रखरखाव तकनीक 1200

स्टाइलस की देखभाल

पेंसिल, जिसे एक रिकॉर्डिंग सुई के रूप में जाना जाता है, पुरानी विनाइल रिकॉर्ड के ग्रूव में दर्ज ध्वनि और संगीत के बीच संपर्क का मौलिक बिंदु है। सुई हाथ के निचले किनारे से 30 डिग्री के कोण पर आगे बढ़ती है, जो उचित पर्यवेक्षण के लिए महत्वपूर्ण है।

साफ करें पेंसिल आपके ऑडियो रखरखाव दिनचर्या का एक नियमित हिस्सा होना चाहिए। एक कलाकार से मुलायम ब्रश और संपीड़ित हवा से धूल को खत्म करने में मदद मिलेगी और डिस्क को सुनने से लिंट के अपरिहार्य संचय में मदद मिलेगी। सामने वाले वर्गों के लिए नाज़ुक का उपयोग करके राउंड-ट्रिप ब्रश के लिए अल्कोहल की बूंद के अतिरिक्त लगातार धूल और गंदगी को हटाया जा सकता है।

दाग मुक्त कपड़े को हटाने के लिए कभी भी उंगली का उपयोग न करें। यह स्टाइलस को तोड़ सकता है या नुकसान पहुंचा सकता है या संरेखण के बाहर संवेदनशील घटक को स्पर्श कर सकता है।

कलम 90 एक कारतूस का हिस्सा समाप्त होता है तकनीक 1200. उपकरण कारतूस संरेखण शिकंजा उपलब्ध ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक स्टोर कर रहे हैं, या कारतूस एडजस्ट करने के लिए एक प्लास्टिक कन्वेयर का उपयोग करें और पेंसिल सीधा डाल सकते हैं ( डिग्री) प्लेट की सतह पर। ग्रूव में अधिक सटीकता के लिए समायोजन महत्वपूर्ण है और उच्च निष्ठा ध्वनि प्रजनन के लिए आवश्यक है।

आर्म कॉन्फ़िगरेशन

ख़ंजर अतिरिक्त दबाव करने के लिए या क्षति - सौहार्दपूर्वक हाथ के रूप में रिकॉर्ड करने के लिए नुकसान का कारण लेखनी सही ढंग से स्लॉट्स अनुरूप रिकॉर्ड अभी भी रूप में महत्व दिया जाता है नहीं कर रहे हैं के साथ संगीत सर्वोत्तम संभव ध्वनि चलाने के लिए ट्रैक करने के लिए अनुमति देता है।




हाथ को समायोजित करने के लिए, उस बिंदु को देखें जहां हाथ मोबाइल तकनीक में शामिल हो। वहाँ एक नियंत्रण हाथ की पीठ पर लेबल श्रेणी और नंबर, और हाथ के पास टर्नटेबल के शीर्ष पर एक बटन है। इस समायोजन के दौरान स्टाइलस को नुकसान पहुंचाने के लिए टर्नटेबल में पुरानी डिस्क डालने से हाथ को संतुलित करें। वापस घुंडी वजन डायल शून्य करने के लिए हाथ, और फिर धीरे धीरे रिकॉर्डिंग स्तर पर बेड़े अंकन हाथ करने के लिए वजन बढ़ा सकते हैं। कारतूस के आधार पर 1.5 से 3 ग्राम हाथ का वजन औसत होता है।

कैबिनेट के शीर्ष के पास हाथ पर नियंत्रण स्केटबोर्डिंग की विपरीत दिशा है। यह सेटिंग की ओर से कम से कम आंदोलन पक्ष के साथ सही ढंग से कलम नज़र रखने में मदद और हाथ डिस्क की पूरी सतह को नृत्य करने के लिए रहता है। इस मामले में, पुरानी डिस्क का उपयोग करें जो खरोंच आयात नहीं करेगा। एंटी-स्किड को शून्य पर सेट करें और डिस्क की जांच करें। हाथ रिकॉर्डिंग के माध्यम से पर्ची के लिए, को रोकने के शुरू होता है, डिस्क की सतह से हाथ निकालने के लिए, और डायल-अप विरोधी स्केट। सबसे कम एंटी-स्किड उस जगह में टर्नटेबल पकड़ और सटीक ट्रैकिंग सुनिश्चित करेगा तक पहुंच गया जब तक धीरे-धीरे इस प्रक्रिया को दोहराएं।

ड्राइव शाफ्ट, सामान्य रखरखाव की सफाई

कभी-कभी आप रोटेशन धीमा लग रहा है या आप धुन से बाहर कर रहे हैं पंजीकरण प्लेट के नीचे ड्राइव शाफ्ट साफ करने के लिए की जरूरत मिल सकता है। टर्नटेबल की स्पष्ट प्लास्टिक कवर निकालें, एक तरफ रख दिया और फिर हाथ की लंबाई के साथ आधे रास्ते बांह ताला लीवर निर्धारित किया है। धातु ट्रे पैन अप और टुकड़े से बाहर उठाओ। आप ट्रांसमिशन शाफ्ट के निचले हिस्से को देखेंगे। स्वच्छ धूल, गंदगी, फाहा, और बालों के भी हो सकता है एक ताला या एक धागा है कि मोटर शाफ्ट के चारों ओर लिपटा जा सकता है। ठीक स्पिंडल से मशीन तेल की कुछ बूंदों को लागू करें।

उपयोग से पहले टर्नटेबल और कैबिनेट संलग्न करता है, जो धूल के संचय को कम करता है। यदि आप निष्क्रिय होने पर टर्नटेबल पर कवर छोड़ देते हैं, तो धूल हटा दें और हाथ और सुई की रक्षा करें।

आप अपनी विनाइल गुणवत्ता में एक रजिस्ट्री क्लीनर का उपयोग करना भी चुन सकते हैं। डिस्कवाशर सफाई प्रणाली अपने परिवार के लकड़ी के हैंडल और महसूस सतह के साथ व्यापक रूप से उपलब्ध है और 35 से अधिक वर्षों के लिए संगीत प्रेमियों के अलमारियों पर एक क्लासिक उत्पाद रहा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मित्सुबिशी डीएलपी दीपक की स्थापनाएक मित्सुबिशी डीएलपी दीपक की स्थापना
कैसेट टेप सिस्टम सफाई निर्देशकैसेट टेप सिस्टम सफाई निर्देश
डिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करेंडिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करें
एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?
सिर के प्रकारसिर के प्रकार
डिस्क की सफाई के लिए कोई समाधान है?डिस्क की सफाई के लिए कोई समाधान है?
चुंबकीय टेप के प्रकारचुंबकीय टेप के प्रकार
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
खिलाड़ी कैसे काम को कवर करते हैं?खिलाड़ी कैसे काम को कवर करते हैं?
कैसेट प्लेयर के काम क्या हैं?कैसेट प्लेयर के काम क्या हैं?
» » रखरखाव तकनीक 1200
© 2022 TonMobis.com