एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके




, शुष्क और स्केली त्वचा घाव कभी-कभी इसका मतलब हो सकता है कि आपके पास एक्टिनिक केराटोसिस है। कभी-कभी एक्टिनिक केराटोसिस का एकमात्र लक्षण त्वचा पर छोटे, सूखे तराजू होते हैं जिन्हें विकसित करने में सालों लग सकते हैं। कारण सूर्य के लिए लंबे समय तक संपर्क है। यह एक precancerous स्थिति है, जिसका मतलब है कि यह त्वचा कैंसर का कारण बन सकता है। एक्टिनिक केराटोसिस की पहचान करना महत्वपूर्ण है, और त्वचा के कैंसर होने की संभावनाओं को कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। त्वचा को सूर्य की क्षति को रोकने में मदद करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।
सूची का शीर्ष जितना संभव हो सके सूर्य से दूर रहना है। हर दिन सूरज में समय सीमित करना महत्वपूर्ण है। सूर्य की किरणें 10:00 बजे से 4:00 बजे तक सबसे मजबूत होती हैं, इसलिए उन दिनों में यदि संभव हो, तो घर के अंदर रहें। यदि आप सनबर्न या तन पाने के लिए काफी देर तक बाहर हैं, तो आप बहुत लंबे समय से बाहर हैं। इसके अलावा, उच्च ऊंचाई या बर्फ के आसपास होने पर, बर्फ या पानी सूर्य की किरणों को तेज कर सकता है। बादलों के दिनों में भी, यदि आप लंबे समय तक बाहर रहते हैं तो सूर्य की हानिकारक किरणें अभी भी चोट पहुंच सकती हैं।
एक्टिनिक केराटोसिस - आपकी त्वचा की रक्षा कैसे करें
यदि आपको सूर्य में बाहर जाना है, तो यह आवश्यक है कि आप अपनी त्वचा को सनस्क्रीन और / या कपड़े से बचाने की कोशिश करें। कम से कम 15 के एसपीएफ़ के साथ एक सनस्क्रीन का उपयोग करें, अधिमानतः 30 से 50. बाहर जाने से 20 मिनट पहले सनस्क्रीन लागू करें। सनस्क्रीन लगाने के तुरंत बाद पानी से संपर्क से बचें। प्रत्येक 1-2 घंटे अधिक सनस्क्रीन लागू नहीं किया जाना चाहिए, भले ही कोई बादल न हो। आपके होंठ भी सनस्क्रीन की जरूरत है!
आपकी त्वचा को सूर्य से बचाने के लिए सुरक्षात्मक कपड़े भी उपयोगी होते हैं। पैंट, लंबी आस्तीन, चौड़ी ब्रीड टोपी और सूर्य की हानिकारक किरणों के खिलाफ रक्षा। अधिक दृढ़ता से कपड़े के कपड़े, आपकी त्वचा को और अधिक सुरक्षित रखा जाएगा। इसके अलावा, चौड़े ब्रीड किए हुए टोपी आपके चेहरे और गर्दन को सूर्य के नुकसान से बचाने में मदद करते हैं।
कमाना त्वरक के साथ क्रीम का उपयोग न करें और सनबेड का उपयोग न करें। हालांकि मैं केवल यूवीबी किरणों को उत्सर्जित कर रहा हूं, फिर भी कमाना बिस्तर त्वचा के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। आप अभी भी हानिकारक सूरज एक्सपोजर के बिना कमाना लोशन या स्प्रे के साथ एक टैंक देखो प्राप्त कर सकते हैं। त्वचा की प्राकृतिक देखभाल के लिए किसी उत्पाद का उपयोग आपकी त्वचा को स्वस्थ दिखने में मदद करेगा और नई त्वचा कोशिकाओं को पुन: उत्पन्न करने के लिए विश्राम करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सौर जलता हैकुत्तों में सौर जलता है
कुत्तों और सूरजकुत्तों और सूरज
कुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्षकुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्ष
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
काउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैंकाउंटी नारंगी त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का ख्याल रखते हैं
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
नग्न तन: क्या यह वांछित है?नग्न तन: क्या यह वांछित है?
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
मेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाईमेलेनिन अवरोधकों के बारे में सच्चाई
सनस्क्रीन आपको अपनी सनस्क्रीन में क्या देखना चाहिए?सनस्क्रीन आपको अपनी सनस्क्रीन में क्या देखना चाहिए?
» » एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
© 2022 TonMobis.com