त्वचा की उम्र बढ़ने के कारण और उनसे कैसे बचें




त्वचा की उम्र बढ़ने की अपेक्षा नहीं है। न केवल यह बदसूरत है, बल्कि यह किसी व्यक्ति के आत्म-सम्मान पर भी बड़ा प्रभाव डालता है। ऐसा कहा जाता है कि, किसी समस्या का हल ढूंढने के लिए, आपको सबसे पहले कारण पता होना चाहिए। तो मुझे त्वचा उम्र बढ़ने के कुछ कारणों के साथ साझा करने दें और कुछ चीजें जो आप इसे रोकने के लिए कर सकते हैं।

1. सूर्य का जोखिम। सूर्य की यूवी किरण त्वचा की समय से पहले उम्र बढ़ने का मुख्य कारण है। सूर्य के बार-बार संपर्क के साथ, त्वचा खुद को सुधारने की क्षमता खो देती है, इसलिए बाहर होने पर हमेशा सुरक्षित रहना बहुत महत्वपूर्ण है। इससे बचने के लिए, जब आप बाहर जाते हैं, तब भी सनस्क्रीन का उपयोग करें, और यहां तक ​​कि जब आप घर के अंदर हों। सूरज से यूवी किरणें अभी भी खिड़कियों में प्रवेश कर सकती हैं, जिन्हें हमेशा संरक्षित किया जाना चाहिए। साथ ही, ध्यान रखें कि यूवी किरणें तब भी मौजूद हैं जब सूर्य नहीं है, तब भी आपको सनस्क्रीन का उपयोग करना होगा। सूर्य की क्षति के आसपास अपनी आंखों और त्वचा की रक्षा के लिए धूप वाले दिन जाने पर आपको धूप का चश्मा भी पहनना चाहिए।

2. धूम्रपान और पीना। अस्वास्थ्यकर जीवन की आदतें जैसे धूम्रपान और शराब पीने से त्वचा सूख सकती है। जब हम धूम्रपान करते हैं या पीते हैं तो हमारी त्वचा की नमी सामग्री 10 गुना तेज हो जाती है। इससे बचने के लिए, आपको केवल धूम्रपान और पीने से बचने की जरूरत है। सेकेंडहैंड धुआं का एक्सपोजर भी वही तम्बाकू है इसलिए जितना संभव हो सके से बचने की कोशिश करें।

3. नींद की कमी। आंखों के चारों ओर काले घेरे और जैतून की त्वचा आमतौर पर अच्छी तरह से सोने के प्रभाव होते हैं। पूरे दिन अच्छी तरह से काम करने के लिए वयस्कों को प्रतिदिन औसतन सात से आठ घंटे नींद आनी चाहिए। अच्छी तरह से सोना भी त्वचा को फिर से जीवंत करने और आपको अच्छा दिखने में मदद कर सकता है।

4. तनाव त्वचा की समय से पहले उम्र बढ़ने का तनाव दूसरा प्रमुख कारण माना जाता है। जब हम तनावग्रस्त होते हैं, तो हम ठीक लाइनों और झुर्रियों की उपस्थिति के कारण फहराते हैं। तनाव अनिवार्य है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह सही तरीके से आता है ताकि हमारा शरीर प्रभावित न हो। इसके अलावा, हमेशा मुस्कुराओ मत भूलना।

5. असंतुलित आहार। जो लोग फास्ट फूड और अस्वास्थ्यकर भोजन खाते हैं, वे हमेशा जैतून के रंग, मुँहासे और टैन्ड त्वचा जैसी त्वचा की समस्याएं करते हैं। इससे बचने के लिए, हमेशा एक स्वस्थ और संतुलित भोजन खाते हैं। इसके अलावा, शरीर में विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे पानी पीएं और त्वचा को हाइड्रेटेड और युवा रखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वस्थ त्वचा के लिए रहस्यस्वस्थ त्वचा के लिए रहस्य
छोटे सालों को देखने के लिए त्वचा देखभाल युक्तियाँ बढ़ानाछोटे सालों को देखने के लिए त्वचा देखभाल युक्तियाँ बढ़ाना
विरोधी विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और उपचार युक्तियाँविरोधी विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और उपचार युक्तियाँ
छोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभालछोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभाल
उम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ताउम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ता
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
इलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना हैइलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना है
नग्न तन: क्या यह वांछित है?नग्न तन: क्या यह वांछित है?
एक प्रभावी आयु बिंदु क्रीम की मदद से, आप अपनी उम्र के धब्बे को झपकी देते हैंएक प्रभावी आयु बिंदु क्रीम की मदद से, आप अपनी उम्र के धब्बे को झपकी देते हैं
एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीकेएक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
» » त्वचा की उम्र बढ़ने के कारण और उनसे कैसे बचें
© 2022 TonMobis.com