अपने कार्य इतिहास में अंतर कैसे संभालें

तथ्य यह है कि रोजगार में अंतर हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके जीवन में कोई अंतराल नहीं है। टाइम्स बदलते हैं। सौभाग्य से, अब यह पता चला था कि इस महीने के 31 वें दिन समाप्त होने वाले व्यक्ति के कब्जे का तथ्य यह नहीं है कि उसके पास अगले महीने के पहले दिन रोजगार में निरंतरता है।

784 588 741 हालांकि वर्तमान माहौल में स्थिर रोजगार रिकॉर्ड बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह कुछ भी करने के लिए एक हरा झंडा नहीं है। नौकरी खोने के कई कारण हैं, कुछ पसंद के अनुसार हैं, जबकि अन्य नहीं हैं।

आपके काम में एक अंतर समझाते हुए दो तरीकों से किया जाता है: नौकरी साक्षात्कार के दौरान आपके रेज़्यूमे और व्यक्तिगत रूप से। कागज पर या व्यक्तिगत रूप से, मतभेदों में सकारात्मक स्पष्टीकरण होना चाहिए और यह दिखाएं कि आपने कौशल का उपयोग किया है, या बेहतर अभी तक, नए अधिग्रहण किए हैं।

अपने रेज़्यूमे पर, सुनिश्चित करें कि तिथियां पूरी हो गई हैं। उदाहरण के लिए, यदि काम का अंतिम दिन 31 मार्च था, लेकिन 1 दिसंबर को काम पर वापस नहीं आया, तो आपके पास 1 अप्रैल-नवंबर 30 नामक कॉलम होना चाहिए।




उस अंतर में क्या है? सबसे पहले, ईमानदार रहें, लेकिन उस पर सकारात्मक स्पिन डालें। उदाहरण के लिए, यदि आप उस समय अपने बच्चों की देखभाल कर रहे थे, तो आप कह सकते थे कि उन्होंने "अपने बच्चों की शिक्षा में सुधार किया"। यदि आपने स्कूल की गतिविधियों में भाग लिया है, तो आप "सार्वजनिक संगठन के लिए स्वयंसेवक" डाल सकते हैं। हालांकि इन गतिविधियों ने उस समय का केवल एक छोटा सा हिस्सा लिया है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वे शून्य को भरते हैं और यह महत्वपूर्ण बात है।

784 588 741 यदि आपने इस समय केवल नौकरी की तलाश में बिताया है, तो आप निम्नलिखित जोड़ सकते हैं: "कैरियर पदोन्नति गतिविधियों में भाग लिया।" भले ही आपने अपना समय केवल दस प्रतिशत ही किया और दूसरा टेलीविजन देखने वाले सोफे पर नब्बे प्रतिशत, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। बेशक, आप सोफे को छोड़ना चाहते हैं, और केवल प्रशिक्षण के प्रकारों को सूचीबद्ध करते हैं। बेरोजगारी लाभों की धारणा के बारे में अच्छी बात यह है कि संगठन कक्षाएं लेते हैं, इसलिए अंतराल को भरने के लिए बहुत दूर जाना आवश्यक नहीं है। 784,588,741 हालांकि, एक बार जब आप जॉब साक्षात्कार लेते हैं, तो मानसिक रूप से तैयार होने के लिए मानसिक रूप से तैयार रहें जो आपने किया था। इसे घर पर आज़माएं, यहां तक ​​कि आप जो कहना चाहते हैं उसके विगेट्स लिखें। एक भविष्य नियोक्ता यह जानना चाहता है कि आपने रचनात्मक तरीके से समय भर लिया है। उन्हें बताएं कि आपने उस समय क्या सीखा है। यहां तक ​​कि यदि आपने "अपने खाली समय को नेट सर्फिंग (और कौन नहीं) सर्फिंग किया है, तो आप इन सब में सकारात्मक परिदृश्य बना सकते हैं। आप कह सकते हैं कि आपने डाउनटाइम के दौरान अपने कौशल में सुधार किया है और अपने लेखन कौशल को बढ़ाया है।

यह सब कुछ आपको चीजों को देखने के तरीके के नीचे आता है, और तैयार रहना याद रखें और आप जो कहते हैं उसे आजमाएं। यदि आप इसके आस-पास अपना रास्ता दबाते हैं तो आपके पास रोज़गार में अंतर होता है, यह अच्छा दिखने वाला नहीं है। आत्मविश्वास से खुद को पेश करें और आप एक अच्छा प्रभाव डालेंगे।

784 588 741 यदि आप अभी नौकरियों के बीच में हैं, तो किसी तरह के स्वयंसेवक काम के साथ अपना खाली समय थोड़ा सा करने का प्रयास करें। स्वयंसेवी न केवल आपके कौशल में सुधार करता है और आपके रेज़्यूमे में अंतराल में भर जाता है, बल्कि आपके जीवन में भी सुधार करता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैंएक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैं
काम से लंबे समय तक अनुपस्थिति के बाद नौकरी ढूंढनाकाम से लंबे समय तक अनुपस्थिति के बाद नौकरी ढूंढना
रोजगार की पेशकश में कमी करते समयरोजगार की पेशकश में कमी करते समय
इंटरनेट पर रोजगार की तलाशइंटरनेट पर रोजगार की तलाश
नौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करेंनौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करें
अपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनानाअपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनाना
विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँविकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ
नौकरी खोज के बारे में मिथकनौकरी खोज के बारे में मिथक
नौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोगनौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोग
आपके करियर के लिए एक भर्ती एजेंसी क्या कर सकती हैआपके करियर के लिए एक भर्ती एजेंसी क्या कर सकती है
» » अपने कार्य इतिहास में अंतर कैसे संभालें
© 2022 TonMobis.com