शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षा को भूल जाओ - यहां सर्वश्रेष्ठ शरीर मॉइस्चराइज़र को बाहर निकालने के लिए विशेषज्ञ रहस्य है




आप बहुत सारे शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षा पा सकते हैं जो एक ब्रांड या दूसरे को बढ़ावा देते हैं। यहां पर आपकी आंतरिक मार्गदर्शिका है कि आप पक्षपातपूर्ण शरीर मॉइस्चराइजिंग राय पर भरोसा किए बिना प्रभावी रूप से चुन सकते हैं कि सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र कौन सा है।

आप कैसे तय करते हैं कि सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र कौन सा है? आप इसे उत्पाद लेबल के ब्रांड, उत्पाद या आदर्श वाक्य को देखने के लिए नहीं ढूंढ सकते हैं। लेकिन यह जानने के लिए कि उत्पाद में कौन सी सामग्री का उपयोग किया गया था, आप कई शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षाओं के बिना, सर्वश्रेष्ठ निर्णय ले सकते हैं।

सबसे पहले, उन्हें पता होना चाहिए कि किस प्रकार के हानिकारक रसायनों को त्वचा देखभाल उत्पादों से बचा जाना चाहिए। उनमें से कुछ हैं;

1) - सस्ते त्वचा देखभाल उत्पादों में Parabens संरक्षक के रूप में उपयोग किया जाता है। वे चकत्ते, एलर्जी और परेशानियों का कारण बनते हैं। वे शरीर की अंतःस्रावी तंत्र को बदलते हैं और कैंसर का कारण बनते हैं!

2) खनिज तेल - जो त्वचा को अस्थायी मॉइस्चराइजिंग प्रभाव देते हैं। लेकिन वे त्वचा के छिद्र छिड़कते हैं और विषाक्त पदार्थों के संचय को जन्म देते हैं। यह मुँहासा चकत्ते, एलर्जी और परेशानियों का कारण बनता है। खनिज तेल त्वचा के पानी के संतुलन को नष्ट कर देते हैं, इसलिए जब आप इन मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना बंद कर देते हैं तो वे त्वचा की अत्यधिक सूखापन से पीड़ित होते हैं।

3) गंध - आप 4,000 विभिन्न प्रकार के सिंथेटिक रसायनों का उल्लेख कर सकते हैं जिनका उपयोग त्वचा देखभाल उत्पादों की अच्छी गंध बनाने के लिए किया जाता है। वे अवसाद, चिंता, अति सक्रियता और हार्मोनल का कारण बनते हैं।

आपको किसी भी कीमत पर अपने त्वचा देखभाल उत्पादों में इन हानिकारक रसायनों से बचना चाहिए। त्वचा के लिए अच्छा करने के बजाय, नकारात्मक दीर्घकालिक स्वास्थ्य परिणामों का कारण बनता है।

यहां कुछ आवश्यक घटक हैं जिन्हें आपको सर्वोत्तम शरीर मॉइस्चराइज़र की तलाश करनी चाहिए;

ए) आवश्यक तेल - प्राकृतिक मॉइस्चराइजिंग तेलों जैसे एवोकाडो तेल, मैकाडामिया तेल और अंगूर के बीज के तेल की तलाश करें। उनके पास एक संरचना है जो सेबम (त्वचा द्वारा गुप्त प्राकृतिक तेल) के समान ही होती है और बहुत आसानी से अवशोषित होती है। वे आवश्यक तेलों को प्रतिस्थापित करते हैं जो त्वचा दिन के दौरान खो जाती है और त्वचा को नरम, खुली और जीवंत रखती है।

बी) मॉइस्चराइजिंग अवयव - जोबोजा तेल और शीला मक्खन जैसे प्राकृतिक मॉइस्चराइजिंग अवयवों की तलाश करें। वे त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करते हैं और एक अदृश्य बाधा बनाते हैं जो आवश्यक नमी को अवरुद्ध करता है।

सी) Emollients - Maracuyá और Crodomol दो सर्वश्रेष्ठ emollients हैं। वे त्वचा को नरम करते हैं और छिद्र छिड़कने के बिना सूजन त्वचा को शांत करते हैं।

डी) एंटीऑक्सिडेंट्स - सक्रिय मनुका शहद, कोएनजाइमक्यू 10 और प्राकृतिक विटामिन ई की खोज में वे सबसे अच्छे एंटीऑक्सीडेंट हैं जो मुक्त कणों को बेअसर करते हैं और त्वचा की समय-समय पर उम्र बढ़ने से बचते हैं।

ऊपर वर्णित कारकों के अतिरिक्त, सर्वोत्तम शरीर मॉइस्चराइज़र में प्राकृतिक अवयव भी हो सकते हैं जो शरीर में कोलेजन और इलास्टिन नामक प्रोटीन देकर युवाओं को बेहतर बनाते हैं। त्वचा, लोच और प्रतिरोध की दृढ़ता को बनाए रखने के लिए वे आवश्यक हैं।

सिनर्जी टीके, वाकमेम और नैनो लिपोबेल एच। ईक्यू 10 तीन अत्याधुनिक प्राकृतिक अवयव हैं जिन्हें शरीर के कोलेजन, इलास्टिन और हाइलूरोनिक एसिड के उत्पादन में वृद्धि करने के लिए दिखाया गया है। वे त्वचा को नरम, चिकनी और मलाईदार त्वचा बनाते हैं। विरोधी उम्र बढ़ने और त्वचा के कायाकल्प में उनकी अद्भुत भूमिका के कारण उन्हें दुनिया में बेहतर मॉइस्चराइजिंग बॉडी समीक्षाओं के लिए पर्याप्त लॉरल्स प्राप्त हुए हैं।

इन अद्भुत प्राकृतिक अवयवों के बारे में अधिक जानने के लिए मेरी वेबसाइट पर जाएं जिन्हें आपको सर्वोत्तम शरीर मॉइस्चराइज़र पर विचार करना चाहिए, जो एक युवा, सुंदर और स्वाभाविक रूप से चमकदार त्वचा को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्राकृतिक त्वचा देखभाल क्योंप्राकृतिक त्वचा देखभाल क्यों
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा पर विश्वास करना है?त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा पर विश्वास करना है?
तेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिएतेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिए
सामान्य सौंदर्य उत्पादों मेंसामान्य सौंदर्य उत्पादों में
क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
शुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरेशुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरे
एक प्रभावी फर्मिंग क्रीम खोजने के लिए सुझावएक प्रभावी फर्मिंग क्रीम खोजने के लिए सुझाव
» » शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षा को भूल जाओ - यहां सर्वश्रेष्ठ शरीर मॉइस्चराइज़र को बाहर निकालने के लिए विशेषज्ञ रहस्य है
© 2022 TonMobis.com