त्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ




कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने साल के हैं, आप स्वस्थ, जीवंत त्वचा का अनुभव कर सकते हैं जो लोगों को यह सोचने से रोक देगा कि आप कितने युवा हैं। नीचे त्वचा विशेषज्ञों से परिपक्व त्वचा के रोगियों के लिए सुझाव हैं।

1. हर दिन सुनें सनस्क्रीन। क्या आप जानते थे कि सनस्क्रीन सिर्फ धूप की रोशनी को रोकता नहीं है। सनस्क्रीन का दैनिक उपयोग वृद्धावस्था के संकेतों को कम कर सकता है, जैसे कि दोष और ठीक रेखाएं। यह त्वचा के कैंसर के विकास के जोखिम को भी काफी कम कर सकता है।

डेट सनस्क्रीन में चिपचिपा और अधिक आक्रामक उत्पाद नहीं लगते हैं, और कई अब मेकअप के तहत आरामदायक महसूस करते हैं।

त्वचा विशेषज्ञ एक सनस्क्रीन की सिफारिश करते हैं जो प्रदान करता है:

कम से कम 30 का एक सूर्य संरक्षण कारक (एसपीएफ़)

ब्रॉड स्पेक्ट्रम संरक्षण (पराबैंगनी ए (यूवीए) और पराबैंगनी बी (यूवीबी) किरणों से त्वचा का संरक्षण)

2. अपनी त्वचा देखभाल उत्पादों को संपादित करें। किशोरावस्था और 20 साल के लिए अच्छी तरह से काम करने वाले उत्पाद 40 के दशक और 50 के दशक में लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं। शराब, डिओडोरेंट साबुन और सुगंध वाले उत्पादों वाले टोनिक्स परिपक्व त्वचा को परेशान और सूखा महसूस कर सकते हैं। परिपक्व त्वचा वाले लोग अक्सर पूरे साल मुलायम इत्र के बिना उत्पादों के साथ त्वचा को बेहतर महसूस करने में मदद करते हैं।

3. अपनी त्वचा को अपनी जरूरतों को दो। उम्र बढ़ने के साथ त्वचा को स्वस्थ और जीवंत रखने में मदद की ज़रूरत है। अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड (एएचए) वाले उत्पादों को मृत त्वचा की बाहरी परतों को हटाने के लिए, ताजा और युवा के साथ चेहरे को छोड़कर। एंटीऑक्सीडेंट भी त्वचा को और नुकसान को रोकने और रोकने के लिए। अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि आपके लिए ट्रेटीनोइन युक्त एक क्रीम या जेल उपयुक्त हो सकता है, यानी, यदि आप ठीक लाइनों, झुर्री और आयु धब्बे की उपस्थिति को कम करना चाहते हैं

उत्पादों को अपने वॉलेट के रूप में अपनी त्वचा के लिए उतना ही बुरा हो सकता है। कई उत्पादों का उपयोग अक्सर त्वचा को परेशान करता है और नुकसान पहुंचाता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि त्वचा की क्या ज़रूरत है, तो त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लें।

4. आपकी त्वचा सूखी, मॉइस्चराइज है। त्वचा में तेल का उत्पादन 40 साल की उम्र तक पहुंचने तक घटता है, यही कारण है कि आपकी त्वचा शुष्क होने पर मॉइस्चराइज करना महत्वपूर्ण है। स्नान के बाद मॉइस्चराइज करने का सबसे अच्छा समय है। यदि आपकी त्वचा अभी भी स्नान के बाद सामान्य हाइड्रेशन के साथ सूखी महसूस करती है, तो दिन के दौरान मॉइस्चराइज़र को कई बार लागू करें।

एक अच्छा मॉइस्चराइज़र ठीक लाइनों की उपस्थिति को भी कम कर सकता है और आपकी त्वचा को और अधिक युवा दिख सकता है। कुछ मॉइस्चराइज़र में त्वचा को हानिकारक यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाने में मदद के लिए सनस्क्रीन में पाए जाने वाले तत्व होते हैं।

5. तनाव का प्रबंधन करें। अपनी त्वचा को सर्वोत्तम दिखने के लिए तनाव का प्रभावी ढंग से प्रबंधन करें। पुरानी तनाव आपकी त्वचा पर कहर बरबाद कर सकती है। कोर्टिसोल या तनाव हार्मोन, जो शरीर पर होने पर होता है जब तनाव होता है। बढ़ते कोर्टिसोल के स्तर जैसे तेल उत्पादन में वृद्धि। यह तेल त्वचा, मुँहासा और त्वचा से संबंधित समस्याओं का कारण बन सकता है।

