नुस्खे के साथ एक विरोधी शिकन क्रीम की अनकही सच्चाई




यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो एफडीए द्वारा अनुमोदित केवल एक नुस्खे शिकन क्रीम है। उसके लिए कई अलग-अलग ब्रांड हैं, जैसे रेटिन-ए। शैली का नाम tretinoin है। असल में, यह एंटीऑक्सीडेंट रेटिनोल या विटामिन ए का सिंथेटिक रूप है।

Tretinoin के साइड इफेक्ट्स में शामिल हैं:

1. सूरज की रोशनी में संवेदनशील संवेदनशीलता

2. खुजली

3. जल रहा है

4. Rojez

5. विस्फोट

6. एक्सीशन

इसका उपयोग गर्भवती महिलाओं द्वारा नहीं किया जाना चाहिए या जो गर्भवती हो सकती है, क्योंकि इससे जन्म दोष हो सकते हैं। रेटिनोल बड़ी मात्रा में जहरीला है। वास्तव में, यदि आप थोड़े समय के लिए बहुत अधिक निगलते हैं तो यह मौत का कारण बन सकता है। शरीर इससे छुटकारा नहीं पा सकता है।

बीटा कैरोटीन, जो विभिन्न प्रकार की सब्जियों और अन्य पौधों के खाद्य पदार्थों में पाया जाता है, का प्रयोग शरीर द्वारा अपने विटामिन ए बनाने के लिए किया जाता है। यह गैर-विषाक्त है। बीटा कैरोटीन युक्त संयंत्र निष्कर्ष साइड इफेक्ट्स के बिना ट्रेटीनोइन के रूप में प्रभावी हो सकते हैं। यह सब एंटीऑक्सीडेंट गतिविधि क्रीम के साथ करना है।

शोध स्पष्ट नहीं है कि क्यों पर्ची एंटी-शिकन क्रीम ट्रेटीनोइन काम करता है। हालांकि, अन्य एंटीऑक्सीडेंट के सकारात्मक प्रभावों के बारे में साक्ष्य का एक बढ़ता पहाड़ है।

त्वचा विशेषज्ञों ने पाया है कि त्वचा कोशिकाओं में लोगों की तुलना में अधिक मुक्त कट्टरपंथी अणु होते हैं। उन्होंने यह भी पाया है कि एंटीऑक्सिडेंट्स का उत्पादन सुपरऑक्साइड डिमूटेज और ग्लूटाथियोन भी उम्र के साथ घटता है। ये दो सबसे शक्तिशाली रक्षकों की खाल हैं।

जबकि वे क्रीम नहीं हैं जिनमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, वहां ऐसे क्रीम होते हैं जिनमें एक घटक होता है जो उनके उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए दिखाया गया है। इस घटक को कार्यात्मक केराटिन कहा जाता है।

कार्यात्मक केराटिन एक पर्ची शिकन क्रीम नहीं है। यह न्यूजीलैंड कंपनी द्वारा पेटेंट प्रक्रियाओं की एक श्रृंखला के साथ विकसित किया गया था। प्रोटीन के केराटिन को प्रोटीन के कार्य को नष्ट किए बिना भेड़ों के ऊन से धीरे-धीरे निकाला जाता था और नरम हो जाता था। यह बहुत रोमांचक है। कोई भी कंपनी पहले ऐसा करने में सक्षम नहीं है।

केरातिन खाल ईंटों का एक प्रोटीन है। नैदानिक ​​परीक्षणों में, शोधकर्ताओं ने केवल तीन दिनों के उपयोग के बाद नई त्वचा कोशिकाओं में 160% की वृद्धि देखी। ये सभी नई पंपिंग कोशिकाएं नए लोगों के एंटीऑक्सिडेंट से भरे हुए हैं, और परिणाम कुछ हद तक एक अधिक कॉम्पैक्ट डिजाइन और झुर्रियों में कमी है।

एक और सामयिक यौगिक जिसका अध्ययन किया गया है वह कोएनजाइम क्यू 10 है। यह संभव है कि जल्द ही यह एक नुस्खे विरोधी शिकन क्रीम होगा जिसमें एंटीऑक्सिडेंट का सिंथेटिक रूप भी शामिल है। लेकिन, हमारे पास पहले से ही क्रीम हैं जिनमें विटामिन ई के साथ संयोजन में प्राकृतिक कोएनजाइम क्यू 10 होता है, एक अन्य एंटीऑक्सीडेंट जो त्वचा के स्वास्थ्य और उपस्थिति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

समय के साथ, शोधकर्ता एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध अन्य क्रीम खोज सकते हैं जो झुर्री और उलटा दोष की मदद करते हैं। लेकिन त्वचा विशेषज्ञ सलाह देंगे, जैसा कि वे अब करते हैं, कि सबसे अच्छे परिणाम तब देखे जाते हैं जब लोग सूरज से बचने के लिए भी प्रयास करते हैं। यह किसी और चीज की तुलना में अधिक झुर्रियों का कारण बनता है।

तो हकीकत में, आपको एक पर्ची शिकन क्रीम की आवश्यकता नहीं है। बस उस व्यक्ति की तलाश करें जिसमें कार्यात्मक केराटिन और कोएनजाइम Q10 शामिल है।

आप मेरी वेबसाइट पर जाकर और सबसे अधिक प्राकृतिक सामग्री की खोज करके अधिक अद्भुत त्वचा देखभाल विचारों को सीख सकते हैं जिन्हें मैं व्यक्तिगत रूप से रोज़ाना उपयोग करता हूं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
एंटीऑक्सीडेंट गुणएंटीऑक्सीडेंट गुण
त्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियांत्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियां
कुत्तों और बिल्लियों में एंटीऑक्सीडेंट की भूमिकाकुत्तों और बिल्लियों में एंटीऑक्सीडेंट की भूमिका
निष्पक्ष झुर्री क्रीमनिष्पक्ष झुर्री क्रीम
शिकन क्रीम / एड्रियान arpel मेंशिकन क्रीम / एड्रियान arpel में
कुत्तों और बिल्लियों में विटामिन ए की भूमिकाकुत्तों और बिल्लियों में विटामिन ए की भूमिका
खोज करने के लिए कुंजी शिकन क्रीम सामग्रीखोज करने के लिए कुंजी शिकन क्रीम सामग्री
मुँहासे त्वचा देखभाल और कुछ की बीमारियों के लिए Renova क्रीममुँहासे त्वचा देखभाल और कुछ की बीमारियों के लिए Renova क्रीम
युवाओं के लिए विरोधी उम्र बढ़ने की खुराकयुवाओं के लिए विरोधी उम्र बढ़ने की खुराक
» » नुस्खे के साथ एक विरोधी शिकन क्रीम की अनकही सच्चाई
© 2022 TonMobis.com