बच्चों में एडीएचडी का प्राकृतिक उपचार क्या है?




आपके लिए यह सुनना नया हो सकता है, लेकिन आप बच्चों में एडीएचडी के लिए प्राकृतिक उपचार पा सकते हैं। एडीएचडी एक अक्षम करने वाला विकार है जो बच्चों की ध्यान केंद्रित करने, ध्यान केंद्रित करने और अन्य बच्चों के साथ अपने संबंधों में हस्तक्षेप करने की क्षमता पर भी ध्यान देता है। इससे ग्रस्त कई बच्चे इस बीमारी को समझ नहीं पाते हैं, लेकिन कुछ करते हैं। यह दुखद है, और इसके बारे में कुछ किया जाना चाहिए।

कई बच्चे एडीएचडी पर्चे दवाओं में दिए गए उत्तेजना को संभाल नहीं सकते हैं। आपका एकमात्र विकल्प एडीएचडी प्राकृतिक पूरक लेना है। कुछ माता-पिता यह देखने की कोशिश कर सकते हैं कि यह आपके बच्चे की वर्तमान दवा से बेहतर काम कर सकता है या नहीं। सचमुच हजारों वेबसाइटें हैं जो बच्चों में एडीएचडी के प्राकृतिक उपचार से निपटती हैं, और उनमें से कई को देखभाल के साथ इलाज किया जाना चाहिए।

सब कुछ आप पढ़ सकते हैं सही है, इसलिए किसी भी एडीएचडी प्राकृतिक पूरक जो संभवत: आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है उपयोग करने से पहले अनुसंधान के एक बहुत "करने के लिए सुनिश्चित हो। यह हमेशा एक अच्छा विचार है एक नया शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करने के लिए उपचार, या उपचार को गठबंधन करें। हमेशा एलर्जी प्रतिक्रियाओं और अन्य नकारात्मक साइड इफेक्ट्स जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

आप बच्चों में एडीएचडी के एक प्राकृतिक उपचार के लिए एक गहन खोज में हैं और कोई साइड इफेक्ट नहीं करना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा मदद करने के लिए एडीएचडी के लक्षण को कम नीचे सूचीबद्ध हर्बल उपचार के साथ जाने के:

जिन्को बिलोबा: यह जड़ी बूटी उन बच्चों के लिए बहुत प्रभावी साबित हुई है जिनके पास लापरवाह होने की क्षमता है। जिस तरह से यह काम करता है वह है जिन्को बिलोबा, मस्तिष्क कार्य और तंत्रिका तंत्र के उपचार को अनुकूलित करना।

कोला ड्रॉप: एडीएचडी के लिए यह हर्बल उपचार अब तक दुष्प्रभाव है, लेकिन आपको डॉक्टर की सलाह से सावधान रहना होगा। यह एडीएचडी वाले बच्चों में ध्यान अवधि बढ़ाने में मदद करता है, और यह ध्यान विकसित करने में भी मदद करता है।

Skullcap: एडीएचडी के लिए एक और प्रसिद्ध प्राकृतिक पूरक के रूप में, Scutellaria विकार के साथ आने वाली चिंता और दर्द भावनाओं को दूर करके तंत्रिका तंत्र को शांत करने में मदद करता है।

बच्चों में एडीएचडी के प्राकृतिक उपचार जाना सबसे अच्छा तरीका है, खासकर यदि आप चिंतित हैं दुष्प्रभाव है कि आपके बच्चे के साथ हस्तक्षेप, जबकि वह या वह अपने पर्चे दवा पर है हो सकता है है। बच्चों में एडीएचडी के लक्षणों को कम करने के लिए हमें हर संभव प्रयास करना होगा।

यह ऐसा कुछ है जो नहीं किया जा सकता है, और अधिकांश नहीं जानते कि उन्हें यह बीमारी है। सबसे बुरी बात यह है कि आज बाजार पर कुछ नुस्खे वाली दवाएं वास्तव में शुरुआत से ही हमारे बच्चों के लक्षणों को बदतर बना रही हैं।

मुझे यकीन है कि आपने पर्चे दवाओं और विषाक्त पदार्थों के बारे में सच्चाई सुनाई है जो आपके शरीर के अंदर उत्पादित हैं। विषाक्त पदार्थ उन रसायनों से आते हैं जो प्राकृतिक नहीं हैं। समय के साथ, विषाक्त पदार्थ अन्य बीमारियों के साथ इलाज और अन्य बीमारियों का कारण बनते हैं।

दवा कंपनियों को अपने सभी कड़ी मेहनत के पैसे को रोकना बंद करें और अपने बच्चे के लिए प्राकृतिक संसाधनों में निवेश करना शुरू करें! इन सभी प्राकृतिक चिकित्सकों और उपचार जिन्हें व्यर्थ में नहीं रखा गया है। कारण स्पष्ट और देखने में आसान हैं, बच्चों में एडीएचडी का प्राकृतिक उपचार बीमारी से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनेंटेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनें
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
बच्चों में दुःख के चरणबच्चों में दुःख के चरण
Tdah: एक बीमारी या एक व्यवहार समस्या?Tdah: एक बीमारी या एक व्यवहार समस्या?
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
» » बच्चों में एडीएचडी का प्राकृतिक उपचार क्या है?
© 2022 TonMobis.com