उपयोग प्रदर्शन पसीना की सुविधा उनके शरीर

2. गीले स्नैउट्स के पीछे रहस्य

कुत्तों के झुंड में हम जो स्राव देख सकते हैं वह कुत्तों के बीच एक बहुत ही आम विशेषता है। यह श्लेष्म जानवर को ठंडा करने में मदद करता है: यह हवा में रसायनों को त्वचा के माध्यम से अवशोषित करने के लिए घुल जाता है, जहां इसकी घर्षण ग्रंथियों में से एक है, और फिर इसे जीभ के साथ ताल पर स्थित एक और ग्रंथि में ले जाएं। यह, मस्तिष्क में कुत्ते नाक को समर्पित एक बड़े क्षेत्र के साथ, कुत्तों को उस गंध की महान भावना देता है जो उन्हें विशेषता देता है।

3. कुत्ते बिना दांत, अंधा और बहरे के पैदा होते हैं

यद्यपि पिल्लों की मां उन्हें जो कुछ भी चाहिए, प्रदान करती है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के मालिक पिल्ले में काफी कमजोर होने के इस चरण में सामान्य और सुरक्षित विकास सुनिश्चित करने के अलावा उसका समर्थन करते हैं। जन्म के समय पिल्लों के लिए एकमात्र गाइड उनकी गंध की भावना है, जो उन्हें अपनी मां के स्कर्ट तक पहुंचने में मदद करता है, खासतौर पर, चूसने के लिए।

पहले तीन दिनों के दौरान पिल्ले वसा और सफेद रक्त कोशिकाओं में कोलेस्ट्रम नामक तरल उच्च चूसते हैं, जो एंटीबॉडी प्रदान करते हैं कि संतान की जीव की आवश्यकता होती है। हालांकि, 3 सप्ताह की उम्र तक वे बहरे और अंधेरे रहेंगे।




4. कैनिन बुद्धिमानी

कुत्तों के बीच विभिन्न स्तरों के साथ विभिन्न प्रकार की बुद्धिमानी होती है। एक कार्यात्मक बुद्धि है और दूसरा विशेष रूप से आज्ञाकारिता पर केंद्रित है। यही कारण है कि 5 से कम अभ्यास के साथ, एक कुत्ता नए आदेशों को समझ सकता है, इसमें याद रखने और प्रशिक्षित करने की क्षमता है। नस्लों को "दुनिया में सबसे बुद्धिमान" माना जाता है, जो सीमा कोल्ली, पॉडडल और जर्मन शेफर्ड हैं।

5. कुत्ते अपने आकार को नहीं समझते हैं

यह देखना मजेदार है कि कैसे एक छोटा कुत्ता अपने कुत्ते से दूर पीछा करते हुए एक बड़े कुत्ते के पीछे चलता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुत्तों को पता नहीं है कि उनका शरीर कितना बड़ा है, अंत में केवल अपने स्वभाव के कारण खुद को जोर दे रहा है।

6. कई बाथरूम स्वस्थ नहीं हैं

जितनी बार हम कुत्तों को धोते हैं, उतना ही हम अपने फर को नुकसान पहुंचाते हैं। पूर्वगामी इसलिए है क्योंकि इसकी त्वचा पर सुरक्षात्मक तेल की एक परत है जो इसकी रक्षा करती है। इस कोट को पुनर्जन्म के लिए कई दिन लगते हैं, यही कारण है कि आपके बाल कम चमकते हैं और अधिक गंदगी बरकरार रखते हैं। इसके बारे में, कुत्ते के हेयरड्रेसर अक्सर महीने में एक बार कुत्ते को स्नान करने की सलाह देते हैं और अपने फर को ब्रश करके अपनी स्वच्छता बनाए रखते हैं।

7. मानव भोजन समस्या पैदा कर सकता है

मानव और पशु की भोजन ही अलग है। यही कारण है कि, उदाहरण के लिए, लगभग 10 किलोग्राम के कुत्ते को सलामी के दो स्लाइस खिलााना, औसत आकार के व्यक्ति के लिए 2 हैमबर्गर के बराबर है। कुछ खाद्य पदार्थों की कैलोरी सामग्री कुत्तों को खिलाने के संबंध में बहुत अधिक है और वे तब भी नहीं जानते जब वे पूर्ण होते हैं, जिससे उनके स्वास्थ्य में समस्याएं आती हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अक्षीय hyperhidrosis का इलाज करेंअक्षीय hyperhidrosis का इलाज करें
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासाकुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा
कुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासाकुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासा
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
पसीना सिरपसीना सिर
अत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचारअत्यधिक पसीना: रोकथाम के लिए प्राकृतिक उपचार
कैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैंकैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैं
» » कुत्तों के बारे में 7 जिज्ञासा जिन्हें आप नहीं जानते थे
© 2022 TonMobis.com