अध्ययनों से पता चलता है कि पुरानी तनाव घावों को धीरे-धीरे ठीक करने का कारण बन सकती है। तनाव त्वचा के कैंसर के विकास का खतरा भी बढ़ाता है।

6. कमाना बिस्तर और अन्य कृत्रिम कमाना उपकरणों को छोड़ दें। टैनिंग बेड और सौर दीपक और अन्य कृत्रिम कमाना उपकरण सूर्य के लिए एक सुरक्षित विकल्प नहीं हैं। इंडोर कमाना उपकरण यूवीए और यूवीबी किरणों के साथ-साथ सूर्य को उत्सर्जित करता है। कुछ मामलों में, कमाना के दौरान उत्पादित विकिरण सूर्य की तुलना में मजबूत हो सकता है।

त्वचा कोशिकाओं में यूवी विकिरण क्षति डीएनए के एक्सपोजर और त्वचा उम्र बढ़ने, त्वचा कैंसर में तेजी लाने, प्रतिरक्षा प्रणाली को दबाने, और मोतियाबिंद और आंख मेलेनोमा जैसी आंखों की बीमारियों का कारण बन सकता है।

7. मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के साथ नाजुक हो। वयस्कता में मुँहासे के साथ कई महिलाएं संघर्ष करती हैं। यदि आप उनमें से हैं, त्वचा विशेषज्ञ सलाह देते हैं:

एंटी-मुँहासा सामग्री, जैसे सैलिसिलिक एसिड या सल्फर के साथ हल्के सफाई करने वाले का उपयोग। यह क्लीनर प्रकोप को स्पष्ट कर सकता है और भविष्य को रोक सकता है। वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए विशेष रूप से तैयार उत्पादों की तलाश करें।

सुनिश्चित करें कि सभी त्वचा देखभाल उत्पादों और सौंदर्य प्रसाधन noncomedogenic हैं, इस अर्थ में कि वे मुँहासे पैदा करने वाले तत्व नहीं हैं।

8. कॉस्मेटिक प्रक्रिया से गुजरने से पहले प्रश्न पूछें। एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया इसकी उपस्थिति के वर्ष को छोड़ सकती है, किसी भी कॉस्मेटिक प्रक्रिया की सफलता बड़े पैमाने पर उस व्यक्ति के ज्ञान और कौशल पर निर्भर करती है जो इसे करता है। त्वचा विशेषज्ञों ने उत्कृष्ट परिणामों के साथ हर साल हजारों कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं को सुरक्षित रूप से प्रदर्शन किया है। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप कॉस्मेटिक प्रक्रिया करने जा रहे हैं।

9. नियमित त्वचा कैंसर स्क्रीनिंग प्राप्त करें। उम्र के साथ त्वचा कैंसर के विकास का खतरा बढ़ जाता है। त्वचा विशेषज्ञ नियमित त्वचा कैंसर स्क्रीनिंग को प्रोत्साहित करते हैं, जो प्रारंभिक चरणों में त्वचा कैंसर का पता लगाने में मदद कर सकते हैं। शुरुआती निदान और उचित उपचार के साथ, त्वचा कैंसर के औसत के लिए 9 5% की इलाज दर। जब पता लगाना और उपचार में देरी हो रही है, तो परिणाम इतना अनुकूल नहीं है।

10. त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लें। त्वचा कैंसर के लिए त्वचा की जांच के अलावा, एक त्वचा विशेषज्ञ यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि आने वाली वर्षों तक आपकी त्वचा बेहतर रहेगी। आप संभावित समस्याओं की पहचान कर सकते हैं और हल्के से घातक तक की कई स्थितियों का निदान कर सकते हैं।

आपका त्वचाविज्ञानी बाजार पर त्वचा देखभाल उत्पादों की भीड़ के बारे में आपके सवालों का जवाब दे सकता है। कोई उत्पाद हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं है। आपका त्वचा विशेषज्ञ आपको बता सकता है कि आपके लिए क्या सुरक्षित और प्रभावी हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
विरोधी विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और उपचार युक्तियाँविरोधी विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और उपचार युक्तियाँ
छोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभालछोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभाल
उम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ताउम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ता
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
असाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्वअसाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्व
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
एक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीकेएक्टिनिक केराटोसिस - त्वचा कैंसर को रोकने के लिए सरल तरीके
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
» » त्वचा विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित परिपक्व त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com