सनस्क्रीन आपको अपनी सनस्क्रीन में क्या देखना चाहिए?




सनस्क्रीन आपकी त्वचा देखभाल आहार का एक अभिन्न हिस्सा हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किस मौसम में हैं या आपकी त्वचा किस प्रकार है ... एक सनस्क्रीन आवश्यक है। सनस्क्रीन सूर्य से हानिकारक पराबैंगनी विकिरण के खिलाफ त्वचा की रक्षा करते हैं और त्वचा की सनबर्न, सनस्पॉट और समय से पहले उम्र बढ़ने से बचते हैं।

हालांकि, बाजार में उपलब्ध भारी विकल्पों के कारण एक अच्छी सनस्क्रीन चुनना बहुत मुश्किल हो जाता है। आपके लिए सबसे अच्छी सनस्क्रीन चुनने की चाल यह जानना है कि आपको इसमें क्या देखना चाहिए। एक अच्छी सनस्क्रीन की तलाश करते समय आपको कुछ चीजों पर विचार करना चाहिए:

फोटो-स्थिरता

फोटो की स्थिरता सनस्क्रीन की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है। यह सूरज की रोशनी के संपर्क में तोड़ने की अपनी क्षमता को परिभाषित करता है। कमजोर फोटोस्टेबिलिटी वाला एक सनस्क्रीन प्रकाश के साथ संपर्क को अस्थिर करता है और सूर्य की यूवी किरणों से कोई सुरक्षा प्रदान नहीं करता है। शारीरिक यूवी फिल्टर स्थिर फोटो हैं। हालांकि, avobenzene जैसे कुछ रासायनिक यूवी फिल्टर बहुत अस्थिर हैं। तो सुनिश्चित करें कि आप इसे खरीदने से पहले सनस्क्रीन सामग्री सूची को बहुत सावधानी से पढ़ते हैं।

ब्रॉड स्पेक्ट्रम संरक्षण

वाइड-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन सूर्य से यूवीए और यूवीबी किरणों के खिलाफ सुरक्षा करते हैं। और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि त्वचा इन दो किरणों से संरक्षित है। यूवीए किरणें त्वचा की परतों में गहरी प्रवेश करती हैं और तस्वीर उम्र बढ़ने के लिए ज़िम्मेदार होती हैं जो झुर्री और उम्र के धब्बे के विकास का कारण बनती है। यूवीबी किरणें लाली और सनबर्न की जगह मुख्य कारण हैं। इसलिए, एसपीएफ़ (त्वचा के सूर्य संरक्षण कारक) के अतिरिक्त, आपको पीपीडी उपायों (लगातार वर्णक अंधेरे) की भी तलाश करनी है। जबकि एसपीएफ़ सनबर्न के खिलाफ सुरक्षा करता है, पीपीडी किसी भी फोटोजिंग को रोक देगा।

गैर परेशान और गैर सुखाने

स्थिरता और व्यापक स्पेक्ट्रम संरक्षण की तस्वीरों के बाद, सनस्क्रीन में देखने के लिए अगली चीज़ यह है कि यह त्वचा को परेशान नहीं करना चाहिए। रासायनिक सनस्क्रीन कभी-कभी त्वचा पर जलन हो सकती है और मुँहासे के ब्रेकआउट के कारण आपकी त्वचा बेहद सूखी हो जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि रासायनिक यूवी फिल्टर आमतौर पर भौतिक यूवी फिल्टर की तुलना में अधिक परेशान होते हैं। इस कारण से, भौतिक सनस्क्रीन का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। क्लिनिकल पाउडर एसपीएफ़ 20 सनस्क्रीन सन मध्यम टिंट के उपयोग पर विचार करें। यह एक सनस्क्रीन पाउडर है जिसमें 25% टाइटेनियम डाइऑक्साइड और 20% जिंक ऑक्साइड के साथ भौतिक यूवी फिल्टर होते हैं। सूरज की रोशनी के एक व्यापक स्पेक्ट्रम के खिलाफ सूर्य संरक्षण प्रदान करता है।

इसके अलावा, सनस्क्रीन आमतौर पर शराब के उच्च स्तर को अपनी वसा स्थिरता से बचने के लिए होते हैं। यह त्वचा की सुखाने में योगदान देता है। तो यदि आपकी त्वचा बहुत सूखी है, तो सनस्क्रीन के साथ, शराब कम करने वाले व्यक्ति को स्विच करने का प्रयास करें। त्वचा की सूखापन का मुकाबला करने के लिए आप सनस्क्रीन डालने से पहले एक समृद्ध मॉइस्चराइज़र भी लागू कर सकते हैं।

प्रसाधन सामग्री अनुपात

प्रौद्योगिकी में प्रगति के लिए धन्यवाद, आज सनस्क्रीन फॉर्मूलेशन उतना ही बुरा और चिकना नहीं है जितना कि वे अतीत में थे। वे न केवल अच्छी गंध करते हैं, लेकिन वे बहुत बेहतर महसूस करते हैं।

हालांकि, सूर्य संरक्षण फॉर्मूलेशन में यूवी फिल्टर की कुछ विशेषताओं के कारण कुछ कमियों के बिना नहीं किया जा सकता है, जिनमें से सबसे आम आवेदन के बाद एक सफेद प्लास्टर छोड़ रहे हैं, बहुत भारी और चिकना महसूस करते हैं और त्वचा को सूखते हैं। कुछ महिलाएं मेकअप एप्लिकेशन में सनस्क्रीन क्रैम्पिंग के बारे में भी शिकायत करती हैं। तो समस्या को हल करने के लिए यहां कुछ सरल समाधान दिए गए हैं:

सनस्क्रीन की सफेद कास्ट पीछे छोड़ने के बाद गायब हो जाती है जब यह पूरी तरह से त्वचा द्वारा अवशोषित हो जाती है। और रगड़ने की बजाए, एक झुकाव आंदोलन आज़माएं। और एक बार यह अच्छी तरह से अवशोषित हो जाता है, तो आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह सूर्य की यूवी किरणों के खिलाफ अच्छी तरह से संरक्षित है।
एक हल्के, तेल मुक्त सनस्क्रीन प्राप्त करें। चूंकि यह एक हल्का फॉर्मूलेशन है, इसलिए यह त्वचा पर चिकनाई महसूस नहीं करता है। ला रोश पॉसो एंथेलियोस 60 अल्ट्रा लाइट सनस्क्रीन फ्लूइड का प्रयास करें। यह एक तेल मुक्त फार्मूला है जो यूवी किरणों के खिलाफ त्वचा को बहुत तेलवान बना देता है।

यदि आपको लगता है कि सूखी त्वचा एक समस्या है, तो एक समृद्ध सनस्क्रीन क्रीम प्राप्त करने पर विचार करें। वास्तव में, आप एक दोहरी फ़ंक्शन उत्पाद का उपयोग एसपीएफ़ के साथ मॉइस्चराइज़र के रूप में भी कर सकते हैं। ला रोश पॉसो एंथेलियोस एसएक्स, एक गैर-चिकना मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन, सभी में एक का प्रयास करें।

एक सनस्क्रीन खरीदने के दौरान इन सुझावों को ध्यान में रखें और सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छा प्राप्त करें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करेंमुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें
छोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभालछोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभाल
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
असाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्वअसाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्व
इलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना हैइलाज के साथ उम्र के सर्वोत्तम अंक क्या देखना है
नग्न तन: क्या यह वांछित है?नग्न तन: क्या यह वांछित है?
एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीकेएक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
मेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाईमेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाई
» » सनस्क्रीन आपको अपनी सनस्क्रीन में क्या देखना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com