विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ

कई वर्षों तक विकलांगों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ ग्राहकों के साथ काम करने के बाद, मैंने सीखा है कि ज्यादातर लोग जो वास्तव में काम करना चाहते हैं, सही समर्थन के साथ ऐसा कर सकते हैं। यह समर्थन परिवार और दोस्तों, एजेंसियों या नियोक्ता से आ सकता है। अधिकांश लोगों के लिए जरूरी है कि गतिविधियों को हाइलाइट करने और समस्याओं से बचने के लिए पर्याप्त सलाह दी जाए।

क्षमता पर ध्यान केंद्रित करें
784.588.741 784.588.741 किसी भी अन्य नौकरी आवेदक की तरह, आपको पहले अपने कौशल और हितों का आकलन करना होगा। आप नियोक्ता की पेशकश कर सकते हैं अब तक की सबसे महत्वपूर्ण समस्याएं बाधित हैं। पेपर आपकी शिक्षा और विशेष क्षमताओं की घोषणा करता है। टीमवर्क और नेतृत्व जैसे सामाजिक कौशल शामिल करना न भूलें। प्रत्येक कौशल के लिए, एक उदाहरण लिखें कि किसी समस्या को हल करने की क्षमता कैसे लागू की गई है। 784 588 741 यदि आपके पास अच्छा काम का अनुभव है, लेकिन अब कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, भले ही आपके पास पहले की तरह का काम था, हस्तांतरणीय कौशल के बारे में सोचें। आपने काम पर क्या सीखा है जिसे किसी अन्य नौकरी में इस्तेमाल किया जा सकता है? समय प्रबंधन और संघर्ष समाधान, उदाहरण के लिए, अब कहीं भी उपयोगी हैं।

एक अच्छा नौकरी रिकॉर्ड आपकी सबसे मूल्यवान संपत्तियों में से एक है, सबूत है कि आप जानते हैं कि नौकरी की रक्षा कैसे करें और कैसे रखें। अपने व्यापार की शर्तों में शामिल करना न भूलें।

784 588 741 784 588 741 वास्तविक रूप से अवसरों का आकलन इस मामले में बॉक्स के बाहर सोचने के लिए हो सकता है। संपत्तियों को परिसंचरण में उनकी विकलांगता में कम से कम बदलाव के साथ उपयोग किया जा सकता है? ऐसा करने के लिए आपको किन सुविधाओं की आवश्यकता है? अपने अनुरोधों को कम लागत रखें और कंपनी तक आसान पहुंच नौकरी खोजने की संभावनाओं को बढ़ाएगी।

नौकरी खोज के लिए उपकरण विकसित करें




किसी को भी काम की तलाश में, आपको एक मौजूदा उद्देश्य फिर से शुरू करने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब है कि आपको फिर से शुरू करने की ज़रूरत है जो आवश्यक प्रत्येक नौकरी के अनुरूप है। यह उतना मुश्किल नहीं है जितना लगता है, जब तक आप एक कंप्यूटर का उपयोग करते हैं और आवश्यक होने पर टुकड़ों को तब तक इस्तेमाल करते हैं। एक और उपयोगी उपकरण एक पेशेवर पोर्टफोलियो है। इससे आपको अपने रेज़्यूमे पर पोस्ट किए गए कौशल के स्पष्ट प्रमाण प्रस्तुत करने में मदद मिलेगी। आपके द्वारा भेजे जाने वाले प्रत्येक रेज़्यूमे के लिए आपको एक कवर लेटर की भी आवश्यकता होगी। अंत में, अपने पोर्टफोलियो का एक छोटा सा कार्ड तैयार करें जिसमें अनुप्रयोगों को बनाने के लिए सभी आवश्यक जानकारी हो।

अपने अलमारी की उपेक्षा मत करो। क्या आप एक संभावित नियोक्ता के संपर्क में हर समय एक पेशेवर उपस्थिति पेश करना चाहते हैं। अपने नेटवर्क को सक्रिय करें

784 588 741 784 588 741 इन संपर्कों का उपयोग वर्षों से, काम पर या अपनी शिक्षा के प्रयास में बढ़ गया है। इन लोगों के संपर्क में रहें और अपने लक्ष्यों के बारे में बात करें। वे आपको बताए गए सभी संकेतों को ट्रैक करें। 784 588 741 784 588 741 उपलब्ध संचार के साधनों का उपयोग करना विकलांगता से बाधा डाले बिना काम की तलाश करना मुश्किल है। सौभाग्य से, व्यावसायिक पुनर्वास प्रणाली के साथ सहायता उपलब्ध है। प्रत्येक राज्य में एक व्यावसायिक पुनर्वास विभाग या कार्यालय होता है, जो संघीय और राज्य सरकार द्वारा संयुक्त रूप से वित्त पोषित होता है, विकलांग लोगों की मदद करने के एकमात्र मिशन के साथ लाभकारी रोजगार प्राप्त होता है। आपके आस-पास एक कार्यालय ढूंढना उतना ही आसान है जितना कि "पेशेवर पुनर्वास [राज्य]।"

इन कार्यालयों में पेशेवर परामर्श सेवाएं मुफ़्त में उपलब्ध कराई जाती हैं। अन्य सेवाओं को ग्राहक के साथ सहयोग में प्रदान किया जा सकता है, जैसे शिक्षा या रोज़गार के लिए आवश्यक सामग्री। मानसिक बीमारी की समस्या या सीखने की समस्या वाले लोग जो सामाजिक कार्यप्रणाली और / या सीखने के कार्य कार्यों में काफी सुधार करते हैं, समर्थित रोजगार से लाभ उठा सकते हैं। सहायता के साथ रोजगार एजेंसी को ग्राहक को नौकरी में रखने और स्थिति के रखरखाव में मदद करने के लिए किराए पर लिया जाता है।

784 588 741 विकलांगता चाहे जो भी हो, ज्यादातर लोग काम कर सकते हैं यदि उनके पास इच्छा और सही समर्थन है। मूल्यांकन करें कि आपको क्या चाहिए और पथ कैसे प्राप्त करें जिससे नौकरी को आसान और यात्रा करने में आसान बनाया जा सके।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैंएक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैं
अपने कार्य इतिहास में अंतर कैसे संभालेंअपने कार्य इतिहास में अंतर कैसे संभालें
एक नानी नौकरी कैसे प्राप्त करेंएक नानी नौकरी कैसे प्राप्त करें
विकलांग लोगों के लिए नौकरी खोज रणनीतियोंविकलांग लोगों के लिए नौकरी खोज रणनीतियों
व्यावसायिक प्रोफाइल: व्यावसायिक चिकित्सकव्यावसायिक प्रोफाइल: व्यावसायिक चिकित्सक
एक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिएएक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिए
क्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता हैक्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता है
आपके करियर के लिए एक भर्ती एजेंसी क्या कर सकती हैआपके करियर के लिए एक भर्ती एजेंसी क्या कर सकती है
अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैंअच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
खड़े होने वाले कवर लेटर को कैसे लिखेंखड़े होने वाले कवर लेटर को कैसे लिखें
» » विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com